blogid : 3738 postid : 3437

Tina Ambani Love Scandals : संजू बाबा और काका का साथ छोड़ अंबानी का हाथ थामा

Posted On: 11 Feb, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्यार की चाह में इंसान क्या से क्या हो जाता है. प्यार रंक को राजा तो राजा को भी रंक बना देता है. प्यार में बर्बाद होने वालों की फेहरिस्त तो बहुत लंबी है लेकिन प्यार में आबाद होने वाले भी कम नहीं हैं जनाब. अब आप टीना मुनीम का ही किस्सा ले लीजिए. एक अदद अभिनेत्री जिनके नाम कुछेक हिट फिल्में ही थीं वह देश की नहीं विश्व के सबसे धनी व्यापारियों में से एक अनिल अंबानी की बीवी बन टीना अंबानी हो गई. एक गुजराती घराने की लड़की को इश्क ने वह दिया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. शादी के बाद पति अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखने के सपने दिखाता है और इस सपने को हकीकत में अनिल अंबानी ने बदला है. लेकिन टीना मुनीम से टीना अंबानी तक का सफर आसान ना था. इस राह में टीना को कई साथी मिले लेकिन कहते हैं ना जोड़िया स्वर्ग में बनती हैं शायद टीना और अनिल की जोड़ी भी स्वर्ग में ही बनी थी.



Love Story of Tina Munim: टीना मुनीम के प्रेम संबंध

टीना मुनीम को देवानंद की खोज कहा जाता है. देवानंद ने अपनी प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत कई नई हीरोइनों को लॉंच किया और उसी में से टीना मुनीम को एक माना जाता है. टीना मुनीम एक बेहतरीन तो नहीं लेकिन एक अच्छी अभिनेत्री रही हैं. टीना मुनीम अपनी फिल्मों के लिए कम लेकिन अपने अफेयर की वजह से अधिक चर्चित रहीं. पहले संजय दत्त फिर राजेश खन्ना और उसके बाद अनिल अंबानी के साथ उनके प्रेम प्रसंग हमेशा से ही मीडिया में चर्चा का विषय रहे.



Tina Munim and Sanjay Dutt’s Love Story: टीना मुनीम का पहला प्यार संजय दत्त

संजय दत्त को टीना मुनीम का पहला प्रेम माना जाता है. कई लोग दोनों की दोस्ती को बचपन का प्यार मानते हैं. टीना मुनीम संजय दत्त से इस कदर प्रेम करती थीं कि उनके कॅरियर को हिट कराने के लिए उन्होंने देवानंद की फिल्म छोड़ सुनील दत्त की रॉकी में काम करना पसंद किया. वह ना सिर्फ इस फिल्म की नायिका रहीं बल्कि उन्होंने फिल्म प्रोडक्शन के कार्य को भी संभाला. इस एक फिल्म के लिए टीना मुनीम ने खुद को दो सुपरहिट फिल्मों लव स्टोरी और एक दूजे के लिए से दूर कर लिया था. इसके बावजूद उन्हें अपनी गलती का मलाल नहीं था. उस समय वह सिर्फ संजय दत्त को अपना दोस्त और प्यार मानती थीं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार थीं. हालांकि संजय दत्त के नशे की लत ने दोनों के प्यार को खत्म कर दिया पर शायद पहला प्यार आज भी टीना मुनीम के दिल में हो जो अब टीना अंबानी बन चुकी हैं.



Tina Munim and Rajesh Khanna


संजय दत्त से रिश्ता टूटने के बाद टीना बेहद बिखर गई थीं. टीना की बिखरती जिंदगी में फिर खुशियां लाने का काम राजेश खन्ना ने किया. दोनों का प्यार और लिव इन में रहना सभी को याद है. ऑफ स्क्रीन और ऑन स्क्रीन दोनों जगह टीना और राजेश खन्ना एक बेहतरीन जोड़ी के रूप में देखे जाने लगे. लेकिन टीना को अपने रिश्ते में स्थायित्व चाहिए था जिसके लिए काका कभी तैयार नहीं हुए और दोनों ने अलग होने का निर्णय ले लिया.



Tina Munim in B-Grade Movies


टीना मुनीम राजेश खन्ना के साथ अपने प्रेम-प्रंसग में इस तरह खोई थीं कि उन्हें अपने कॅरियर का ध्यान ही नहीं रहा. निराशा और हताशा में उन्होंने कामाग्नि जैसी बी ग्रेड सेक्स मूवीज भी की जिसका मलाल उन्हें जिंदगी भर रहेगा. हालांकि टीना मुनीम को परेशानी के इस समय एक ऐसा सहारा मिला जो जिंदगी भर उनके साथ है और यह साथ मिला उन्हें अनिल अंबानी से. टीना के मुताबिक, वो 1986 में सबसे पहले अनिल अंबानी से मिली थीं उस दौर में टीना बॉलीवुड की एक बड़ी स्टार थीं. इसके बाद मुलाकातें प्यार में बदलीं और 1991 में दोनों ने शादी कर ली. हालांकि शादी के कई साल बाद भी उन्हें धीरूभाई अंबानी के परिवार में बहू का दर्जा नहीं मिल सका पर 2 फरवरी, 1993 को धीरूभाई अंबानी के परिवार ने उन्हें बहू के रूप में स्वीकार किया.



टीना मुनीम का प्रेम सफर बेहद रोमांचक रहा और इसे एक ऐसे नाम का सहारा मिला जिसके सपने भी शायद एक आम लड़की के लिए दुश्वार होते हैं. आज टीना मुनीम टीना अंबानी बन विश्व पटल पर सफल बिजनेसवूमेन बन चुकी हैं.


Post Your Comment on: आपकी राय में प्यार इंसान को बनाता है या बिगाड़ देता है?



Tag: Tina Munim Love Scandals, Tina Munim Biography in Hindi, Tina Ambani, Tina Ambani’s Love Scandal, Tina and Rajesh Khanna Love Story, Tina Munim Bold pics, Tina Munim in adult hindi movie, Bollywood Love Story, Love Affairs of Bollywood,




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

126 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran