blogid : 3738 postid : 572809

अभी मुझमें कहीं बाकी है वह आवाज (सोनू निगम)

Posted On: 30 Jul, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

sonu nigamफिल्म उद्योग में ऐसे कम ही गायक हैं जिन्होंने अपनी आवाज से सालों तक संगीत के दीवानों को एंटरटेन किया. पहले मुकेश, मोहम्मद रफी और फिर किशोर कुमार, ये कुछ ऐसे गायक रहे जिनकी आवाज के बिना फिल्म अधूरी मानी जाती थी. इन्होंने कई सालों तक अपने यादगार गानों से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी. आज के दौर में बॉलीवुड में ऐसे ही एक गायक हैं जिन्होंने 22 सालों तक सबके दिलों पर राज किया और आज भी पहली पसंद बने हुए हैं. यहां बात हो रही लोकप्रिय गायक सोनू निगम की.


सोनू निगम ने पहली बार 18 साल की उम्र में फिल्म “आजा मेरी जान” के लिए गाना गाया. दुर्भाग्यवश यह फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हुई और इसके बाद सोनू को एक बेहतरीन मौका मिला टी-सीरीज के लिए गाना रिकॉर्ड करने का. इस तरह सोनू निगन ने “रफ़ी की यादें” से अपने कॅरियर की शुरुआत की. उसके बाद फिल्म सनम बेवफा के गीत “अच्छा सिला दिया तूने” से उन्हें अपार सफलता मिली. फिल्म सनम बेवफा के बाद सोनू को कई आकर्षक ऑफर मिले और देखते ही देखते वह हिन्दी सिनेमा में एक जाने-माने गायक बन गए.


Read: अधूरे रह जाएंगे मोदी के ख्वाब, बन सकती है तीसरे मोर्चे की सरकार


वैसे सोनू निगम का शुरुआती जीवन काफी संघर्ष भरा रहा. दिल्ली की बर्थडे पार्टियों और शादियों में गाना गाने से लेकर हिन्दी सिनेमा में सफल पार्श्व संगीत देने तक का सफर कितना कठिन और जटिल होता है यह शायद सोनू निगम से बेहतर कोई नहीं समझ सकता. जीरो से हीरो तक का सफर तय कर आज कामयाबी की मंजिलों पर पहुंचे सोनू निगम में आत्मविश्वास, मेहनत करने की लगन और धैर्य सब है.


अपने लुक्स के साथ नित नए प्रयोग करने वाले गायक सोनू निगम ने अब अपने आवाज के साथ भी नया प्रयोग किया है. निर्देशक फराह खान की फिल्म ‘तीस मार खां’ के एक गाने में सोनू ने 54 अलग-अलग आवाजों में गाया था. भले ही आज बॉलीवुड में कई पार्श्वगायक हों लेकिन सोनू निगम बॉलिवुड में आज भी डिमांडिंग सिंगर हैं. उन्होंने हाल ही में ‘लव यू सोनियो’ फिल्म के लिए, अग्निपथ का ‘अभी मुझमें कहीं बाकी है’ और चश्मेबद्दूर का ‘हर एक फ्रेंड कमीना होता है’ जैसे सफल गाने भी गाए हैं.



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Greta के द्वारा
June 10, 2016

It’s imarpetive that more people make this exact point.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran