blogid : 3738 postid : 591291

Vivek Oberoi Profile: ऐश्वर्या राय के साथ नाम जुड़ना विवेक की सबसे बड़ी भूल

Posted On: 3 Sep, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

2002 में आई फिल्म ‘कंपनी’ में विवेक ओबराय के काम को देखकर उस समय लोगों को लगा कि विवेक आने वाले वक्त में बॉलीवुड में बुलंदियों को छुएंगे. उनकी पहली फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया था. इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे. लेकिन जिंदगी में उनका सामना कुछ ऐसे लोगों से भी हुआ जिसकी वजह से इस स्टार का जादू धीरे–धीरे खत्म होता गया. आज वह फिल्मों में साइड, सपोर्टिव और विलेन का रोल निभाते हैं.


vivek oberoi 1विवेक ओबेराय का जीवन

विवेक ओबेराय जन्म आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में 3 सितंबर सन्‌ 1976 को हुआ. उनके पिता सुरेश ओबेराय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार हैं. विवेक की शिक्षा राजस्थान के अजमेर में हुई है. उन्हें हिन्दी, अंग्रेजी, पंजाबी, कैनैडियन सहित आदि देशी-विदेशी भाषाओं में पकड़ है. विवेक ओबेराय ने न्यूयॉर्क  से एक्टिंग में मास्टर डिग्री भी हासिल की है.


Read: भाग्यशाली हैं वो जिन्होंने सचिन को क्रिकेट खेलते हुए मैदान पर देखा


विवेक ओबराय शादी के बंधन में बंधे

बॉलीवुड स्टार विवेक ओबराय और प्रबंधन में स्नातक प्रियंका अल्वा से अक्टूबर 2010 में शादी की. विवेक ने बेंग्लुरू में कर्नाटक के पूर्व मंत्री दिवंगत जीवराज अल्वा और प्रख्यात नृत्यांगना नंदिनी की पुत्री प्रियंका को वरमाला पहनायी.


विवेक ओबेराय का फिल्मी कॅरियर

अभिनेता विवेक ओबेराय ने अपने कॅरियर की शुरूआत राम गोपाल की फिल्म ‘कंपनी’ से की. इस फिल्म ने उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट डेब्यू के साथ बेस्ट सपोर्टिंग का अवार्ड भी दिया. इसके बाद उन्होंने बतौर अभिनेता फिल्म ‘रोड’ और ‘दम’ में काम किया जिसमे उनके अभिनय को काफी सराहा गया. इसके बाद विवेक ने अपने कॅरियर की सबसे सफल फिल्म ‘साथिया’ में काम किया. इसमें उनके साथ रानी मुखर्जी भी थी. 2004 में आई फिल्म मस्ती ने उन्हें कोमेडी अभिनेता के रूप में पहचान दिलाई.

उनकी अन्य चर्चित फिल्मों में ओमकारा (2006), शूट आउट एट लोखंडवाला (2007), मिशन इस्तांबुल (2008), प्रिंस (2010), और रक्तचरित्र है जो बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही. उनकी आने वाली फिल्मों में ‘क्रिस थ्री’ और ग्रांड मस्ती है जिसका दर्शकों को काफी इंतजार है.


Read: नपुंसक का ढोंग भी नहीं काम आया


ऐश्वर्या राय के साथ नाम जुड़जा

2003 में अभिनेता विवेक ओबेराय का नाम थोड़े से समय के लिए अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ जुड़ा था. उस समय ऐश्वर्या राय बॉलीवुड में सुपरस्टार सलमान खान की महबूबा थी. विवेक ओबेराय के साथ ऐश्वर्या राय का नाम जोड़े जाने पर सलमान को बर्दास्त नहीं होता था. वह विवेक को फोन पर धमकाते भी थे. इसका खुलासा 2003 में एक टीवी चैनल के जरिए उस समय हुआ जब विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि ऐश्वर्या के साथ उनके रिश्ते की वजह से सलमान उन्हें फोन करके धमका रहे हैं. हालाकिं ऐश्वर्या के साथ उनका रिस्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला.

ऐश्वर्या से दिल लगाकर विवेक ने जो भूल किया उसका नुकासान वह आज तक उठा रहे हैं. मान जा रहा है कि सलमान खान की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड में महत्व नहीं दिया जा रहा.


Read More:

सलमान खान: एक था ‘बिगड़ैल’

Aishwarya Rai’s Profile in Hindi



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 2.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Tamber के द्वारा
June 11, 2016

It’s a pleasure to find such raltinaoity in an answer. Welcome to the debate.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran