blogid : 3738 postid : 3558

Chitrangada Singh: इन्होंने ऑफबीट की चुनौती को पार किया

Posted On: 28 Mar, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

chitrangada singhबॉलीवुड में खूबसूरत अभिनेत्रियों की कोई कमी नहीं है लेकिन ऐसी कम ही अभिनेत्रियां हैं जो अपनी खूबसूरती से उम्र को भी मात देती हों. उन्हीं में से एक हैं ऑफबीट फिल्मों से कॅरियर का आगाज करने वाली अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह. सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से अपने फिल्मी कॅरियर का आगाज करने वाली चित्रांगदा सिंह आज बॉलीवुड की मास अपील करने वाली हीरोइनों में से एक हो गई हैं.


Read: चुपचाप काम करने वाला अभिनेता


चित्रांगदा सिंह का जीवन

चित्रांगदा सिंह का जन्म 28 मार्च, 1976 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक जाट परिवार में हुआ. उनके पिता निरंजन सिंह भारतीय सेना में अधिकारी थे. इनका भाई दिग्विजय सिंह एक गोल्फर हैं. स्मिता पाटिल को आदर्श मानने वाली चित्रांगदा ने प्रसिद्ध गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की है. उनका एक बेटा भी है.


मॉडल चित्रांगदा सिंह

36 साल की चित्रांगदा ने फिल्मों में आने से पहले अपने कॅरियर की शुरुआत दिल्ली में एक मॉडल के रूप में की. अपनी स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद चित्रांगदा ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. मॉडलिंग में उनकी पकड़ को देखते हुए आज भी वह किसी फैशन कार्यक्रम में जज की भूमिका में आमंत्रित की जाती हैं. मॉडलिंग के बाद चित्रांगदा ने संगीत वीडियो की ओर मूव किया. उन्होंने गुलजार के ‘सनसेट पॉइंट’ में भी काम किया.


फिल्मी कॅरियर

चित्रांगदा सिंह ने फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ में काम करके फिल्मी दुनिया में कदम रखा. यह फिल्म 2003 में आई थी. उसके बाद उन्हें 2005 में ‘काल’ फिल्म मे अभिनय करने का मौका मिला. उसके बाद उन्होंने फिल्मों से अपने आप को दूर कर लिया था. फिर 2008 में आई फिल्म ‘सॉरी भाई’ से चित्रांगदा ने एक बार फिर फिल्मी दुनिया में कमबैक किया. 2011 में आई सुधीर मिश्रा की ‘ये साली जिंदगी’ ने चित्रांगदा को एक नई पहचान दी.


बड़े बैनरों के साथ काम

हर तरह की चुनौतियों का सामना करने वाली चित्रांगदा ने फिल्म देसी बॉयज में काम करने यह साबित कर दिया वह भी टॉप की अभिनेत्री बन सकती हैं. इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार के अपोजिट काम किया था. इस फिल्म ने उन्हें आगे कई फिल्मों में काम करने मौका दिया जिसमें रेस-2, इंकार, जैसी फिल्में शामिल हैं. उनकी आने वाली फिल्मों में ‘आई,  मी और मैं’ शामिल है.

आज चित्रांगदा बॉलीवुड के लिए बिलकुल ही फिट हैं. उन्हें पहले के मुताबिक आज ज्यादा काम मिल रहा है यह किसी भी ऑफबीट के लिए बड़ी बात है. अगर इसका श्रेय किसी को जाता है तो इसके पीछे चित्रांगदा की खूबसूरती और अभिनय है.


Read More:

Bipasha Basu Love Affairs


chitrangada singh, chitrangada singh in hindi, chitrangada singh hot,  Indian film actress, Desi Boyz, Me Aur Main, sudhir mishra, चित्रांगदा सिंह, बॉलीवुड.




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Charla के द्वारा
June 11, 2016

That’s a clever answer to a tricky qusoeitn


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran