blogid : 3738 postid : 3309

Sanjay Khan Profile : इन्होंने जीनत को सबके सामने चांटा मारा था

  • SocialTwist Tell-a-Friend

sanjay khan profile in hindiकुछ लोग यह मानते हैं कि पत्नी के साथ प्यार और गुस्सा सब कुछ सबके सामने किया जा सकता है और पत्नी सब कुछ चुपचाप सहन कर लेगी आखिरकार वो पत्नी है. क्या आप कभी ऐसा सोच सकते हैं कि सबके सामने या तो आप अपनी पत्नी को प्यार करो या फिर उसे मारो. वैसे पत्नी से नाराज होने का मतलब यह तो नहीं है कि आप सबके सामने पत्नी को चांटा लगा दें. कुछ ऐसा ही संजय खान का हाल था. संजय खान अधिकांश अपने गुस्से को रोक नहीं पाते थे जिस कारण उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी जीनत अमान को सबके सामने चांटा लगा दिया. संजय खान ऋतिक रोशन के ससुर हैं. संजय खान की पहली पत्नी से सबसे छोटी बेटी सुजैन खान से ऋतिक रोशन का विवाह हुआ है.

Read:माधुरी से इन्होंने भी प्यार किया था


संजय खान के बारे में एक खास बात यह है कि यह अपने समय के सुपरहिट अभिनेता थे और आज के समय में निर्देशन, फिल्म लेखन, फिल्म प्रोडक्शन तक कर चुके हैं. संजय खान का जन्म 3 जनवरी, 1941 में हुआ था पर आज भी उनमें  नई चीजों को सीखने और अपनी जिंदगी में आजमाने का शौक बरकरार है. वैसे जो भी हो संजय खान चाहे फिल्मी पर्दे पर कितने भी कामयाब हुए हों पर प्यार की मंजिल इन्हें कभी भी मिल ना सकी. संजय खान की पहली पत्नी जरीन खान और उनके बीच हमेशा खटास रहती थी जिस कारण दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक टिक ना सका. संजय खान ने दूसरी शादी जीनत अमान से की और वो भी शादी सफल ना हो सकी. संजय खान को अपने जीवन में प्यार कभी मिल ही नहीं सका या कभी मिला भी तो संजय की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.

Read:कामयाब होने के लिए कुछ भी चलेगा


sanjay khanसंजय खान ने ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ नाम के टी.वी. सीरियल में अभिनय किया जिसमें उनका किरदार टीपू काफी लोकप्रिय रहा था. फिर बाद में आई उनकी कुछ सुपरहिट फिल्में 1975 में ‘जिंदगी और तूफान’, 1977 ‘मेरा वचन गीता की कसम’, 1971 ‘मेला’, 1972 ‘सबका साथी’, दोस्ती, बेटी, सोने के हाथ, नागिन, वो दिन याद करो, एक फूल दो माली, हैं. इतना ही नहीं संजय खान ने ‘जय हनुमान’, ‘मर्यादावाद पुरुषोत्तम’ जैसे टी.वी. सीरियल करके निर्देशन की दुनिया में अपनी नई पहचान बनाई. संजय खान जैसी हस्तियां बॉलीवुड में हजारों साल बाद भी सुपरहिट की लिस्ट में गिनी जाती हैं.

Read:प्रेमी के चेहरे में ऐसा क्या था ?

‘इश्क होता नहीं सभी के लिए’


Tags: Sanjay Khan, Sanjay Khan and Zeenat Aman, Sanjay Khan and Zeenat Aman marriage, Sanjay Khan affair, Sanjay Khan filmography, Sanjay Khan biography, Sanjay Khan profile, Hrithik Roshan, ऋतिक रोशन, संजय खान



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

King के द्वारा
June 11, 2016

No qustoien this is the place to get this info, thanks y’all.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran