blogid : 3738 postid : 3863

रणवीर सिंह: ‘फ्लर्ट’ की छवि ने सफलता दिलाई

Posted On: 6 Jul, 2013 Others,मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बचपन से ही हर किसी की इच्छा होती है कि वह फिल्मों में काम करे, नाम और शोहरत कमाए. ऐसे कम ही लोग होते हैं जिनकी यह इच्छा पूरी होती है. बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह उनमें से एक हैं. स्वयं रणवीर मानते हैं कि वो बचपन से ही अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, आमिर, शाहरुख और सलमान को देखा करते थे और सोचते थे कि एक बार वह इन्हीं की तरह पर्दे पर आएंगे. उन्हें खुशी है कि उनका सपना पूरा हो गया.


ranveer singhहमेशा ऊर्जावान रहने वाले रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई, 1985 को मुंबई में हुआ. रणवीर में हमेशा से ही अभिनेता बनने को लेकर एक अलग सा जुनून था.  जब वह स्कूल में थे तो उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर थी. वह स्कूल के डिबेट और नाटकों में भाग लिया करते थे. एक बार जब किसी पार्टी में उनकी दादी ने डांस करने और सबके इंटरटेन करने के लिए कहा तो वह अचानक मैदान में कूदे और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘हम’ का चुम्मा चुम्मा दे दे गाने पर डांस करने लगे. इनके जोश को देखकर पार्टी में मौजूद हर कोई हैरान दिखा.


Read:आखिर क्यों बर्दाश्त नहीं हैं बेनी को मुलायम


जूनियर कॉलेज से पढ़ाई पूरी करने के बाद रणवीर को लगा फिल्मों में जाना हर किसी के लिए आसान नहीं है. उन्होंने सोचा कि फिल्मों में अभिनय करना दूर की कौड़ी है. इस दौरान रणवीर ने अपने दूसरे पैसन क्रिएटिव राइटिंग में गहरी दिलचस्पी दिखाई. वह बी.ए. डिग्री लेने के लिए अमेरिका के इंडियाना विश्वविद्यालय चले गए. पढ़ाई पूरी करने के बाद वह 2007 में भारत लौटे और यहां एड इंडस्ट्री में कॉपी राइटिंग का काम करने लगे, लेकिन उनका मन नहीं रमा. उन्हें एहसास हुआ कि वे अभिनेता बनेंगे इसलिए उन्होंने अपना पोर्टफोलियो कई निर्माताओं को भेजना शुरू किया.


Read: 13 साल की उम्र में विंबलडन खेलने का रिकॉर्ड


आखिरकार रणवीर को यशराज के बैनर तले फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में एक अभिनेता के रूप में काम करने का मौका मिला. रणवीर ने इसे पूरी तरह से भुनाया. इस फिल्म ने सिनेमा घरों में धमाल मचाया. पहली हिट देने के बाद यशराज ने फिर उन्हें रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ में मौका दिया. फ्लर्ट छवि की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहने वाले रणवीर आज फिल्म उद्योग के सफल अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने भले ही कम फिल्में की हैं लेकिन मेहनती स्वभाव और काम के प्रति उत्साह के चलते सबको प्रभावित किया.


आज रणवीर के पास ‘बैंड बाजा बारात’, ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ और लुटेरा फिल्म है. उनकी आने वाली फिल्मों में रामलीला और गुंडे शामिल हैं जिनकी साल के अंत में रिलीज होने की उम्मीद है.


Tags: ranveer singh  , ranveer singh  in hindi, Lootera Ranveer Singh,  Actor Ranveer Singh, रणवीर सिंह, अभिनेता रणवीर सिंह, बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह.




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Gwenelda के द्वारा
June 11, 2016

in Iran it is pronounced /roksaanaa/ which is itself the Greek variation of the Persian name Roshanak meaning full of light- it is not a common name here and this makes it more beautiful… cuz you don’t hear it all the time… – happy you found my mental images inie&esttngr#8230;- yes… start your meditation and concentrating your creative energy by the help of your logo…


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran