blogid : 3738 postid : 3651

ममता कुलकर्णी: विवादों में रहकर खूबसूरती को भुनाया

Posted On: 20 Apr, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

mamta kulkarni90 के दशक में बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां रहीं जिन्होंने अपनी अदाओं और कुछ हद तक अपने बोल्ड इमेज से काफी चर्चा बटोरी. इनमें से कुछ तो कामयाबी का स्वाद चखकर आज भी लोगों को इंटरटेन कर कर रही हैं तो कुछ गुमनामी के अंधेरे में खो गई हैं. उन्हीं अभिनेत्रियों से एक हैं ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni).


Read:यह जेपीसी है या सरकार बचाव कमेटी !!


अपनी अदाओं से लाखों दिलों पर राज करने वाली ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) का नाम आते ही वह बोल्ड इमेज अपने आप उभर कर सामने आने लगती है जिसकी वजह से उन्होंने भले ही कुछ समय के लिए ही सही लेकिन अपनी जबरदस्त पहचान बनाई. फिल्मों में उनके अभिनय की चर्चा कम उनके सेक्स सिंबल होने की ज्यादा चर्चा होती थी. इसी को आधार बनाकर उन्होंने बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्र्री की.


वैसे तो ममता के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत तमिल फिल्म नानबरगल से हुई थी लेकिन साल 1992 में आई हिट फिल्म “तिरंगा” ममता की पहली बॉलिवुड हिट फिल्म रही. भले ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हो इसके बावजूद भी ममता को वह फेम नहीं मिला जिसकी उन्हें तलाश थी. यह वह दौर था जब बॉलीवुड में श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों का बोलबाला था. वहां पर ममता (Mamta kulkarni) को अपनी पहचान बनाना बहुत ही मुश्किल था क्योंकि अपनी खूबसूरती के अलावा उनके पास ऐसा कुछ नहीं था जिसकी बदौलत वह बॉलीवुड में एक लीड हीरोइन की भूमिका निभा सकें.


Read: मुन्ना और सर्किट एक-दूसरे के पूरक हैं


इसलिए उन्होंने इंड्रस्टी में अपनी पहचान बनाने के लिए दूसरा तरीका अपनाया. वह था अपने बोल्ड इमेज से विवादों में रहना. सितंबर 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन में ममता कुलकर्णी का एक टॉपलेस फोटो आया. इस फोटो ने ममता को एक सेक्स सिंबल के अलावा वह तमाम विवाद दिए जिसकी वजह से वह बॉलीवुड में जानी पहचानी हो गईं. अपने टॉपलेस फोटो की वजह से उनकी भारत में काफी आलोचना भी हुई. महिलाओं और रुढ़िवादी विचारधारा से संबंध रखने वाले लोगों की नजरों में उनकी इस निर्लज्जता पर काफी हंगामा हुआ. उनके ऊपर अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज हुआ. यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया लेकिन 2000 में उन्हें कुछ फाइन के साथ आरोप से बरी भी कर दिया गया था. उसी समय ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) एक बार फिर विवाद में आईं जब उन्होंने कोर्ट में पेशी के समय बुर्का पहन रखा था.


इस टॉपलेस फोटो की वजह से भले ही ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) की आलोचना की गई हो लेकिन इसी फोटो ने उन्हें काफी चर्चा में रखा जिसका फायदा उन्हें कई फिल्मों के ऑफर के रूप में मिला. उन्होंने करण-अर्जुन में सलमान खान और शाहरुख खान जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया. बॉलीवुड में अब तक अपनी पहचान बना चुकी ममता ने विवादों से अपना नाता नहीं छोड़ा था. 1997 में बिहार एक विधायक द्वारा आयोजित की गई एक निजी कार्यक्रम में ममता ने परफॉर्म करने के लिए मोटी रकम ली थी. बाद में उस विधायक का नाम चारा घोटाले में आने की वजह से गिरफ्तार कर लिया गया था.


ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) का जन्म 20 अप्रैल, 1972 को मुंबई में हुआ था. मुंबई में पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने फिल्मों में रुचि लेना शुरू कर दिया और पढ़ाई समाप्त होते ही फिल्मों की तरफ रुख कर लिया था.  क्रांतिवीर, करण-अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, और चाइना गेट जैसी कुछ फिल्मों में लोगों ने उनकी अदाकारी को बहुत सराहा.


Read more:

Profile of Mamta Kulkarni

बॉलिवुड ने भुला दी एक हसीन अभिनेत्री




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran