blogid : 3738 postid : 3331

Farhan Akhtar Profile : शबाना आजमी की वजह से टूटी इनके माता-पिता की शादी

Posted On: 9 Jan, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अकसर बच्चे अपने मां-बाप के तलाक होने पर टूट जाते हैं लेकिन कुछ इस स्थिति को एक पॉजिटिव तरीके से लेते हैं. ऐसे कई लोग हमारी बॉलिवुड इंडस्ट्री में भी हैं और इन्हीं में से एक हैं बॉलिवुड के सुपरहिट एक्टर-डायरेक्टर-राइटर-सिंगर फरहान अख्तर. आप अवश्य चौंक गए होंगे कि एक इंसान इतनी सारी चीजें कैसे कर सकता है. लेकिन यही कमाल है इस बेमिसाल कलाकार फरहान अख्तर का.

Read: Farhan Akhtar & Zoya On Stepmom Shabana Azmi


एक्टर-राइटर-डायरेक्टर-सिंगर

फरहान अख्तर प्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर के बेटे हैं इसलिए लेखकी तो माना उनके खून में है लेकिन गायकी, निर्देशन और अभिनय उन्होंने खुद से सीखा है. फरहान अख्तर एक कमाल के लेखक, अभिनेता, गायक और निर्देशक हैं. उन्होंने दिल चाहता है, लक्ष्य, डॉन, डॉन 2 जैसी फिल्मों में लेखन का कार्य किया है. साथ ही उन्होंने एक निर्देशक की भूमिका निभाते हुए डॉन, रॉक ऑन, लक बाई चांस, जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. और इतना ही नहीं उन्होंने रॉक ऑन, लक बाई चांस, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक जैसी फिल्मों में अभिनय भी किया है.


रुकिए जनाब, इतनी ही नहीं इस ऑलराउंडर ने कई फिल्मों में गाने भी गाए हैं. फरहान अख्तर ने रॉक ऑन और जिंदगी ना मिलेगी दुबारा में कई गीत भी गाए और यह गाने भी बहुत ही बेहतरीन है.

Read: Hot Indian Hindi Jokes


220px-FarhanAkhtarमाता-पिता के तलाक से थे दुखी

फरहान अख्तर यूं तो अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं लेकिन उनकी जिंदगी का एक पहलू बेहद दर्दभरा भी है और वह है उनके माता-पिता का तलाक. जब फरहान छोटे थे तभी उनके पिता जावेद अख्तर ने उनकी मां से तलाक लेकर शबाना आजमी से शादी कर ली थी. यह बात उस समय फरहान अख्तर को बहुत बुरी लगी थी. इस पल को वह खुद के लिए बेहद दर्दनाक मानते हैं लेकिन साथ ही वह इस एक पल को खुद के लिए बहुत प्रेरणादायक भी मानते हैं.


एक फिल्म कई किरदार

फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दुबारा में तो फरहान अख्तर ने एक साथ तीन-तीन भूमिका निभाई. इस फिल्म में उन्होंने अभिनय के साथ गायिकी की भी भूमिका निभाई. साथ ही वह इस फिल्म के निर्माता भी थे. अपनी ही फिल्म में खुद के गाए गानों पर खुद का निर्देशन करना.. है ना अजीब और बेहद मुश्किल. शायद यही वजह है कि अधिक हिट फिल्में ना करने के बाद भी जब कभी फरहान अख्तर की कोई फिल्म पर्दे पर आती है तो युवा वर्ग उसे देखने के लिए आकर्षित होता है.

फरहान अख्तर आज युवाओं के लिए एक रोल मॉडल हैं. एक आदर्श युवा की तरह वह किसी एक खास क्षेत्र में बंधकर नहीं रहे बल्कि अपने आप को हर क्षेत्र में कामयाब कराने के लिए कड़ी मेहनत की है.


Zindagi na milegi dubara फरहान अख्तर की फिल्मों की सफलता

अगर हम फरहान अख्तर की सफल फिल्मों की बात करें तो उन्होंने जितनी भी फिल्में की हैं वह हमेशा हिट हुई हैं. हालांकि वह कोई बड़ी हिट फिल्में नहीं देते लेकिन उनकी फिल्में फ्लॉप भी कम होती हैं. अभी तक समीक्षक उनकी दो ही फिल्मों को फ्लॉप मानते हैं और वह हैं कार्तिक कॉलिंग कार्तिक और लक्ष्य.


फरहान अख्तर को मिले पुरस्कार

2001 में उनकी फिल्म “दिल चाहता है” को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. इसके बाद “रॉक ऑन” को भी सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. “रॉक ऑन” के लिए फरहान अख्तर को फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट डेब्यू से सम्मानित किया गया.

Read: Safety Apps for Women


फरहान अख्तर की ‘भाग मिल्खा भाग’

इस साल फरहान अख्तर की बहुप्रतीक्षित फिल्म “भाग मिल्खा भाग” आने वाली है जिसमें वह मिल्खा सिंह के किरदार में हैं. माना जा रहा है कि यह फिल्म फरहान अख्तर के लिए काफी कुछ निर्धारित करेगी. यह फिल्म फ्लाइंग सिख के नाम से चर्चित एथलीट मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित है और फरहान ने इसमें मिल्खा की भूमिका निभाई है. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री सोनम कपूर नजर आएंगी.


देखते हैं आने वाला समय फरहान के लिए कैसा साबित होता है. फिलहाल के लिए हैप्पी बर्थडे फरहान अख्तर.


शबाना आजमी: जीवन परिचय

Vulgarity in Bollywood

Top of 2012




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

834 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran