Menu
blogid : 3738 postid : 3126

ईशा देओल: देओल बंधुओं के साथ आखिर क्यूं थी दूरी

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

Esha Deol Biography

बॉलिवुड में धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी जैसी सुन्दर जोड़ी आजतक किसी की नहीं रही. लेकिन यह शायद किस्मत का खेल था कि दोनों के प्यार को शादी की मंजिल तो मिली पर वह जिंदगी हासिल ना हो सकी जो एक पति-पत्नी को होती है. दोनों शादी-शुदा होते हुए भी अलग रहने को मजबूर रहे और इस मजबूरी की एक बड़ी कीमत अदा की उनके अपने बच्चों ने.


Esha Deol, Sunndy Deol and Bobby Deol

हेमा मालिना और धर्मेन्द्र तो कई मौकों पर एक साथ नजर आएं लेकिन सन्नी देओल, बॉबी देओल और ईशा देओल कभी एक मंच पर नहीं देखे गए. भाई-बहन के इस रिश्ते को लोगों की निगाहों से दूर रखने की एकमात्र वजह धर्मेद्र की पहली पत्नी प्रकाश को माना जाता है. कहा जाता है कि प्रकाश को अपने बेटों का हेमा मालिनी की बेटियों से मेलजोल पसंद नहीं है.

Read: Dharmendra Profile in Hindi


प्रकाश चाहे तो अपने बेटों को ईशा देओल और उनकी बहन से ना मिलने दे लेकिन ईशा देओल ने हमेशा अभय देओल से नजदीकी बनाई रखी जो उनके चचेरे भाई है. कई मौकों पर ईशा देओल ने कोशिश भी की कि वह सन्नी और बॉबी देओल के साथ एक मंच पर नजर आएं लेकिन ऐसा हो ना सका. हाल ही में 29 जून को ईशा देओल की शादी उद्योगपति भरत तख्तानी के साथ हुई. आज ईशा देओल का जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें:


ESHA DEOLEsha Deol Profile in Hindi

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की बड़ी बेटी हैं ईशा देओल. 2 नवंबर, 1982 को मुंबई में जन्मी ईशा देओल रिश्ते में सन्नी देओल और बॉबी देओल की बहन हैं. उनकी एक छोटी बहन अहाना भी हैं.


फुटबॉल की शौकीन ईशा बचपन में अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की कप्तान थीं. उन्हें भारत की नेशनल वुमेन फुटबॉल टीम के लिए भी चुना गया था. मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से उन्होंने फैशन डिजाइनर का कोर्स किया. उनकी सबसे बड़ी खासियत है शास्त्रीय नृत्य कला. अपनी मां हेमा मालिनी से उन्होंने “भारतनाट्यम” सीखा और देश विदेश में स्टेज शो के द्वारा अपने हुनर का प्रदर्शन किया.

Read: यह ढ़ाई किलो का हाथ


Esha Deol’s Movies

ईशा ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत “कोई मेरे दिल से पूछे” से की जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अदाकारा के अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके बाद अगर धूम को छोड़ दिया जाए तो वह अधिकतर फ्लॉप फिल्मों में ही देखने को मिलीं.


आठ साल से फिल्मों में काम कर रही ईशा ने “युवा” और “धूम” के अपने काम से दर्शकों में यह विश्वास पैदा किया कि वे भी मां हेमा मालिनी की तरह हीरोइनों की अगली कतार में रहेंगी. हालांकि अंतत: ऐसा हो नहीं सका, क्योंकि ईशा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार पिटती रही हैं. इन फ्लॉप फिल्मों में उनका कोई भी रोल उल्लेखनीय नहीं था.


हाल ही में उन्होंने अपनी मां के निर्देशन में “टेल मी ओ खुदा” में काम किया पर यहां भी उन्हें सफलता हाथ ना लगी.

Read: Beautiful Hema Malini


Tag: Esha Deol Biography,Esha Deol Biography in Hindi , Esha Deol Bio, Esha Deol Profile in Hindi, Esha Deol and Sunny deol, Esha Deol Hot, Dhoom, DHoom 3, ईशा देओल, ईशा देओल और सन्नी देओल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh