blogid : 3738 postid : 3188

Rupa Ganguly Profile in Hindi: कड़वा है “द्रौपदी” का सच

Posted On: 25 Nov, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टेलीविजन के प्रसिद्ध आध्यात्मिक कार्यक्रम “महाभारत” में जिस भी शख्स ने काम किया है उसने एक तरह से खुद को इतिहास का एक अंग बना लिया है. महाभारत के सभी किरदारों को आज भी लोग उनके चरित्र नाम से ही जानते हैं और ऐसे ही एक कलाकार हैं रूपा गांगुली. बांग्ला सिनेमा से हिन्दी सिनेमा में आई रूपा गांगुली ने टीवी की दुनिया में “द्रौपदी” का किरदार कर घर-घर में अपनी जगह बनाई थी लेकिन इनके जीवन के कुछ ऐसे राज भी हैं जो बेहद कटु हैं. इस ब्लॉग में हम उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे ही लम्हों से रूबरू होंगे जिन्हें “सच का सामना” नामक शो में उन्होंने खुद उजागर किए थे.

Read: इंसान या सोने की दुकान



कैसे बनी जन-जन की द्रौपदी

भारतीय टीवी जगत आज दुनिया भर में अपने विविध रंगों के लिए प्रसिद्ध है. आज टेलीविजन देशभर में मनोरंजन का सबसे लोकप्रिय साधन बन चुका है. टेलीविजन से लोगों का जुड़ाव किस तरह का है इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कभी रामायण में राम का रोल करने वाले अरुण गोविल को लोग असल जिंदगी में भी राम मानने लगे थे. आज लोग टीवी कलाकारों को उनके असली नाम से कम पर्दे के नाम से अधिक जानते हैं और ऐसा ही कुछ है रूपा गांगुली के साथ भी.

Read:  सुपर मॉडल से सुपर स्टार का सफ़र


Rupa Ganguly रूपा गांगुली के अफेयर

टीवी रियलिटी शो “सच का सामना” के अंतिम एपिसोड में रूपा गांगुली ने राजीव खंडेलवाल के सवालों का जवाब दिया. इसी शो में उन्होंने खुलासा किया कि टीवी शो महाभारत के दौरान उनका एक कलाकार के साथ विवाहोत्तर संबंध बना था. साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अपने प्रेमी के साथ रहने के बावजूद वह अपने पति और बच्चे से प्यार करती हैं. हालांकि इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की एक पल्लवी नामक युवती ने आत्महत्या भी कर ली थी क्यूंकि उसे भी लगा था कि उसकी जिंदगी रूपा गांगुली से मिलती है और वह अपने बच्चे को लेकर डिप्रेशन में चली गई थी.



रूपा गांगुली का विवाहोत्तर संबंध

इस शो में रूपा गांगुली ने यह भी स्वीकार किया था कि महाभारत शो के दौरान उनके एक कलाकार के साथ प्रेम संबंध स्थापित हुए थे. साथ ही उन्होंने अपने और देबेन्द्यु के रिश्ते को भी स्वीकारा. सच का सामना शो में उनके द्वारा किए गए खुलासे बेहद दिलचस्प साबित हुए और इस शो को खूब टीआरपी भी मिली थी.


रूपा गांगुली का सफर

रूपा गांगुली 25 नवंबर, 1966 को बंगाल में जन्मी थीं. कोलकत्ता से ही स्कूली और कॉलेज की शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने अभिनय की राह पकड़ी. साल 1985 में फिल्म ‘साहेब’ के जरिए उन्होंने अभिनय जगत में कदम रखा. पर यह फिल्म कुछ चली नहीं और उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया जहां उन्होंने मशहूर टीवी शो “महाभारत” में द्रौपदी का किरदार निभाया. यह शो आज भी भारतीय टीवी जगत का सबसे सफल कार्यक्रम माना जाता है. इस शो ने रूपा गांगुली को घर-घर में प्रसिद्ध करवा दिया.


इसके बाद उन्हें कई फिल्में ऑफर हुईं जिनमें अहम थीं युगांत, अंतर्महल आदि. हिन्दी फिल्मों के अलावा उन्होंने कई हिट बांग्ला फिल्मों में भी काम किया. बांग्ला फिल्मों में उनका स्थान एक आदर्श आर्ट अभिनेत्री का रहा है.


रूपा गांगुली की शादी

रूपा गांगुली ने साल 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी की थी लेकिन उनके विवाहोत्तर संबंध की वजह से उनकी यह शादी साल 2006 में टूट गई. आजकल वह सिंगर देबेन्द्यु के साथ रहती हैं.


Also Read:

Love Stories of Bollywood

Adult movies Actors in TV Shows


Tag: Rupa ganguly Profile, Rupa Ganguly in Hindi, Rupa Ganguly Biography in Hindi, रूपा गांगुली, रूपा गांगुली प्रोफाइल, रूपा गांगुली के अफेयर



Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 2.67 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Mellie के द्वारा
June 11, 2016

Minäkin olen siirtynyt työpaikkaruokailussa melkein täysin saalatteihin. Helppoa ja halpaa, kun tekee itse. Ja kuten Päivi sanoi, ruokalassa joka ikisessä ruoassa on liemijauhetta, ja juuri tuo jauhelihakastikkeen sokeri on kyllä hä¤mentävÃmä.Itsekin olen tällä hetkellä “dieetillä”. Välttelen sokerin lisäksi viljoja ylipäätään, en vain vehnää. Ja yleensäkin kaikkea makeaa ja hiilihydraattipitoista. Hedelmät on vaihtuneet vihanneksiin.Kossuvissy on muuten kamalan pahaa =( Voisin ehkä ensi kerralla kokeilla ginivissyä tai jotain… Voisikohan valkoviini ja vichy toimia?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran