blogid : 3738 postid : 667571

रजनीकांत: कभी न थकने वाला सुपरस्टार

Posted On: 12 Dec, 2013 Special Days में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जिस उम्र में लोग काम से संन्यास लेकर आराम तलब जिंदगी को पसंद करते हैं उस उम्र में भारतीय सिनेमा का ऐसा अभिनेता भी है जिसके उत्साह और काम करने की ललक देखते ही बनती है. सांवले रंग और आम कद-काठी के रजनीकांत को पहली नजर में देखने वाला व्यक्ति यह कह नहीं सकता कि उम्र के इस पड़ाव में भी रजनीकांत मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता हैं. आने वाले 12 दिसंबर को महान अभिनेता रजनीकांत 63 साल के होने वाले हैं लेकिन अभी भी फिल्मों में काम को लेकर उनका जज्बा कम नहीं हुआ है.


rajnikant

कोचादइयां फिल्म में रजनीकांत का जलवा

‘इंदिरन (हिंदी में रोबोट)’ के बाद ये बड़े पर्दे पर दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी नई फिल्म ‘कोचादइयां में दिखने वाले हैं. इस फिल्म में रजनीकांत के अलावा उनसे उम्र में 36 साल छोटी दीपिका पादुकोण भी काम कर रही हैं. रजनीकांत की फिल्मों का इंतजार हर किसी को रहता है. जब इस फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर लॉन्च गया था तो पहले ही दिन इसे 15 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा. ‘कोचादइयां फिल्म को रजनीकांत की छोटी बेटी सौंदर्या अश्विन ने बनाया है. यह फिल्म ‘मोशन कैप्चर एनीमेशन’ तकनीक से बनाई गई है. इस तकनीक के जरिए कलाकारों के दृश्य पहले शूट किए जाते हैं. उसके बाद उन्हें एक विशेष तकनीक के जरिए थ्री-डी में परिवर्तित किया जाता है. यह फिल्म रजनीकांत के जन्मदिन 12 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन कहा जा रहा है कि किसी वजह से इस फिल्म को अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.


Read: समलैंगिक यौन संबंधों से कई कदम आगे हैं पश्चिमी देश


बेमिसाल एक्शन और अनोखे स्टाइल की वजह से रजनीकांत आज भी करोड़ो दिलों में बसे हुए हैं. उम्र के इस पड़ाव में उनके एक्शन की चपलता किसी युवा एक्टर से कम नहीं है. भले ही फिल्मों के पंडित उन्हें बेहतर अभिनेता न मानें, लेकिन वे आम दर्शकों के प्रिय अभिनेता जरूर हैं. सबूत है उनकी फिल्मों की सफलता.


Read: बुरे दौर को ताकत बनाने वाला खिलाड़ी


उनके प्रशंसकों में समाज के निचले तबके के प्रशंसकों की संख्या सबसे ज्यादा है. लोग उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. उनके नाम पर मंदिर तक बना दिए गए हैं. उनकी बेटी की उम्र की नायिकाएं उनके साथ काम करने को लालायित रहती हैं. हिंदी सिनेमा के कई अभिनेताओं को गर्व रहता है कि वह रजनीकांत के दौर में पैदा हुए हैं.


हिंदी सिनेमा के बड़े-बड़े स्टार मानते हैं कि रजनीकांत न केवल एक बेहतरीन कलाकार हैं बल्कि मनोरंजन के मामले में दर्शकों को उनसे अधिक मनोरंजन कोई और नहीं कर सकता. वे अपने प्रशंसकों और दर्शकों के मनोरंजन के लिए आज भी सारे एक्शन खुद करते हैं. रजनीकांत के एक इशारे पर तमिलनाडु की राजनीति करवट ले सकती है. फिर भी वे किसी अहंकार के शिकार नहीं हैं. आज के कलाकारों को उनसे कुछ सिखना चाहिए.


Read More:

Rajnikanth Profile in Hindi

चिरंजीवी: स्टार से मेगास्टार तक



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran