blogid : 3738 postid : 3471

Shahid Kapoor Profile in Hindi - लवर ब्वॉय शाहिद कपूर की प्रेम कहानियां

Posted On: 25 Feb, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में हमेशा सुर्खियों में बने रहने के दो रास्ते हैं एक तो कि आप सुपरहिट फिल्में करें या दूसरा कि आपका अफेयर सुपरहिट किस्म का हो. आज के बर्थडे ब्वॉय शाहिद कपूर के लिए यह बात बिलकुल सही साबित होती है. शाहिद कपूर अपनी फिल्मों के लिए तो कम लेकिन अपनी लव लाइफ के लिए बेहद सुर्खियों में रहते हैं. आइए आज उनके जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.


Shahid Kapoor Sexy Wallpapaer, Jagran JunctionProfile of Shahid Kapoor

थियेटर आर्टिस्ट पंकज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकार के पुत्र शाहिद कपूर जब सफल हो रहे थे तो उनकी चर्चा हर तरफ थी. करीना के साथ अफेयर ने उन्हें मैगजीनों की सुर्खियों में हिट करा दिया था. लेकिन सफलता क्या गई लड़की भी चली गई. कभी ऊपर तो कभी नीचे होते कॅरियर में शाहिद कपूर ने बॉलिवुड से कई सीख लिए हैं.

Read- जब-जब हसीनाओं को भीगते हुए दिखाया गया


शाहिद की उलझी जिंदगी

सिर्फ फिल्मों में ही नहीं निजी जीवन में भी शाहिद कपूर की नैया कभी ऊपर तो कभी नीचे होती रही है. उनके पिता पंकज कपूर ने नीलिमा अजीम से शादी की थी. लेकिन जिस समय शाहिद कपूर सिर्फ तीन साल के थे तब उनके माता पिता अलग हो गए. मां-पिता के तलाक के बाद शाहिद कपूर अपनी मां के पास ही रह गए. उन्होंने अपनी पढ़ाई राजहंस स्कूल, मुंबई से पूरी की. उनके दादा ख्वाजा अहमद अब्बास थे जो हिन्दी फिल्मों के एक बेहतरीन निर्देशक और लेखक थे.


Movies of Shahid Kapoor- शाहिद कपूर की फिल्में

शाहिद कपूर का ग्लैमर जगत में प्रवेश विज्ञापनों और म्यूजिक वीडियो से हुआ. केन घोष निर्देशित “इश्क विश्क” से उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत की. उनके कॅरियर की कुछ खास फिल्में जब वी मेट, मिलेंगे मिलेंगे,  किस्मत कनेक्शन, चांस पर डांस और मौसम हैं.


शाहिद कपूर के छोटे से फिल्मी कॅरियर की सबसे उल्लेखनीय फिल्म विवाह है. विवाह के बाद शाहिद कपूर के फिल्मी कॅरियर को नई ऊंचाइयां मिलीं. वह गंभीर अभिनेता के रूप में निर्माता-निर्देशकों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे. 2007 में आई फिल्म “जब वी मेट के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के लिए नामांकित भी किया गया था और साथ ही 2009 में आई कमीने भी बहुत सफल फिल्म रही. शाहिद कपूर ने 2010 में भी “बदमाश कंपनी” में बहुत अच्छा काम किया है. लेकिन इन चुनिंदा फिल्मों के अलावा शाहिद की फिल्में कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाईं.


Read- छुप-छुप कर प्यार करना कोई इनसे सीखे


Shahid kapoor and  kareena kapoorLove Life of Shahid Kapoor

जिस चीज के लिए शाहिद कपूर सबसे अधिक चर्चित हुए वह थे उनके अफेयर. सबसे पहले शाहिद कपूर का नाम जुड़ा करीना कपूर (Sexy Kareena Kapoor) के साथ. करीना कपूर से 2004 से लेकर 2007 तक उन्होंने डेटिंग की लेकिन करीना ने उन्हें छोड़ सैफ अली खान का दामन थाम लिया. इसके बाद शाहिद कपूर का नाम विद्या बालन के साथ जुड़ा. विद्या के साथ उनके रोमांस की शुरुआत फिल्म किस्मत कनेक्शन के दौरान हुई थी लेकिन करीना की तरह ही विद्या बालन ने भी शाहिद को कुछ समय बाद अपनी जिंदगी से आउट कर दिया.


लेकिन इस लवर ब्वॉय की प्रेम कहानियां यहीं नहीं रुकीं. इसके बाद उनका नाम जुड़ा बॉलिवुड की सुपर सेक्सी प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Hot Profile) के साथ.
प्रियंका के साथ तो शाहिद के रिश्ते काफी गहरे रहे. हालांकि दोनों खुद को सार्वजनिक जीवन में सिर्फ दोस्त ही मानते र लेकिन मीडिया की खबरों को मानें तो उनके बीच अफेयर से कम कुछ नहीं था. शुरू-शुरू में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra’s Astrological Details) भी शाहिद को लेकर काफी गंभीर थीं. ‘कमीने के दौरान दोनों के बीच अफेयर की शुरुआत हुई और कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित ‘तेरी मेरी कहानीआते आते दोनों के बीच रिश्ते पूरी तरह खत्म हो गए.


इश्क के रोग ने जहां शाहिद का ध्यान कॅरियर से भटकाया वहीं इसी इश्क की वजह से ही मीडिया में हमेशा शाहिद कपूर छाए रहते हैं. यंग जनरेशन का एक बड़ा समूह शाहिद कपूर का प्रशंसक है. डांस और एक्टिंग दोनों में ठीक-ठाक होने और लुक से परफेक्ट होने के कारण उनके प्रशंसकों की अच्छी तादाद है. पंकज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकार का बेटा होने के कारण कई बार उनसे अपेक्षाएं ज्यादा होती हैं लेकिन  उम्मीद है आने वाले सालों में वह अपनी कला में निखार लाएंगे और पिता की तरह ही अभिनय की एक अलग क्लास खड़ी करेंगे.


Post Your Comments on: दीजिए बर्थडे ब्वॉय शाहिद कपूर को जन्मदिन की बधाई.


Also read:

Kareena Kapoor: हॉट नहीं बिंदास हूं मैं !!

Bollywood Family Connections

क्या सैफ से बेवफाई करेंगी करीना


Tag: Shahid Kapoor, Shahid kapoor biography, Shahid kapoor biography in Hindi, Shahid Kapoor and Kareena Kapoor, Shahid Kapoor and Priyanka Chopra’s love, Shahid Kapoor and Priyanka Chopra’s love affairs



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 1.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

pratap kumar के द्वारा
June 3, 2015

happy birthday to you shahid kapoor i am verry verry big fan 4 u

dhanvesh waghmare के द्वारा
January 31, 2015

HAPPY BIRTHDAY DEAR SHAHID I LIKE U SO MUCH;;;;;;;;;;;;;;; LOVE U ALOT ,I AM CRAZZY 4 UUUUUUUUU


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran