blogid : 3738 postid : 696702

प्रीति जिंटा: दिल चुरा लेने वाली 'डिंपल गर्ल'

Posted On: 31 Jan, 2014 Others,Special Days में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज जिसको देखों दीपिका पादुकोण की अभिनय, खूबसूरती और खास तौर पर गालों के डिंपल के बारे में बाते कर रहा है. एक समय था जब बॉलीवुड में खूबसूरती और डिंपल के चर्चे केवल प्रीति जिंटा के हुआ करते थे. प्रीति जिंटा का नाम आते ही दिमाग में एक ऐसी अभिनेत्री का रूप मन में आता है जिसकी हंसी और गालों के डिंपल आपका दिल मोह लेते हैं.


preity zinta 1प्रीति जिंटा का जीवन

प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 में एक राजपूत परिवार में हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था. रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा आर्मी में थे और जब प्रीति सिर्फ 13 साल की थीं तब उनके पिता की एक एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई थी. यह हादसा प्रीति के जीवन में कई बदलाव लेकर आया. बचपन में वह भी अपने पिता की तरह सेना में भर्ती होना चाहती थीं . शिमला से इंग्लिश ऑनर्स की डिग्री लेने के बाद पॉस्ट ग्रेजुएशन के समय उन्होंने मॉडलिंग शुरु कर दी. और पहली बार पर्क चॉक्लेट की ऐड में प्रीति नजर आई. उसके बाद से तो जैसे उनके पास विज्ञापनों की लाइन लग गई.


Read: सायना नेहवाल ने बचाई हजारों जिंदगियां


बबली गर्ल और डिंपल गर्ल के नाम से महहूर प्रीति जिंटा का एक दम से फिल्मों में इंट्री करना सबको हैरान करने वाला था. उन्होंने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1998 में मणिरत्नम की सफल फिल्म “दिल से” की थी. तब से लेकर उन्होंने अब तक दर्जनों फिल्म की हैं जिसमें सोल्जर, क्या कहना, ‘दिल चाहता है’, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘कल हो ना हो’, ‘कोई मिल गया’, ‘वीर जारा’ , ‘सलाम नमस्ते’, आदि उल्लेखनीय फिल्में हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2008 में ‘हिरोज’ में एक दमदार किरदार निभाया था उसके बाद से वह किसी खास फिल्म में नहीं दिखीं. हाल ही में उन्होंने फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ में काम किया जो फ्लॉप रही. इस फिल्म की निर्माता प्रीति जिंटा थी.


आईपीएल में प्रीति जिंटा

फिल्मी दुनिया में जलवे बिखरने वाली प्रीति जिंटा आपीएल में भी अपनी आदाओं से सबको दीवाना कर चुकी हैं. आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालकिन प्रीति क्रिकेट तथा खिलाड़ियों की वजह से हमेशा खबरों में रही हैं. वैसे कहा यह भी जाता है कि क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी फिल्मी कॅरियर के लिए घातक साबित हुई.


चेक बाउंस मामला

18 लाख 90 हजार रुपये का चेक बाउंस होने के बाद फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के डायलॉग राइटर अब्बास टायरवाला ने प्रीति जिंटा के खिलाफ चेक बाउंस होने का केस दायर किया था. यह मामला आज भी कोर्ट में चल रहा है. हाल ही में बंबई उच्च न्यायालय ने मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं होने पर अभिनेत्री प्रीति जिंटा के खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट के निष्पादन पर रोक लगा दी.


Read: मनमोहन से इतर एनसीपी का मोदी गुणगान?


प्रीति जिंटा के अफेयर

प्रीति जिंटा जैसी खूबसूरत अभिनेत्री के इश्क में कई गिरफ्तार हुए लेकिन सबसे अधिक चर्चा हुई बॉम्बे डाइंग के वारिस नेस वाडिया के साथ उनके अफेयर की. 2005 से 2009 तक चार साल प्रेम संबंध में रहने के बाद दोनों अलग-अलग हो गए. दोनों ने साथ-साथ आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब भी खरीदी, कई मौकों पर दोनों साथ भी देखे गए लेकिन नेस और प्रीति का अफेयर अपने मुकाम तक नहीं पहुंच सका. यूं तो प्रीति जिंटा का नाम कई बार युवराज सिंह, ब्रेट ली और न्यूयार्क के होटल व्यवसायी विक्रम चटवाल के साथ भी जुड़ा लेकिन यह सब महज अफवाहें ही साबित हुई. भले ही प्रीति जिंटा का दौर खत्म हो चुका है लेकिन अपनी खूबसूरती और आईपीएल में सक्रियता की वजह आज भी खबरों में रहती हैं.


Read more:

सबसे अलग, सबसे बिंदास

डॉन के खिलाफ गवाही देने से भी नहीं डरी प्रीति जिंटा

स्पॉट फिक्सिंग वाले कभी प्रेम लीलाएं किया करते थे

Web Title : preity zinta dimples girl



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Eagle के द्वारा
June 11, 2016

I could read a book about this without finding such real-world apcepaohrs!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran