blogid : 3738 postid : 3406

Preity Zinta Scandals in Hindi- डॉन के खिलाफ गवाही देने से भी नहीं डरी प्रीति जिंटा

Posted On: 31 Jan, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फिल्मों में जब भी आप अपने पसंदीदा सितारों को जुर्म से लड़ते देखते हैं तो उनकी वैसी ही एक छवि आपके दिमाग में भी बैठ जाती है. हम सोचने लगते हैं कि यह स्टार्स अपनी निजी जिंदगी में भी इसी तरह से दबंग होंगे लेकिन शायद फिल्मी कहानियों की तरह ही यह हीरोज भी नकली होते है. पर सभी हीरो नकली हीरो नहीं होते कुछ असल जिंदगी में भी उसी साहस का परिचय देते हैं जिसकी तस्वीर वह पर्दे पर दिखाते हैं. ऐसी ही एक कलाकार हैं प्रीति जिंटा.


Preity Zinta: स्वीट, बबली और बहादुर

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का नाम आते ही दिमाग में एक ऐसी अभिनेत्री का रूप मन में आता है जिसकी हंसी और गालों के डिंपल आपका दिल मोह लेते हैं लेकिन इसी बबली गर्ल की बहादुरी ने कभी सलमान और शाहरुख जैसे दबंगो को भी पीछे छोड़ दिया था. आइए आपको रुबरु कराते हैं साहसी प्रीति जिंटा की असली कहानी (Kahani- Story in Hindi) से.

Read: Affair of Salman Khan and Sonakshi Sinha


Bharat Shah Case: भरत शाह केस

भरत शाह को जनवरी 2001 में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील को सहयोग और प्रोत्साहन देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उनपर आरोप था कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड का पैसा लेकर फिल्मों में लगाया है. जिस फिल्म में पैसा लगाने की बात कही गई थी वह थी “चोरी-चोरी चुपके चुपके”. बॉलीवुड और माफिया के बीच संबंधों से जुड़े इस मुकदमे में कई फिल्मी सितारों को गवाह बनाया गया था. मगर सलमान खान, शाहरुख खान, राकेश रोशन, महेश मांजरेकर, अली मोरानी और संजय गुप्ता सहित 13 गवाह अदालत में अपने पहले के बयान से मुकर गए थे. प्रीति जिंटा ही अकेली ऐसी बॉलीवुड कलाकार रहीं जिन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के इस मामले में पुलिस को दिए अपने बयान पर अदालत में भी कायम रहीं. उनके बयान की वजह से ही भरत शाह को सजा भी हुई.


इस बहादुरी के लिए प्रीति को साल 2003 में गॉडफ्रे के ‘माइंड ऑफ स्टील’ (godfrey’s mind of steel award) पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वह इस पुरस्कार को पाने वाली पहली भारतीय हस्ती थीं.


बॉलिवुड में अंडरवर्ल्ड की पहुंच बहुत अंदर तक है और इस केस ने यह साबित कर दिया था कि बॉलिवुड के अधिकतर शख्स कहीं ना कहीं डी-कंपनी से खौफ खाते हैं फिर चाहे वह सलमान हो या शाहरुख. लेकिन प्रीति जिंटा ने बिना डरे अन्याय और गलत तत्वों का विरोध किया था. स्वीट और बेहद बबली दिखने वाली प्रीति जिंटा के इसी साहस ने उन्हें आज देश की लाखों लड़कियां का आदर्श बना रखा है.

Read: Real Life of a Gangster


Preity Zinta’s Love Affairs: प्रीति जिंटा के अफेयर

प्रीति जिंटा जैसी खूबसूरत अभिनेत्री के इश्क में कई गिरफ्तार हुए लेकिन सबसे अधिक चर्चा हुई बॉम्बे डाइंग के वारिस नेस वाडिया के साथ उनके अफेयर की. 2005 से 2009 तक चार साल प्रेम संबंध में रहने के बाद दोनों अलग-अलग हो गए. दोनों ने साथ-साथ आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब भी खरीदी, कई मौकों पर दोनों साथ भी देखे गए लेकिन नेस और प्रीति का अफेयर अपने मुकाम तक नहीं पहुंच सका. यूं तो प्रीति जिंटा का नाम कई बार युवराज सिंह, ब्रेट ली और न्यूयार्क के होटल व्यवसायी विक्रम चटवाल के साथ भी जुड़ा लेकिन यह सब महज अफवाहें ही साबित हुई.

Read: Love Affairs of Preity


Preity Zinta’s  Upcoming Movies: प्रीति जिंटा की फिल्में

पिछले काफी समय से बॉलिवुड में प्रीति जिंटा की फिल्में नहीं आ रही. साल 2008 में उनकी आखिरी फिल्म “हीरोज” आई थी उसके बाद से वह फिल्मों में नहीं दिखीं. कई लोग इसकी वजह प्रीति की बहादुरी को ही मानते हैं. फिल्मों समीक्षकों और जानकारों का मानना है कि प्रीति जिंटा द्वारा अंडरवर्ल्ड के खिलाफ गवाही देना उनके कॅरियर के लिए बुरा साबित हो रहा है. लेकिन मुसीबत की इस घड़ी में भी प्रीति ने हिम्मत नहीं हारी है और वह अपने पैसों से ही खुद की प्रॉड्यूस की गई फिल्म में काम कर रही हैं. इन दिनों प्रीति अपनी आने वाली फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के लिए उत्साहित हैं, हालांकि यह फिल्म भी बेहद लंबे अर्से से लटक रही है पर उम्मीद है फिल्म जल्द ही पर्दे पर आ जाएगी.


Also Read:

Preity Zinta Biography in Hindi

Indian Horror Story in Hindi

ऐसी हसीनाएं जो शादी से पहले प्रेग्नेंट हुईं



Post Your Comments on:  दीजिए प्रीति जिंटा को जन्मदिन की बधाई.



Tag: Preity Zinta, Preity Zinta Biography in Hindi, Preity Zinta Biography, Preity Zinta Profile, Preity Zinta Profile in Hindi, Sexy Preity Zinta, Hot Preity Zinta, प्रीति जिंटा, प्रीति जिंटा की फिल्में, Preity Zinta’s Movies, Preity Zinta’s Scandals



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

abhijeet singh के द्वारा
January 31, 2013

HAPPY BDAY PRITY ZINTA….


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran