blogid : 3738 postid : 3417

Urmila Matondkar in Hindi - रामू का प्यार ले डूबा इन्हें

Posted On: 4 Feb, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में अकसर असफल होती अभिनेत्रियां एक समय के बाद फिल्मी दुनिया छोड़ देने का फैसला करती हैं. लेकिन उर्मिला मातोंडकर ऐसी अभिनेत्रियों से थोड़ा हटकर हैं. जहां उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar in Hindi) की समकालीन अभिनेत्रियों ने शादी कर घर बसा लिया है वहीं उर्मिला आज भी फिल्मी दुनिया में टिकी हुई हैं. कभी बिंदास और सुपर हॉट माने जाने वाली उर्मिला के प्रशंसकों की अच्छी-खासी तादाद हुआ करती थी लेकिन अपने कॅरियर की एक भूल की वजह से उमिर्ला मातोंडकर को आज तक पछताना पड़ रहा है और वह उनका राम गोपाल वर्मा से अधिक करीब आना.

Read- प्रेग्नेंसी की वजह से करीना ने छोड़ी एक बड़ी फिल्म !!



रामू और उर्मिला का साथ

बॉलिवुड के कई जानकार मानते हैं कि राम गोपाल वर्मा और उर्मिला मातोंडकर के बीच अफेयर जैसी चीज रही है. हालांकि इसे कई लोग अफवाह भी मानते हैं. माना जाता है कि एक फिल्म के लिए रामू माधुरी दीक्षित को साइन करना चाहते थे लेकिन माधुरी के पास डेट ना होने की वजह से वह फिल्म उर्मिला को मिली और यही से शुरु हुआ उर्मिला और रामू का मेल. इसके बाद उर्मिला के डांस से प्रभावित हो राम गोपाल वर्मा ने रंगीला बनाई.


उर्मिला के कॅरियर को रामगोपाल वर्मा ने फायदा और नुकसान दोनों पहुंचाया है. उर्मिला ने अपने कॅरियर की अधिकतर सफल फिल्में रामू के बैनर तले ही की लेकिन लगातार रामू की फिल्मों में काम करने की वजह से उनसे अधिकतर निर्देशकों ने दूरी बनाई रखी. जब रामू ने उर्मिला से अपना मुंह मोड़ लिया तो उर्मिला के पास दूसरा कोई साधन नहीं रहा और उर्मिला कॅरियर की राह में पीछे रह गईं.

Read- लड़कियों को क्या चाहिए?


Urmila Matondkar  Hot Urmila Matondkar’s Career: उर्मिला का कॅरियर

उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. उर्मिला उन चन्द अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपने कॅरियर को बतौर बाल कलाकार शुरु किया था और वह अभी भी सिनेमा के क्षेत्र में बनी हुई हैं. उन्होंने 1980 से फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था. 1980 में कलयुग नामक फिल्म में बतौर बाल कलाकार अभिनय की शुरुआत की और फिर 1991 में नरसिंहा नामक फिल्म से उन्होंने लीड हिरोइन की तरह काम करना शुरु किया.


Hit Movies of Urmila Matondkar

सफलता उन्हें अपने शुरुआती दौर से ही मिलने लगी. चमत्कार में शाहरुख के साथ उनकी जोड़ी को सबने पसंद किया तो वहीं 1995 में आई फिल्म “रंगीला” के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया. फिल्म रंगीला से उनके फिल्मी कॅरियर पर तो सकारात्मक प्रभाव पड़ा ही साथ ही इस फिल्म के बाद उनके और राम गोपाल वर्मा के बीच लव अफेयर की खबरें आने लगी थीं. रंगीला में काम करने के बाद ही उर्मिला रातों-रात स्टार बन गयी थीं. रंगीला के बाद उर्मिला को लेकर राम गोपाल वर्मा ने मस्त, दौड़, जंगल, भूत, एक हसीना थी जैसी फिल्में बनाईं और उर्मिला के फ़िल्मी कॅरियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई.


लेकिन जैसा कि हमेशा से होता है कोई रिश्ता बॉलिवुड में हमेशा के लिए नहीं टिकता तो यहां भी ऐसा ही हुआ. फिल्म रंगीला के बाद दूसरी बार उर्मिला मातोंडकर को फिल्म “जुदाई” के लिए फिल्मफेयर के लिए नामांकित किया गया. इसके साथ 2001 में ‘प्यार तूने क्या किया’ में उन्हें नेगेटिव रोल के लिए भी फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिला था.


उर्मिला मातोंडकर को अपना इकलौता फिल्मफेयर अवार्ड (क्रिटिक्स) 2002 में फिल्म भूत के लिए प्राप्त हुआ. उर्मिला ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कई तरह के विभिन्न रोल निभाए. उनकी कई भूमिकाओं को आज भी लोग पसंद करते हैं.


Also Read:

पोर्न कार्टून सविता भाभी

कैमरे में कैद है भूत की कहानी

Sexy Antra Mali



Post Your Comment oN: दीजिए उर्मिला मातोंडकर को जन्मदिन की बधाई.



Tag: Urmila Matondkar, Urmila Matondkar in Hindi,Urmila Matondkar  Hot Profile,  Urmila Matondkar Movies, Urmila Matondkar in Hindi, Urmila Matondkar Biography in Hindi, urmila and ram gopal verma, urmila matondakar profile in hindi, SEXY URMILA



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

anil basra के द्वारा
February 5, 2013

उर्मिला एक बेहद दिलकश अभिनेत्री थी लेकिन अब वह बूढ़ी हो चुकी हैं

rani के द्वारा
February 4, 2013

उर्मिला कल भी खूबसूरत थी और आज भी हैं..


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran