Menu
blogid : 3738 postid : 3674

लकी गर्ल हैं अनुष्का शर्मा

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

anushka sharma 1अपनी पहली ही फिल्म से अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाली अनुष्का शर्मा का आज 25वां जन्मदिन है. बॉलीवुड में उनकी पहचान एक ऐसे अभिनेत्री के तौर पर है जो न केवल भाग्यशाली हैं बल्कि अपने टैलेंट का किस तरह से उपयोग किया जाए इसकी भी उन्हें जानकारी है.


चयनकर्ताओं के लिए खास हैं रोहित शर्मा


अनुष्का शर्मा का जीवन परिचय

अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा एक आर्मी ऑफिसर हैं जबकि इनके बड़े भाई राज्य स्तर के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और वर्तमान में मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं. आर्मी स्कूल से पढ़ने के बाद अनुष्का शर्मा ने बंगलुरू स्थित माउंट कार्मेल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. स्नातक की उपाधि ग्रहण करने के बाद अनुष्का शर्मा मॉडलिंग में अपना कॅरियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं.


अनुष्का शर्मा का फिल्मी सफर

मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना सपना पूरा करने के लिए अनुष्का शर्मा मुंबई आई थीं. लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक कर उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत की. इसके बाद अनुष्का ने कई उत्पादों के विज्ञापन में काम किया. वर्ष 2008 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के जरिए पहली बार उन्होंने अभिनय की तरफ रुख किया. पहली ही फिल्म में प्रतिष्ठित बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ काम कर उन्होंने नवागंतुकों को काफी प्रेरित किया. उन्होंने यशराज फिल्म्स के साथ लगातार तीन फिल्मों का कॉंट्रेक्ट भी साइन किया. प्रशंसकों के साथ-साथ कई आलोचकों ने भी अनुष्का के अभिनय की तारीफ की. फिल्म के हिट होने के साथ ही अनुष्का शर्मा के कॅरियर को भी उड़ान मिलने लगी. वर्ष 2010 में उनकी बदमाश कंपनी और बैंड बाजा बारात आई. दोनों ही फिल्मों में उनके अभिनय को काफी सराहा गया. वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म पटियाला हाउस में भी उन्होंने काफी सहज और सराहनीय अभिनय किया. इसके बाद लेडीज वर्सेज रिकी बहल में भी वह नजर आईं, पर बॉलिवुड जगत में यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.


इन्हें भ्रष्टाचार के पर्याय के रूप में जाना जाता है


बेबाकी और बिंदासपन

धीरे-धीरे अपने आप को बेबाक और बिंदास अभिनेत्री के रूप स्थापित करने वाली अनुष्का शर्मा को हमेशा से ही अच्छे बैनर और हीरो मिलते हैं. एक बबली गर्ल के रूप में उन्होंने कई फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी. उन्हें अपनी पहली ही फिल्म में शाहरूख खान के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने अक्षय कुमार और शाहिद कपूर जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है. उनकी सफल फिल्मों में ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘बैंड बाजा बारात’ हैं. अनुष्का ने अभी तक 7 फिल्मों में काम किया है जिनमें उन्होंने एक सहमी सी अभिनेत्री के अलावा बेबाक, शोख, चंचल और सेक्सी भूमिका निभाई. उनकी आने वाली फिल्मों में अमिर खान की ‘पीके’ है.


अनुष्का शर्मा की उपलब्धियां

वर्ष 2009 और 2011 में फिल्म रब ने बना दी जोड़ी और बैंड बाजा बारात के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामित.

स्टार स्क्रीन अवॉर्ड फॉर मोस्ट प्रामिसिंग न्यू कमर (रब ने बना दी जोड़ी) – 2008

स्टार स्क्रीन अवॉर्ड और जी सिने अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस (बैंड बाजा बारात) – 2011

IIFA अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस (बैंड बाजा बारात) – 2011

2012 में फिल्म ‘जब तक है जान’ के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया.


Read

मॉडलिंग जगत से बॉलिवुड में आई एक खूबसूरत बाला


अनुष्का शर्मा.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh