blogid : 3738 postid : 684190

कल्कि को हलकी मत समझो भाई

Posted On: 10 Jan, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बेहतर कलाकार वही होता है जो अपनी छोटी सी उपयोगी भूमिका में सब कुछ बयां कर देता है. ऐसी ही एक कलाकार हैं फिल्म `देव डी`, `शैतान`, `दैट गर्ल इन यैलो बूट` और शंघाई  के जरिए अलग तरह की भूमिका के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री कल्कि कोचलिन.


kalki koechlin10 जनवरी, 1984 को जन्मी कल्कि कोचलिन का जन्म तमिलनाडु के कल्लाटी में हुआ. देखने में विदेशी लगने वाली कल्कि का जन्म दरअसल भारत में नहीं होता. वह तो विदेश में ही जन्म लेने वाली थी, लेकिन 38 साल पहले उनके पिता जोएल कोचलिन फ्रांस से पुदुचेरी श्री अरबिंदो आश्रम में अपनी माता से मिलने आए और यहीं बस गए. कल्कि का पूरा परिवार श्री अरबिंदो का अनुगामी है. कल्कि का परिवार बाद में तमिलनाडु के कल्लाटी में बस गया जहां उन्होंने हैंग ग्लाइडर, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट का बिजनेस खोला.


Read: कैसे हालात हैं जो पत्नी को बेवफा भी ना कह सके


कल्कि की शुरुआती शिक्षा तमिलनाडु की ऊटी में हुई लेकिन बाद में उन्होंने आगे की शिक्षा  लंदन विश्वविद्यालय से पूरी की. लंदन में ही रहकर उन्होंने ड्रामा और थिएटर का अध्ययन किया और थिएटर कंपनी के साथ जुड़कर काम भी किया.


लंदन में काम करने के बाद कल्कि अपना भाग्य आजमाने के लिए सितारों की नगरी मुंबई चली आईं. कुछ दिनों तक मॉडलिंग असाइंमेट में काम करने के बाद कल्कि को पहला मौका फिल्म ‘देव डी’ (चंदा की भूमिका) में मिला. इस फिल्म में उन्होंने खुद को साबित किया और बेस्ट फिल्म फेयर अवार्ड (सपोर्टिंग अभिनेत्री) का खिताब भी हासिल किया. इस फिल्म के बाद उन्होंने शैतान`, `दैट गर्ल इन यैलो बूट`, ‘जिंदगी ना मिले दोबारा’, ‘शंघाई’, ‘एक थी डायन’ और हाल में रिलीज हुई ‘ये जवानी है दीवानी’ काम किया.


कल्कि कोचलिन ने गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के चर्चित डायरेक्टर अनुराग कश्यप से दो साल पहले शादी की थी. दोनों के बीच प्यार फिल्म ‘देव डी’ के दौरान उजागर हुआ. पिछले साल नवंबर में 41 वर्षीय अनुराग और अभिनेत्री कल्कि दोनों ने एक साझा बयान जारी किया जिसमें दोनो ने कहा कि वह अलग हो रहे हैं.


Read more:

तीन कारण बनाएंगे रणबीर-दीपिका को सबसे हिट जोड़ी

Abhay Deol – Birthday Profile



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Delly के द्वारा
June 11, 2016

What’s it take to become a sublime exopdnuer of prose like yourself?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran