blogid : 3738 postid : 636377

Abhijeet Bhattacharya Profile: इन्होंने शाहरुख को आवाज दी और बनाया सुपरस्टार

Posted On: 29 Oct, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बड़ी मुश्किल है, खोया मेरा दिल है, कोई उसे ढूंढ़कर लाए ना…… फिल्म अंजाम के इस गाने ने शाहरुख खान को स्टार बनाने में बड़ी भूमिका अदा की. इस गीत को गायक अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) ने अपनी आवाज दी थी. केवल ‘अंजाम’ ही नहीं शाहरुख के ऐसे ढेरों फिल्में हैं जिनमें अभिजीत ने अपनी आवाज देकर उन्हें बुलंदियों पर पहुंचाया.


abhijeet bhattacharyaशाहरुख पर फिल्माए गए गीत में अभिजीत की आवाज

सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्मी सफर में अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) की काफी अहम भूमिका रही है. उन्होने शाहरुख की फिल्मों में ढ़ेरों यादगार गीत गाए हैं. जैसे ‘तुम आए तो…’ ‘अयाम दा बेस्ट..’ (फ़िर भी दिल है हिन्दुस्तानी), मै कोई ऐसा गीत गाऊ….’ (यस बॉस), ‘हम तो दीवाने हुए यार….’ (बादशाह) ‘तौबा तुम्हारे ये इशारे…’, ‘सुनो न…’ ‘चलते चलते…’ (चलते चलते), ‘रोशनी से…’, ‘रात का नशा…’ (अशोक),  और ‘धूम ताना….’ ( ओम शांति ओम).


Read: आखिर क्यों ले लिया वेंगसरकर ने डॉन से पंगा !


30 अक्टूबर 1930 को कानपूर में बंगाली परिवार में जन्में अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya)ने चार्टेड एकाउंटेंट की पढ़ाई को छोड़कर, पार्श्वगायन को अपना लक्ष्य बनाया. उन्होंने गायन की शुरुआत 1970 में स्टेज गायक के रूप में की. तब वह बारह साल के थे. 1981 में चार्टेड एकाउंटेंट की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह मुंबई चले आए. उनका मन शुरू से ही गीतों में था इसलिए उन्होंने अपना कॅरियर सिंगिंग में बनाया.


अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) ने देव आनंद की फिल्म ‘आनंद और आनंद’ से शुरुआत की, इस फिल्म में उनका गाया ‘मैं आवारा ही सही…’ सुनकर एक बार किशोर दा उनसे कहा- “तुम बहुत सुर में गाते हो..”. अभिजीत आज भी मानते हैं कि किशोर दा की ये टिपण्णी उनके लिए दुनिया का सबसे बड़ा पुरस्कार है. यहां से अभिजीत की कॅरियर में उंचाई देखी गई.

Abhijeet Bhattacharya Profile in Hindi


Read More:

इत्तेफ़ाकन अशोक की जन्म तिथि बन गई किशोर के मौत की तारीख

मेरा जीवन कोरा कागज कोरा ही रह गया

पुलिस को एक बॉडी मिली है






Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Kaylea के द्वारा
June 11, 2016

This does look prgiosinm. I’ll keep coming back for more.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran