blogid : 3738 postid : 3573

अजय देवगन: ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

Posted On: 2 Apr, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ajay devgan and rohit shettyअकसर ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड में कोई स्थायी दोस्त और दुश्मन नहीं होता लेकिन भारतीय फिल्म उद्योग में दो दोस्त ऐसे हैं जिन्होंने लगभग 20 सालों तक न केवल अपनी दोस्ती कायम रखी बल्कि उसे सिनेमा के पर्दे पर भी उतारा. हम बात कर रहे हैं कई सुपर हिट फिल्म दे चुके अजय देवगन और रोहित शेट्टी की.


Read: इस बदलाव से होगी नैया पार !!


आज बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हैं जो किसी न किसी वजह से अपना साथ छोड़ चुकी हैं लेकिन अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी अभी चट्टान की तरह डटी हुई है. अजय देवगन और रोहित शेट्टी की दोस्ती का आलम यह है कि रोहित शेट्टी अपनी किसी भी फिल्म में चाहे वो एक्शन, कॉमेडी या कोई ड्रामा ही क्यों ना हो अजय देवगन को लेना नहीं भूलते हैं. इतना ही नहीं बल्कि ये दोनों सारे त्यौहार भी एक साथ मनाते हैं.


आपको बता दें कि सहायक निर्देशक के तौर पर रोहित शेट्टी ने अपने कॅरियर की शुरुआत अजय देवगन की पहली फिल्म फूल और कांटे से की. यह फिल्म 1991 में आई थी जिसे सुदेश कोहली ने फिल्माया था. इसके बाद रोहित ने अजय देवगन और अक्षय कुमार की फिल्म ‘सुहाग’ ‘प्यार तो होना ही था’, ‘हिंदुस्तान की कसम’, ‘राजू चाचा’ में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया. रोहित ने अजय की एक्शन फिल्म हकीकत में भी काम किया. कॅरियर के शुरुआती दौर से अजय देवगन की फिल्मों से जुड़े होने की वजह से दोनों के बीच दोस्ती काफी गहरी हो गई.


अब तक रोहित शेट्टी फिल्मों में एक सहायक निर्देशक के हैसियत से काम कर रहे थे. निर्देशक के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘जमीन’ थी जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी. फिल्मों के न चलने के बावजूद भी इन दोनों ने मिलकर फिल्में बनाना नहीं छोड़ा.


रोहित शेट्टी को जिस फिल्म से सबसे अधिक पहचान मिली वह थी ‘गोलमाल’. यह फिल्म कॉमेडी थी जो 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया. इस फिल्म के बाद अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी बॉलीवुड में पूरी तरह से स्थापित हो चुकी थी. इसके बाद इन दोनों जोडियों ने गोलमाल रिटर्न, सिंघम, बोल बच्चन जैसी सफल फिल्मों में काम किया.


Read More:

Kajol and Ajay’s Love story

अजय देवगन: हर रोल में हिट एंड फिट


Tags: ajay devagan movie, ajay devagan, ajay devagan in hindi, ajay devagan biography, ajay devgan and rohit shetty, actor ajay devagan, अजय देवगन, रोहित, रोहित शेट्टी.




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Micheal के द्वारा
June 11, 2016

My prlboem was a wall until I read this, then I smashed it.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran