Menu
blogid : 3738 postid : 3750

Shirish Kunder Profile in Hindi: फिल्म उद्योग में इस पत्नी ने दी अपने पति को पहचान

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

भारतीय समाज में बेमेल विवाह का चलन आज से नहीं बहुत ही पुराना है, जहां पर पति और पत्नी की उम्र में भारी अंतर होता है. अधिकतर मामलों में पति की उम्र विवाह के समय पत्नी से दुगनी होती है. वैसे बेमेल विवाह के मामले में हमारा बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा. यहां भी कई अभिनेता अपनी से छोटी उम्र की अभिनेत्रियों या फिर दूसरे व्यवसाय की लड़कियों से ब्याह रचाते देखे जा सकते हैं. धर्मेन्द्र-हेमा मालिनी या फिर सैफ-करीना की जोड़ी को कौन भूल सकता है. ऐसी जोड़ियां बॉलीवुड में बहुत ही मिल जाएंगी. इस जोडी में पति की उम्र पत्नी से दस साल या उससे अधिक है.


shirish kunder and farah khanये तो बात हुई उन अभिनेताओं की जिन्होंने अपनी सी छोटी उम्र की अभिनेत्रियों से शादी रचाई लेकिन आपने इसी बॉलीवुड में ऐसे कम ही लोग देखे होंगे जहां एक पुरुष कलाकार की उम्र तो छोटी है लेकिन जिस महिला कलाकार ने इनसे शादी रचाई है वह इनसे आठ से दस साल बड़ी हैं. उस पुरुष कलाकार का नाम है शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) और जिनसे उनकी शादी हुई है वह कोरियोग्राफर-फिल्म निर्देशक फराह खान हैं.


दरअसल इस खेल का कोई और है खिलाड़ी


(Shirish Kunder) फिल्म उद्योग में कोई बड़ा नाम नहीं हैं. अगर यह कहें कि उनकी पहचान उनकी पत्नी फराह खान से है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. बॉलीवुड में इनका नाम तभी सामने आया जब इन्होंने अपने से आठ साल बड़ी कोरियोग्राफर-फिल्म निर्देशक फराह खान से शादी की. फराह खान बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं. लोग उन्हें निर्देशक और कोरियोग्राफर के रूप में भले ही न जानें लेकिन जिस तरह से इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं और कलाकारों से उनकी जान-पहचान है उससे हर कोई वाकिफ है.


यह राष्ट्रीय दल नहीं ‘गुटबाजी दल’ है


(Shirish Kunder) की चर्चा मीडिया में की जाती है. पिछले साल अभिनेता ऋतिक रोशन की फिल्म ‘अग्निपथ’ की सफलता की खुशी में ऑरस रेस्तरां में पार्टी दी गई तब उनका नाम काफी चर्चा में आया. मामला सुपरस्टार शाहरुख खान से जुड़ा था. मीडिया की खबरों की मानें तो  पार्टी में शिरीष ने फिल्म  ‘रा वन’  पर दो चार कमेंट मारे जिसके बाद शाहरुख खान ने गुस्से में शिरीष को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. यही वह मामला था जिसके बाद मीडिया के जरिए अधिकतर लोगों को मालूम चला कि शिरीष कोरियोग्राफर फराह खान के पति हैं.


(Shirish Kunder) ने एडिटर के रूप में फिल्म उद्योग में प्रवेश किया. उन्होंने फिल्म चैंपियन में पहली बार एडिटिंग की थी. शिरीष ने अब तक कई फिल्मों में एडिटिंग की है जिसमें 2002 में आई ‘आंखें’, 2004 में आई ‘मैं हूं ना’, ‘पैसा वसूल’ और 2007 में आई ‘ओम शांति ओम’ और 2012 में आई ‘जोकर’ फिल्म शामिल हैं. उन्होंने एडिटिंग के साथ निर्देशन में भी हाथ आजमाया. निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म जान-ए-मन रही जो 2006 में आई थी. हाल ही में उन्होंने फिल्म जोकर भी बनाया.


Read More:

थप्पड़ कांड : किंग खान को क्यूं आता है गुस्सा ?

शकीरा को भी नचाया इन्होंने


Tags: farah khan husband name,  Shirish Kunder,  shirish kunder biography,  shirish kunder fight with srk,  shirish kunder  and  shahrukh fight, shirish kunder and farah khan, Shirish Kunder Profile, Shirish Kunder biography, शिरीष कुंदर, फराह खान, शाहरुख खान.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh