blogid : 3738 postid : 612892

रणबीर कपूर: कहर खूबसूरत चेहरे पर मर मिटते हैं जनाब

Posted On: 28 Sep, 2013 Others,मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यह सभी जानते हैं कि कपूर परिवार भारतीय सिनेमा में पिछली एक सदी के आठ दशक के दौरान मजबूती से अपनी मौजूदगी दर्ज कराता रहा है. इस दौरान शोमैन राज कपूर के बाद कपूर खानदान में अभिनेता रणबीर कपूर ही हैं जो बॉलीवुड की केंद्रीय धारा में हैं.


ranbir kapoor 1रणवीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने जब वर्ष 2007 में फिल्म “सांवरिया” के जरिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो उस समय बॉलीवुड के खान सितारे स्टार के रूप में काफी आगे बढ़ चुके थे. उनको यह पहचान सैकड़ों फिल्मों और कई सालों की मेहनत के बाद मिली. आज की बात की जाए तो रणबीर कपूर महज 10 फिल्मों की वजह से एक ऐसे स्टार बने हुए हैं जिनकी तुलना इन खान सितारों से की जाती है.


रणबीर कपूर ने यह सफलता केवल 5 वर्षों में प्राप्त की है. रणबीर ने अब तक जितनी भी फिल्मों में काम किया है वह सभी अपने-अपने हिसाब से दर्शकों को काफी पसंद आईं. इनमें से कुछ फिल्में सुपरहिट भी रहीं और कमाई के मामले में सौ करोड़ के जादुई आंकड़े को भी पार किया. इन आंकड़ों को छूने के लिए बॉलीवुड का हर अभिनेता सपना देखता है.


आज जिस तरह से रणबीर सिंह को लेकर उनके प्रशंसकों में पागलपन है उसमें रणबीर का अभिनय के प्रति समर्पण और कुछ हद तक कपूर खानदान का बहुत ही बड़ा योगदान है. अभिनय में परिपक्वता रणबीर ने बहुत ही पहले हासिल कर ली थी. उन्हें अपनी पहली फिल्म के बाद से ही समझ आ गया था कि फिल्में दमदार स्क्रिप्ट की वजह से ही चलती है. उन्होंने उन्हीं फिल्मों को चुना जिनके स्क्रिप्ट में दम था. इसके अलावा रणबीर की अभिनय स्टाइल भी लोगों को काफी पसंद आई. उन्होंने कॉमेडी में ही नहीं बल्कि गंभीर रोल में भी अपने आप को साबित किया है.


कपूर खानदान से जुड़ना रणबीर के लिए प्लस पॉइंट है जिसकी वजह से उन्हें फिल्मों में भी प्रवेश मिला लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि रणबीर ने कम संघर्ष में ही स्टार का तमगा हासिल कर लिया.



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Shaki के द्वारा
February 14, 2016

Grade A stuff. I’m unbeistuonaqly in your debt.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran