blogid : 3738 postid : 3784

Jiah Khan Profile in Hindi: बॉलीवुड को अपना सब कुछ दिया फिर भी नहीं चली

Posted On: 4 Jun, 2013 Others,मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

jiah khan 2हिन्दी सिनेमा में सिर्फ अंग दिखाकर या सेक्स सिंबल बनकर किसी को कभी सफलता नहीं मिलती. इस बात को बिपाशा बसु, मल्लिका शेरावत जैसी अभिनेत्रियां अच्छी तरह जानती हैं. लेकिन इन सबके बावजूद कई अभिनेत्रियां अभिनय को छोड़ अंग प्रदर्शन में ही माहिर बन जाती हैं. हालांकि इसमें इन अभिनेत्रियों का कोई दोष नहीं. यह आती तो एक बेहतरीन कलाकार बनने के लिए हैं लेकिन बाजारवाद में फंसा सिनेमा जगत इन्हें इनके मूल उद्देश्य से पीछे कर देता है और इन पर सेक्स सिंबल का ठप्पा लगा देता है. ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं जिया खान (Jiah Khan).


Read: Jiah Khan Death


Biography in Jiah Khan

जिया खान (Jiah Khan) का जन्म 20 फरवरी, 1988 को हुआ था. उनका असली नाम नफीसा खान था. जिया का बचपन लंदन में बीता. उनकी माता रबिया खान भी एक अभिनेत्री थीं. उनकी पढ़ाई लंदन में ही हुई. लंदन से ही उन्होंने अभिनय की शिक्षा ली और मुंबई से काम का ऑफर आने के बाद फिल्मों से जुड़ गईं.


Career of Jiah Khan

लंदन से मुंबई मायानगरी का सफर तय करने वाली जिया खान (Jiah Khan) को पहली ही फिल्म में अमिताभ बच्चन की हीरोइन बनने का अवसर मिला. हालांकि “निःशब्द” जैसी फिल्म से उनके कॅरियर पर कोई खास असर नहीं पड़ा क्यूंकि यह फिल्म समाज की विचारधारा के विपरीत थी और दर्शकों ने इसे नकार दिया. लेकिन इसके बावजूद फिल्म में जिया खान के आत्मविश्वास और सेक्स अपील को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. माना जाने लगा कि जिया के अंदर लंबी पारी खेलने की क्षमता है लेकिन ऐसा हो नहीं सका.


Read: क्रिकेट प्रेमियों को बेवकूफ बनाने का सिलसिला जारी है


“निःशब्द” के बाद जिया खान (Jiah Khan) को कोई अच्छी फिल्म नहीं मिली. 2007 में निःशब्द के बाद भी उन्हें अपनी अगली फिल्म के लिए एक साल का लंबा इंतजार करना पड़ा. उनकी दूसरी फिल्म साल 2008 की आमिर खान की “गजनी” थी जिसमें वह एक सहायक अभिनेत्री के किरदार में थीं. उनकी तीसरी फिल्म “हाउसफुल” थी जिसमें उन्होंने अक्षय कुमार के साथ काम किया.


Link-up with Salman Khan

अपने छोटे से कॅरियर में यूं तो जिया खान (Jiah Khan) ने कोई खास फिल्म नहीं की लेकिन चर्चाओं के बाजार में उनकी और सलमान खान के लिंकअप की खबरें बहुत ही गर्म हुई थीं. एक समय माना जाता था कि सलमान खान की वजह से ही जिया का कॅरियर आगे बढ़ रहा है लेकिन यह खबरें कब आईं और कब गईं किसी को पता ही नहीं चला.


Jiah Khan Death

आखिरकार पिछले कुछ दिनों से गुमनामी का जीवन जी रही जिया खान ने 3 जून, 2013 को मुंबई के जुहू स्थित अपने अपार्टमेंट में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.


Read More:

क्या 24 मई को ही अपनी मौत तय कर ली थी !

अमिताभ के प्रशंसकों में साठ के दशक की चर्चित अभिनेत्री

क्या केजरीवाल का यह ‘दांव’ काम आएगा


Tags: Jiah Khan, jiah khan  in hindi, jiah khan in ghajini, jiah khan maxim, jiah khan in nishabd, jiah khan hot pics, jiah khan, jiah khan profile in hindi, jiah khan biography in hindi, जिया खान, जिया खान की मौत, अभिनेत्री जिया खान.




Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

285 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran