blogid : 3738 postid : 606378

करीना कपूर: “गोरी” तेरे प्यार में पागल हुए दर्शक

Posted On: 21 Sep, 2013 Others,Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

किसी फिल्म स्टार को प्रशंसकों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराना आसान नहीं होता. अगर कोई इसमें कामयाब भी हो जाता है तो उसे बरकरार रखना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है. बॉलीवुड में अधिकतर नायक इस तर्क पर खरे उतरते हैं लेकिन अगर नायिकाओं की बात करें तो उनमें से कुछ ही हैं जो अपने आप को साबित कर पाती हैं. करीना कपूर उन चंद अभिनेत्रियों में से एक हैं. वैसे ऐसी क्या बात है जो शादी के बाद भी करीना सबकी पसंदीदा अभिनेत्री बनी हुई हैं?


kareena kapoorनिरंतर सुधार

करीना कपूर ने जब सिनेमा जगत में प्रवेश किया था, उस समय वह केवल “कपूर परिवार” से संबध होने की वजह से पहचानी जाती थीं. धीरे-धीरे उन्होंने इस “टैग” से अलग बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाई. उन्होंने अपने शरीर से लेकर अभिनय तक हर चीज में सुधार किया.

फिल्म ‘टशन’ के जरिए उन्होंने जीरो फिगर के चलन को बॉलीवुड में प्रवेश दिलाया. उनकी बदौलत ही आज फिल्मों में जीरो फिगर एक पैमाने के रूप में स्थापित हो गया है. पहले जहां करीना कोई भी फिल्म लेने के लिए ज्यादा सोचती नहीं थीं वहीं अब फिल्मों को चुनने के मामले में वह बहुत ही सजग हो गई हैं.


Read: दंगों के दंगल में सियासत की कुश्ती


कपूर परिवार से नाता

यह सभी जानते हैं कि करीना कपूर उस परिवार से हैं जो भारतीय सिनेमा की पिछली एक सदी के आठ दशक के दौरान मजबूती से अपनी मौजूदगी दर्ज कराता रहा है. शायद यही बात करीना को अन्य अभिनेत्रियों से अलग भी करती है. लोगों को हर समय उनसे उम्मीद रहती है कि कपूर परिवार को एक नई ऊंचाई देंगी.


बड़े स्टार के साथ फिल्में

वर्तमान में करीना कपूर एक मात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड के सभी बड़े स्टार के साथ काम किया है. उन्होंने खान सितारों के साथ न केवल फिल्में बनाई हैं बल्कि उस फिल्म को कामयाब बनाने के लिए एक अहम भूमिका भी निभाई. यही वजह है कि बड़े सितारों के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों के साथ निर्देशकों की पहली पसंद होती है.


Read: कौन थे जयवंत लेले


कुछ हट कर करना

हाल ही में करीना कपूर को लोगों ने कुछ अलग करते हुए देखा. मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हीरोइन’ में करीना ने ढलान के दौर और एक मानसिक बीमारी से गुजर रही माही अरोड़ा के चरित्र को बेहद ही खूबसूरती के साथ पर्दे पर निभाया था. लोगों ने उनके अभिनय को काफी पसंद किया. हालांकि समीक्षकों ने फिल्म की आलोचना की थी. यह फिल्म करीना के अन्य फिल्मों से बिलकुल अलग थी. इससे पहले फिल्म ‘चमेली’ में उन्होंने अलग तरह का रोल निभाया था.


समाजिक मुद्दे पर बोलना

हमेशा से चुप रहने वाली करीना कपूर ने  हाल ही में मुंबई में हुई सामूहिक बलात्कार की घटना पर पूरे देश को महिलाओं के लिए असुरक्षित बताया था. इससे यह पता चलता है कि करीना फिल्मों के अलावा अन्य मुद्दों पर भी नजर रखती हैं. अभिनेत्री करीना कपूर ने मीडिया से बातचीत में कहा, औरतों की सुरक्षा का मुद्दा सर्वोपरि होना चाहिए. मैं भी एक औरत हूं. मेरी बहन है. उसकी छोटी बेटी है. आम लोगों की तरह हम लोग भी अपने बच्चों के लिए चितिंत होते हैं.


करीना की आने वाली फिल्म

हाल ही में करीना कपूर प्रकाश झा की फिल्म ‘सत्याग्रह’ में नजर आईं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठीक रही. इससे पहले भी उन्होंने प्रकाश झा के साथ ‘ओंकारा’ में काम किया. उनकी आने वाली फिल्म करण जौहर निर्मित ‘एक मैं और एक तू’  है. इसमें उनके साथ इमरान खान नजर आएंगे.


Read More:

शाहिद की प्रेमिका कभी करीना की दोस्त भी थीं

बोल्ड, ब्यूटीफुल और सक्सेसफुल

‘थैंक्यू बेटा’ से ‘लव यू डार्लिंग’ तक का सफर

हॉट दिखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Loryjane के द्वारा
February 14, 2016

You’ve really captured all the eslestians in this subject area, haven’t you?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran