blogid : 3738 postid : 3280

John Abraham Profile in Hindi : गर शादी को हां कहते तो बनती बिंदास जोड़ी

Posted On: 17 Dec, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इन दिनों बॉलिवुड में कई मशहूर जोड़ियों की शादियां हो रही हैं. हाल ही में करीना कपूर ने सैफ अली खान और विद्या बालन ने सिद्धार्थ राय कपूर के साथ शादी की. दोनों ही अभिनेत्रियों ने अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाया. अगर किस्मत का साथ होता तो आज हम बिपाशा बसु को भी शादी के बंधन में बंधे हुए देखते लेकिन जॉन अब्राहम की ना ने उन्हें तन्हां कर दिया. आज बॉलिवुड के आकर्षक अभिनेता जॉन अब्राहम का जन्मदिन है. आइए उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें जानें.


Happy Birthday John Abrahamजॉन की मनपसंद मस्तियां

जॉन अब्राहम को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था. कॉलेज के दिनों से ही वह अपनी बॉडी बनाने पर ध्यान देते थे. आज भी उनकी फिल्मों में उनका शरीर कमाल का होता है. बॉलिवुड में जॉन की गिनती उन बेहद कम अभिनेताओं में होती है जो अपने आप को फिट रखने के लिए बहुत ज्यादा जिम में मेहनत करते हैं. इसके साथ जॉन का बाइक प्रेम तो सभी जानते हैं. जॉन अब्राहम ने हिन्दी सिनेमा जगत में बाइकों को चर्चित बनाने में विशेष सहयोग दिया. फिल्म “धूम” में उन्होंने अपने बाइक-प्रेम को बखूबी दर्शकों के सामने रखा.

Read: Dhoom 3 Trailer


JOhn ABrahamजॉन अब्राहम की जिंदगी

जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसम्बर 1972 को मुंबई में हुआ. मायानगरी में पैदा होने की वजह से शुरु से ही उनका लगाव सिनेमा से जुड़ा रहा. मुंबई के जय हिन्द कॉलेज टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटेन्मेंट प्रोमोशन्स लिमिटेड नामक मीडिया कंपनी में काम किया जो कुछ समय बाद ही पैसों की कमी के चलते बन्द हो गई. उसके बाद उन्होंने एंटरप्रैजिस-नेक्सस में मीडिया आयोजक का काम किया. 1999 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मेंनहंट प्रतियोगिता (Gladrags Manhunt Contest)जीती और मेंनहंट अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए फिलिपिंस चले गए जहां उन्हें दूसरा स्थान मिला. बस यहीं से वह एक सुपर मॉडल के सफर पर निकल चले. लंदन,न्यूयोर्क सिटी आदि जैसे शहरों में  माडलिंग के बाद वह भारत वापस आए गए और कई विज्ञापनों में काम किया.


यहीं से उन्हें म्यूजिक वीडियोज में भी काम मिलना शुरू हुआ और पंकज उदास, हंसराज हंस ,बाबुल सुप्रियो आदि के म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दिए.


अपने अभिनय कौशल में सुधार करने के लिए जॉन अब्राहम ने किशोर नामित कपूर एक्टिंग लैब के कोर्स किया और अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की.


अब्राहम ने फिल्म जिस्म (2003) से अपना फिल्मी सफर प्रारंभ किया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ नवागत पुरस्कार नामांकन भी मिला. इसी फिल्म में वह अपनी एक्स गर्लफ्रेंड बिपाशा बसु के साथ दिखे. फिल्म में दोनों के बीच कई हॉट सीन थे.  इसके बाद उनकी कई फिल्में आई लेकिन ज्यादातर फ्लॉप ही साबित हुई. लेकिन साल 2004 में आई धूम ने जॉन को सफलता की नई बुलंदियों तक पहुंचाया. इसके बाद वाटर (2005) और जिंदा (2006) उनकी दो महत्वपूर्ण फिल्में रहीं. इसके अलावा उनकी कुछ सफल फिल्में गर्म मसाला, दन दना दन गोल, दोस्ताना, हाउसफुल 2 और फोर्स रहीं.

Read: Mast Hindi Jokes


जॉन की फिल्में

विषयों की विविधता जॉन अब्राहम की फिल्मों की विशेषता है. वह अगर प्रेम और स्वार्थ को जोड़ने वाली फिल्म जिस्म में अभिनय करते हैं तो चोर-पुलिस की पुरानी कहानी पर आधारित धूम का भी हिस्सा बनते हैं. सितारों की भीड़ का हिस्सा बनकर सलाम-ए-इश्क करते हैं तो काल जैसी डरावनी फिल्म में भी अभिनय करते हैं. अगर, गोल में जोशीले खिलाड़ी की भूमिका निभाते हैं तो नो स्मोकिंग में धूम्रपान के विरुद्ध अभियान भी छेड़ते हैं. दर्शकों के प्यार और प्रशंसा के बावजूद जॉन अब्राहम का अभिनय समीक्षकों की कसौटी पर खरा नहीं उतर पाएं है. उनकी अभिनय प्रतिभा को लेकर फिल्म समीक्षकों की आलोचनात्मक प्रतिक्रिया ही सुनने को मिलती है, पर जॉन निराश नहीं है. उन्हें उम्मीद है जल्द ही वह एक सशक्त फिल्म से दर्शकों और समीक्षकों का दिल जीत लेंगे.


निर्माता के रूप में

जॉन अब्राहम ने अपने गिरते फिल्मी ग्राफ को सहारा देने के लिए फिल्मों का निर्माण भी शुरू किया और उनकी पहली ही फिल्म “विक्की डॉनर” एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी. जल्द ही वह “हमारा बजाज” नामक एक फिल्म का निर्माण करने वाले हैं.

Read: Reality of Vicky “DONOR”


John WIth Bipasha बिपाशा बसु के साथ उनका रिश्ता

बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की मुलाकात तब हुई थी जब बिपाशा एक मॉडल हुआ करती थी और जॉन एक विज्ञापन एजेंसी में मीडिया प्लानर का काम करता थे. उस समय बिपाशा बसु ने उनकी कंपनी के लिए मॉडलिंग की थी. बस यहीं से दोनों की मुलाकात हुई जो प्यार में बदली और जल्द ही दोनों बॉलिवुड के हॉटेस्ट कप्लस में गिने जाने लगे. लेकिन साल 2011में दोनों ने ब्रेकअप कर लिया जिसकी वजह थी जॉन का शादी के लिए हां नहीं कहना. कई जानकार मानते हैं कि बिपाशा बसु जॉन अब्राहम से अपने रिश्ते को नया नाम देना चाहती थीं लेकिन जॉन थे कि शादी के लिए तैयार ही नहीं थे. फिर क्या था दोनों ने अलग होने का निर्णय कर लिया.

Read: John and Bipasha’s Break Up


आजकल जॉन अब्राहम प्रिया रुंचल नामक एक एनाआरआई लड़की के साथ डेट कर रहे हैं जो लॉस एंजेलिस में फाइनेंसिएल एनालिस्ट हैं. खबरें तो यह भी हैं कि जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.


उम्मीद है बॉलिवुड के यह मैचोमैन आने वाले सालों में अपने प्रशंसकों के लिए कई बेहतरीन फिल्में लेकर सामने आएंगे.


Also Read:

Temple full of Gold

Hindi Love Story

Hrithik Roshan: Hottest Asian Actor 2012


Tag: John Abraham, John Abraham Profile in Hindi, John Abraham Affair with Bipasha Basu, John Abraham new Girlfriend, John With her Girlfriend, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु, बिपाशा बसु, जॉन अब्राहम



Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Satchel के द्वारा
June 11, 2016

You’ve imresespd us all with that posting!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran