blogid : 3738 postid : 3337

Hrithik Roshan Profile in Hindi : एक विदेशी की वजह से टूटने वाली थी इनकी शादी

Posted On: 10 Jan, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अकसर इंसान अपनी खासियत को कभी नहीं छुपाते और अपनी गलतियों पर पर्दा डालते हैं लेकिन बॉलिवुड में कुछ कलाकार ऐसे हैं जो इस परंपरा पर बिलकुल नहीं चलते. ऐसे कलाकारों में से एक हैं बॉलिवुड के डांसिग स्टार ऋतिक रोशन. आज ऋतिक रोशन का जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं ऋतिक की जिंदगी से जुड़े कुछ अहम पहलू जो इन्हें बनाते हैं सुपरस्टार .

Read:Hot Politics News



Hrithik Roshan Profileखुद को अच्छा एक्टर नहीं मानते

बॉलीवुड में करीब 12 साल गुजारने और अपने अभिनय के बल पर कई किरदारों में जान फूंकने वाले ऋतिक खुद को एक बुरा एक्टर मानते हैं. उनका मानना है कि वह जिंदगी में जो मुकाम चाहते थे वह अभी तक उन्हें हासिल नहीं हुआ है. हालांकि साथ ही वह मानते हैं कि वह अच्छा डांस जरूर कर लेते हैं.


Bollywood’s dancing star Hrithik Roshan The Dancing Star: डांसिंग का भगवान भी नहीं हूं

ऋतिक रोशन अपनी डांसिग को तो बेहद बेहतरीन मानते हैं लेकिन वह खुद को डांसिंग का भगवान भी नहीं मानते. कहो ना प्यार है से बॉलिवुड में एंट्री पाने वाले ऋतिक को पहली ही फिल्म से डांसिंग सनसनी का टैग हासिल है. इसके बाद उन्होंने कोई मिल गया, कृष और धूम 2 में भी अपने नृत्य का दमदार प्रदर्शन किया है.

Read: आखिर क्या राज है ऋतिक के ससुर का


Filmy Family: पूरी फिल्मी है फैमिली

मुंबई में जन्में ऋतिक, फिल्मी परिवार से संबंधित हैं. पिता राकेश रोशन बॉलिवुड के सफलतम निर्देशकों में से एक हैं तो दादा रोशन भी संगीत निर्देशक रहे हैं. मां पिंकी मशहूर निर्माता निर्देशक जे. ओम प्रकाश की बेटी हैं. ऋतिक की एक बड़ी बहन सुनयना हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने “सिंडेंहम कॉलेज” से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की.

Read: Story of Success- Rakesh Roshan


Hrithik’s Marriage: शादीशुदा सुपरस्टार

अपनी पहली ही फिल्म से हिट होने वाले ऋतिक रोशन ने अपने क़ॅरियर के शुरुआती दिनों में ही शादी कर ली थी. उन्होंने मशहूर अभिनेता संजय खान की पुत्री सुजैन से शादी की. आज ऋतिक के दो बेटे हैं रेहान और रिधान.


Hrithik and Barbara Mori’s Scandal: प्यार में तकरार

ऋतिक रोशन और सुजैन की जोड़ी को बॉलिवुड की सुपरहिट जोड़ी माना जाता है लेकिन इन दोनों की परफेक्ट जोड़ी को भी फिल्म “काइट्स” के दौरान नजरें लग गई थीं. इस फिल्म में अभिनेत्री बारबरा मोरी और ऋतिक के बीच कई अंतरंग दृश्यों के बाद पति-पत्नी के बीच क्लेश की खबरें सामने आईं थीं.


छह अंगुलियां

ऋतिक के बारे में एक और बात जो बहुत चर्चित है और वह है उनके हाथों की अंगुलियां. ऋतिक के दाहिने हाथ में छ अंगुलियां हैं. उनके दाहिने हाथ में दो अंगूठे हैं जो कि सामान्यतया दिखाई नहीं पड़ते हैं. अमूमन वह फिल्मों में छुपा कर रखते थे लेकिन फिल्म “कोई मिल गया” के बाद वह इसे छुपाते नहीं बल्कि दिखाते हैं.


दमदार अभिनेता

कोई मिल गया, कृष, धूम 2 जैसी सफल फिल्मों में तो ऋतिक ने शानदार अभिनय किया ही साथ ही कई ऑफ बीट फिल्मों में भी उनका अभिनय कमाल का रहा है. जोधा अकबर और गुजारिश जैसी फिल्में सफल तो नहीं रहीं लेकिन इन फिल्मों में ऋतिक का अभिनय अपने चरम पर रहा है. इसके अलावा फिल्म “जिंदगी ना मिलेगी दुबारा” और “अग्निपथ” में भी उन्होंने शानदार अभिनय किया है.

Read: Hot Scenes of Aish in Gujarish


ऋतिक रोशन को मिले पुरस्कार

‘कहो ना प्यार है’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया. ‘जोधा अकबर’, “धूम 2” और ‘कोई मिल गया’ के लिए भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड प्राप्त हुआ है.


साल 2013 में ऋतिक रोशन

साल 2013 ऋतिक के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस साल वह कृष 3 में नजर आएंगे.


Post Your Comments on: आपको ऋतिक की कौन-सी फिल्म सबसे बेहतरीन लगी?


Also Read:

Hrithik Roshan Profile in Hindi

Top Songs of 2012
प्रेग्नेंसी की वजह से करीना ने छोड़ी एक बड़ी फिल्म !!


Tag: Hrithik Roshan Biography, Hrithik Roshan Bio, Hrithik Roshan Profile, Hrithik Roshan Profile in Hindi, Hrithik Roshan Hit Movies, Hrithik and Barbara Mori’s Scandal, ऋतिक रोशन, ऋतिक रोशन की प्रोफाइल



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

579 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

parul के द्वारा
February 6, 2017

kabil mast thi bang bang jhakash hai


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran