Menu
blogid : 3738 postid : 3377

Namrata Shirodkar : सादगी और सुंदरता की अनोखी मिसाल

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बॉलिवुड में जिन अभिनेत्रियों ने अपनी सुंदरता से अपनी सफलता के रास्ते तय किए उनमें एक नाम नम्रता शिरोडकर का आता है. मिस इंडिया का खिताब जीत नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) ने बॉलिवुड फिल्मों तक का सफर तय किया. हालांकि नम्रता ने बेहद कम फिल्में कीं लेकिन इन कम फिल्मों के अंतराल में भी अपनी सुंदरता से सभी को मोहित किया है. आइए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके बारे में जानें.

Read: Mast Hindi Jokes of the Week


Namrata Shirodkar’s Career: नम्रता शिरोडकर का कॅरियर

22 जनवरी, 1972 में जन्मी नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) का बचपन महाराष्ट्र के एक ब्राह्मण परिवार में बीता. वह खार, मुंबई में रहती थीं. उनकी बड़ी बहन मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर हैं और दादी बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी थीं जिन्होंने बॉलिवुड में पहली बार स्विम सूट पहनकर पर्दे पर दृश्य दिए थे. उनका बचपन फिल्मी माहौल में बीता. बहन और दादी की तरह उन्होंने भी एक्टिंग को ही अपनी कर्मभूमि बनाई.


Namrata ShirodkarNamrata Shirodkar’s Profile

उन्होंने अपनी शुरुआत मॉडलिंग से की और साल 1993 में मिस इंडिया(MISS INDIA 2012) का खिताब जीता. इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी भाग लिया और पांचवां स्थान पाया.


इसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरूआत फिल्म जब प्यार किसी से होता है के जरिए की जिसमें वह एक छोटी सी भूमिका में थीं. इसके बाद उन्होंने की सुपरहिट फिल्म “वास्तव”. इस फिल्म में वह संजय दत्त के साथ दिखीं. फिल्म सफल रही लेकिन इसकी सफलता का नम्रता के कॅरियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. पुकार, हेरा-फेरी और आस्तित्व जैसी फिल्मों में उन्होंने उल्लेखनीय काम किया मगर इन फिल्मों में भी उनका सहयोग अधिक नहीं था. इसके बाद उन्होंने दक्षिण की फिल्मों का रुख किया.

Read: History of Indian Beauty in Miss World



namrata shirodkar hot wallpaper: Jagranjunction Mahesh Manjrekar and Namrata Shirodkar: महेश मांजरेकर के साथ प्रेम संबंध

लगातार कई फ्लॉप देने के बावजूद बॉलीवुड में जमी रहने वाली नम्रता शिरोडकर ने फिल्मों में तो अधिक नाम नहीं कमाया लेकिन उनके अफेयर जरूर बेहद चर्चा में रहे. “वास्तव” की शूटिंग के दौरान उनका अफेयर महेश मांजरेकर के साथ हुआ. महेश मांजरेकर के साथ उनकी ऐसी पटी कि उस के बाद अपनी हर फिल्म में महेश ने नम्रता के लिए एक रोल जरूर रखा. लेकिन यह साथ भी ज्यादा दिन तक नहीं चला और उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ अपने प्यार की नाव को आगे बढ़ाया और यहां सफलता भी मिली.

Read: अभिनय नहीं बोल्डनेस से बनाई पहचान – पूजा बेदी


Mahesh Babu and Namrata Shirodkar Marriage

नम्रता ने वर्ष 2005 में तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की थी. आज नम्रता के दो बच्चे है एक गौतम और दूसरी बेटी सितारा. जिस तरह फिल्म “वास्तव” में नम्रता ने एक आदर्श पत्नी का किरदार निभाया था उसी तरह रियल लाइफ में भी नम्रता एक आदर्श पत्नी हैं जो अपने कॅरियर को त्याग कर अपने सुपरस्टार पति के कॅरियर के लिए लगातार मेहनत करती हैं. अपने पति की फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ना, उनकी छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा कर और परिवार को प्राथमिकता देकर उन्होंने भी माधुरी दीक्षितऔर श्री देवी जैसी आदर्श पत्नी बनने की कोशिश की है.


उम्मीद करते हैं बॉलिवुड की यह खूबसूरत बाला रियल लाइफ में भी अपना रोल दमदार ढंग से निभाती रहें.

Also Read:

Namrata Shirodkar’s Life

Sanjay Dutt & Madhuri Dixit’s Love Story

Top Love Stories of Bollywood


Post Your Comments on: दीजिएं बॉलिवुड की इस खूबसूरत बाला को जन्मदिन की बधाई.


Mahesh Manjrekar and Namrata, Love Story of Mahesh Babu and Namrata Shirodkar, नम्रता शिरोड़कर, नम्रता शिरोड़कर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh