blogid : 3738 postid : 567163

कैटरीना कैफ: हर कोई बनना चाहता है ‘इनका’ गॉड फादर

Posted On: 16 Jul, 2013 Others,Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

katrina kaif 1बॉलीवुड में सफलता हर किसी के कदम नहीं चूमती इसके लिए कलाकार को अपना कुछ न कुछ त्याग करना पड़ता है तब जाकर उन्हें कुछ सीढ़ियां चढ़ने का मौका मिलता है. यह सफलता उन कलाकारों के लिए और ज्यादा मुश्किल हो जाती है जिनका बॉलीवुड में न तो कोई रिश्तेदार है और न ही कोई गॉडफादर. लेकिन भारत की दिलकश अदाकारा कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का मामला थोड़ा अलग है. उनकी खूबसूरती के चर्चे इतने अधिक हैं कि बड़े-बड़े स्टार उनका गॉडफादर बनकर उनके साथ काम करना चाहते हैं. पहले सलमान फिर शाहरुख और अब आने वाले वक्त में आमिर भी उनके साथ अभिनय करते हुए दिखाई देंगे.


कैटरीना कैफ का जीवन (Katrina Kaif Life)

16 जुलाई, 1984 को हॉगकॉग में जन्मी, कैटरीना कैफ कश्मीरी पिता और ब्रिटिश मां की बेटी हैं. बचपन में ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. लंदन में रहते हुए ही कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग शुरू की. बचपन में घरेलू वजहों से उनकी पढ़ाई अलग-अलग जगह हुई.


कैटरीना कैफ का कॅरियर (Katrina Kaif Career)

14 साल की उम्र में ही कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने गहनों की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. लंदन और हवाई द्वीप में पली-बढ़ी कैटरीना अंतरराष्ट्रीय स्तर की मॉडल भी रह चुकी हैं. जब उन्हें भारत से मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे तो उन्होंने भारत आने का फैसला किया और उसके बाद तो वे यहीं की होकर रह गयीं. कैटरीना कैफ को हिन्दी फिल्मों में लाने के पीछे सलमान खान का बहुत बड़ा हाथ था. एक समय ऐसा था जब सलमान खान ने बॉलिवुड में अपनी पहुंच से कैटरीना को कई अहम फिल्में दिलवाई.

कैट की बॉलिवुड में पहली फिल्म 2003 में रिलीज हुई ‘बूम’ थी. यह फिल्म फ्लॉप रही थी. इस फिल्म में कैटरीना कैफ ने जमकर अंग प्रदर्शन किया था. कैटरीना को पहली सुपरहिट फिल्म 2006 में ‘हमको दीवाना कर गए’ थी. इसमें उन्होंने अक्षय कुमार के साथ काम किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. उनकी आने वाली फिल्मों में धूम 3 और बैंग-बैंग है जो इस साल के अंत में रिलीज होगी.


फिल्म से ज्यादा प्यार के चर्चे

कुछ ही सालों में बॉलीवुड में उंची पायदान पर जगह बनाने वाली कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की खूबसूरती के न केवल फिल्म स्टार दीवाने हैं बल्कि भारतीय मीडिया भी उनमें खूब रुचि लेती है. उनकी फिल्म से ज्यादा उन्हें इस बात की फिक्र होती है कि आजकल कैटरीना किसके प्यार में हैं. मीडिया ने सबसे अधिक खबरें सलमान और कैटरीना के इश्क से बटोरी. यह सलमान ही हैं जिनकी बदौलत कैटरीना को बॉलीवुड में पहचान मिली है. मीडिया के मुताबिक आजकल कैटरीना सलमान के साथ नहीं बल्कि उभरते हुए सितारे रणवीर कपूर के साथ रासलीला रचा रही हैं. वैसे रणवीर कपूर और कैटरीना कैफ के बीच प्यार की यह शुरुआत उस समय हुई जब दोनों ने 2009 में फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ की थी. उसके बाद से तो दोनों चुपके-चुपके एक-दूसरे के साथ मिलने लगे. आज भी वह किसी विदेशी जगह पर प्यार करते हुए दिख ही जाते हैं.




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran