blogid : 3738 postid : 3470

Bhagyashree and Salman Khan Pair - बड़ी रोमांटिक थी भाग्यश्री और सल्लू की जोड़ी

Posted On: 23 Feb, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में आज सलमान खान अगर दबंग खान कहलाते हैं तो इसके पीछे वजह है उनके उस नाम का जिससे लोग प्यार करते थे, वह नाम था प्रेम. इस नाम ने सलमान खान को एक लंबे समय तक चॉकलेटी हीरो बनाकर रखा. इसी नाम के बल पर सलमान ने बरसों तक अपनी फिल्मों से हजारों हसीनाओं को घायल किया. लेकिन सलमान खान की सफलता के पीछे एक बड़ा हाथ उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्रियों का भी रहा जिनमें पहला नाम भाग्यश्री का लिया जा सकता है.


भाग्य श्री का भाग्य

महाराष्ट्र के शाही परिवार पटवर्धन में 23 फरवरी, 1969 को अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) का जन्म हुआ था. भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) राजे पटवर्धन है. उनके पिता का नाम मेहरबान श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन है. एक शाही खानदान से होने के बाद भी भाग्यश्री ने बॉलिवुड की चमक को अपनी कर्मभूमि बनाई.


Bhagyashree and Salman Khan: भाग्यश्री और सलमान खान

भाग्यश्री ने अपने कॅरियर की शुरुआत “मैंने प्यार किया” से की जिसमें उनके साथ सलमान खान थे. यह पहली बार था जब दोनों ने साथ काम किया. फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई लेकिन यह किस्मत का ही खेल है कि इसके बाद सलमान खान तो आगे बढ़ गए लेकिन भाग्यश्री अपने कॅरियर को सही राह देने में असफल रहीं. पहली फिल्म हिट होने के बाद बाकी फिल्मों में फ्लॉप होने की कहानी सिर्फ भाग्यश्री के साथ ही नहीं घटित हुई है, बॉलिवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एक हिट फिल्म से की लेकिन वह उसे सही राह देने में असफल रहीं. हालांकि इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को आज भी सराहा जाता है. सभी मानते हैं कि यह बॉलिवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ियों में से एक रही लेकिन एक फिल्म के बाद दोनों को दुबारा कभी साथ में नहीं देखा गया.


राजश्री प्रोडक्शन की इस फिल्म के बाद भाग्यश्री ने एक दो फिल्में ही की और फिल्मी दुनिया को छोड़ कर अपना घर बसा लिया.


पति के साथ ही करना था काम

भोली सी सूरत, मनमोहक मुस्कान और कातिलाना अदाओं वाली भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) ने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी के साथ शादी की थी. शादी के बाद भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) ने फिल्मों से किनारा कर लिया. हालांकि भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) ने पूरी तरह फिल्मों से किनारा नहीं किया बल्कि उनकी मांग थी कि जिस फिल्म में वह हिरोइन होंगी उसमें हीरो उनके पति ही होंगे अब यह बात निर्माताओं और निर्देशकों को रास नहीं आई और नतीजा हुआ भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) का फिल्मी कॅरियर बुरी तरह गिर गया.


भाग्यश्री ने कई बार दुबारा वापसी की कोशिश की है लेकिन हर बार वह लगभग असफल ही रहीं. साल 2008 में आई फिल्म रेड अलर्ट में भाग्यश्री ने मजबूरी में नक्सली बने युवक की पत्नी का नॉन ग्लैमरस किरदार निभाया था. इस किरदार के लिए समीक्षकों से उन्हें वाहवाही भी मिली थी. इसके बाद अभी तक वह फिल्मी पर्दे पर नहीं दिखी हैं. हिन्दी फिल्मों के अलावा भाग्यश्री ने अपना भाग्य भोजपुरी फिल्मों में भी अपनाया है. उन्होंने कुछेक भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है. हाल में वह अपने पति के साथ मीडिया कंपनी चलाती हैं.


Also Read-

Bhagyashree’s Astrological Details

Bhagyashree Patwardhan Profile


Tag: Bhagyashree, Bhagyashree Actress, Bhagyashree Indian Actress, Hindi Movies, Hindi, Salman Khan in Hindi, Bhagyashree-Himalaya, Bhagyashree Hot Photoshoot, Bhagyashree in hindi , Salman Khan



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Nephi के द्वारा
June 11, 2016

Begun, the great internet edtuicaon has.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran