Menu
blogid : 3738 postid : 3753

Karan Johar in Hindi: जब दर्शक को ही बलात्कारी बना दिया

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बॉलीवुड में विवादों में रहने की कॉपीराइट अगर किसी को हासिल है तो वह सुपरस्टार शाहरुख खान हैं. शाहरुख ना चाहते हुए भी कुछ ऐसे काम कर जाते हैं जिससे मीडिया को उन पर खबर बनाने के लिए मसाला मिल जाता है. वैसे विवादों में रहने के मामले में केवल शाहरुख ही आगे नहीं हैं बल्कि उनके दोस्त और निर्माता-निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) भी कुछ कम नहीं हैं.


karan joharअभी हाल में भारतीय सिनेमा को 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक समारोह आयोजित किया गया था. मौका था फिल्म ‘बॉम्बे टाकीज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग का जिसके लिए फिल्म की पूरी टीम आयी हुई थी. तभी दर्शकों में से इस फिल्म के निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) से किसी ने ऐसा ऐसा सवाल कर लिया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.


Read:दरअसल इस खेल का कोई और है खिलाड़ी


दर्शक ने करण जौहर से सवाल किया कि क्या फिल्मों की नग्नता ने बलात्कार की घटनाओं को बढ़ावा नहीं दिया है. इस सवाल के बाद करण का ऐसा सिर घूमा जिसके बाद उन्होंने वो सब कह दिया जो नहीं कहना चाहिए था. करण जौहर (Karan Johar) ने अपना आपा खो दिया और कहा कि ‘यू आर द रेपिस्ट’ यानि उस दर्शक को ही उन्होंने बलात्कारी कह दिया, जिसके बाद तो आयोजन का माहौल ही बिगड़ गया. करण जौहर ने तो यह तक कह दिया कि भारतीय संविधान उन्हें लोकतंत्र देने की बात करता है लेकिन भारत में उन्हें कभी लोकतंत्र नहीं मिला है. लोगों से भरी सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में कुछ अप्रिय घटना ना हो जाए इससे पहले ही समारोह को जल्दी खत्म करना पड़ा.


वैसे यह पहला मामला नहीं है जिसमे करण जौहर (Karan Johar) ने खुद विवाद को खड़ा किया हो. इससे पहले भी उन्होंने ऐसे माहौल बनाए जिसकी बदौलत मीडिया को उन पर चटपटी खबरें बनाने का मौका मिला. पिछले दिनों प्रियंका की शाहरुख से नजदीकियां बढ़ीं जिसके कारण शाहरुख की पत्नी गौरी खान परेशान होने लगी थीं. करण जौहर शुरू से ही गौरी खान के अच्छे दोस्त रहे हैं. अब ऐसे में गौरी किसी बात से परेशान हों तो भला करन कैसे चुप रहते. उन्होंने आव देखा न ताव प्रियंका को ट्विटर पर खरी खोटी सुनानी शुरू कर दी.


Read:

वर्तमान कैग के काजी पर दाग


इससे पहले अपने शो ‘कॉफी विद करण’ में उन्होंने अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ कुछ ऐसा माहौल बनाया जिसके बाद ऋषि कपूर को यह कहना पड़ा कि कपूर खानदान का कोई भी शख्स करण जौहर (Karan Johar) के साथ काम नहीं करेगा. असल में करण के शो कॉफी विद करण में दीपिका और सोनम ने रणबीर का मजाक उड़ाया जो ऋषि कपूर हरगिज पसंद नहीं आया. मालूम हो कि दीपिका और सोनम दोनों की रणबीर की गर्लफ्रैंड रह चुकी हैं. मजाक से नाराज ऋषि कपूर ने दोनों को जमकर खरी खोटी सुनाई और कहा करण को अपने शो पर किसी के भी बारे में मजाक उड़ाने के लिए उकसाना नहीं चाहिए.


वैसे हम आपको बता दें कि निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 25 मई, 1972 को हुआ था. मुंबई में जन्मे करण को फिल्मी पृष्ठभूमि विरासत में मिली है. करण के पिता यश जौहर हिन्दी फिल्मों के लोकप्रिय और सफल निर्माता रहे हैं. राज कपूर, यश चोपड़ा और सूरज बड़जात्या के प्रशंसक करण जौहर का झुकाव हमेशा से कमर्शियल फिल्मों की ओर रहा है. फिल्मी दुनिया में करण का औपचारिक प्रवेश “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” के सह-निर्देशक के रूप में हुआ. करण जौहर ने अपनी अधिकतर फिल्मों में आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान के साथ काम किया है.


Tags: karan johar, karan johar in hindi, karan johar profile, karan johar biography, karan johar production house, director karan johar, karan johar controversy, karan johar films, करण जोहर, करण जोहर की फिल्म, करण जोहर विवाद.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh