blogid : 3738 postid : 3457

इनके प्यार में फना हुईं दिव्या भारती?

Posted On: 17 Feb, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में जब भी हिट अभिनेत्रियों की बात आती है तो दिव्या भारती के नाम पर अवश्य चर्चा होती है. दिव्या भारती ने अपने समय में कई हिट फिल्में दी थीं. माना जाता था कि दिव्या भारती (Divya Bharti) की किस्मत अपने सातवें आसमान पर होती थी इसलिए वह जो भी फिल्म साइन करती थीं वह जरूर हिट होती थी. सफलता के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचने के बाद दिव्या भारती (Divya Bharti) ने अपने कॅरियर के चरम पर ही शादी कर ली लेकिन यह शादी उनके लिए बर्बादी साबित हुई.

Read- छ: करोड़ रुपए ले लिए क्या-क्या करेंगी दीपिका !!


Divya Bharti Death Mystery: साजिद नडियाडवाला और दिव्या भारती का प्रेम

साजिद और दिव्या भारती का प्यार बहुत ही अनोखा  था. जब दोनों ने शादी का फैसला किया था यानि साल 1992 में, तो दिव्या भारती ना सिर्फ एक प्रतिष्ठित अभिनेत्री थीं बल्कि फिल्म जगत में वह खुद को स्थापित भी कर चुकी थीं लेकिन उस समय साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) ने अपने कॅरियर की अभी शुरुआत ही की थी. 20 मई, 1992 को साजिद और दिव्या भारती ने शादी कर ली लेकिन शादी के चंद महीनों बाद ही दिव्या भारती की संदिग्ध लाश उनके अपार्टमेंट से बरामद हुई. आशंका जताई गई कि उन्होंने छत से कूद कर अपनी जान दे दी हो लेकिन कई लोग इसे आत्महत्या की जगह हत्या मानते हैं. कई अखबारों ने यहां तक दावा किया कि उनके पास दिव्या भारती की हत्या के पर्याप्त सबूत हैं. इसके बाद साजिद ने पत्रकार वर्धा खान से शादी कर ली और आज उनके दो बेटे हैं.


Sajid Nadiadwala’s Profile: साजिद का जीवन

साजिद नाडियाडवाला का बैकग्राउंड फिल्मी है. 18 फरवरी, 1986 को जन्मे साजिद के परिवार से ही ए. जी. नाडियाडवाला और ए. के नाडियाडवाला जैसे लोग शामिल हैं जो 1960, 1970, और 1980 के दशकों के सफल फिल्म निर्माता रह चुके हैं. उनके चचेरे भाई फिरोज ए नाडियाडवाला भी एक सफल फिल्म निर्माता हैं.

Read- सेक्स के अलावा और भी बहुत कुछ है !!


Sajid Nadiadwala’s Career: साजिद का कॅरियर

साजिद नाडियाडवाला ने अपनी शिक्षा बतौर एक वकील के रूप में पूरी की. इसके बाद उन्होंने अपने चाचा की प्रोडक्शन कंपनी में सहायक निर्माता के तौर पर काम किया. कुछ साल अनुभव प्राप्त करने के बाद साजिद नाडियाडवाला ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली जिसे नाम दिया “नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट”. यह फिल्म निर्माण कंपनी आज बॉलिवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी है जैसे जीत (1996), जुड़वा (1997), हर दिल जो प्यार करेगा (2000), मुझसे शादी करोगी (2004), हे बेबी, हाउसफुल और हाउसफुल 2.


सलमान और अक्षय के साथ दोस्ताना

साजिद नाडियाडवाला को सलमान खान और अक्षय कुमार का एक अच्छा दोस्त माना जाता है. दरअसल अक्षय से उनकी दोस्ती स्कूल के समय से है जब दोनों एक साथ डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ते थे और सलमान खान से भी उनकी दोस्ती बेहद पुरानी है. जल्द ही साजिद एक “किक” नामक नई फिल्म के साथ पर्दे पर आने वाले हैं जिसमें हो सकता है कि सलमान खान अभिनय करें.

एक बेहतरीन निर्माता के साथ साजिद नाडियाडवाला की इमेज एक प्रेमी के तौर पर भी बॉलिवुड में बहुत प्रसिद्ध है. साजिद और दिव्या भारती का अफेयर बॉलिवुड के कुछेक हिट अफेयर्स में से एक है जो बहुत ज्यादा चर्चा में रहा.


Also Read-

Akshay Kumar’s Profile in Hindi

सलमान खान की प्रेमिकाएं


Tag: Sajid Nadiadwala, Nadiadwala Grandson Entertainment, Divya Bharti & Sajid Nadiadwala, Divya Bharti, Filmmaker Sajid Nadiadwala, Salman Khan, Akshay Kumar,साजिद, अक्षय कुमार, सलमान खान, दिव्या भारती, दिव्या



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

128 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran