blogid : 3738 postid : 3122

Shahrukh Khan's Profile in Hindi : जब शाहरुख की वजह से बंट गया था बॉलिवुड

Posted On: 1 Nov, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend


बॉलिवुड में एक सफल स्टार की कीमत बहुत होती है. कोई भी निर्माता-निर्देशक अपने पसंदीदा सितारे का साथ कभी नहीं छोड़ता. शायद यही वजह है कि बॉलिवुड में जब भी कभी दो बड़े सितारों के बीच झगड़ा होता है तो बॉलिवुड दो भागों में बंट जाता है. ऐसा ही कुछ उस समय हुआ था जब बॉलिवुड के किंग खान शाहरुख खान और दबंग खान सलमान खान आपस में लड़ बैठे थे.

Read: आखिर क्या था सन्नी देओल और उनकी बहन के बीच?



Shahrukh Khan’s Birthday Special

शाहरुख खान ने बॉलिवुड में फर्श से अर्श तक का सफर बेहद कठिनाई से पूरा किया. एक मिडल क्लास फैमली से निकल आज बॉलिवुड जगत के किंग खान कहलाने वाले शाहरुख खान ने अपने फैंस तो बहुत बनाए लेकिन इसके साथ ही उन्हें बॉलिवुड में दुश्मनी मोल लेने के लिए भी जाना जाता है. कभी सलमान खान से पंगा तो कभी आमिर खान को नीचा दिखाना तो कभी शिरीष कुंदर से मारपीट करना तो कभी मुंबई स्टेडियम में सरेआम मारपीट करना शाहरुख खान के लिए आम बात है लेकिन यह आम बात तब खास हो गई थी जब साल 2008 के जुलाई महीने में कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर बॉलिवुड के दो खान आपस में लड़ बैठे.

Read: Love Story of Salman Khan and Aishwarya Rai



Shahrukh khan and Salman KhanShahrukh Khan and Salman Khan’s Fight


माना जाता है कि कैटरीना की जन्मदिन पार्टी के दौरान 16 जुलाई को सलमान खान और शाहरुख खान के बीच वाकयुद्ध हो गया, जो बाद में इतना बढ़ गया कि फिल्म इंडस्ट्री ही दो खेमों में बंटी नजर आने लगी.


सूत्रों के अनुसार सलमान ने शाहरुख से कहा कि उनके टेलीविजन क्विज शो दस का दम को शाहरुख के शो क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं? से बेहतर टीआरपी मिल रही है. सलमान ने शाहरुख से यह भी कहा कि सुपरस्टार होने के बावजूद वे अपने शो को हिट नहीं बना पाए.



इन सारी बातों पर शाहरुख ने तत्काल तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन बाद में उन्होंने सलमान की पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय को लेकर उन्हें कुछ फब्तियां कस दीं. पार्टी के दौरान यह सब देर रात हुआ, जब ज्यादातर मेहमान पार्टी छोड़कर जा चुके थे. बस फिर क्या था ऐश्वर्या राय का तार छिड़ते ही अपने दबंग खान बिगड़ गए. दोनों के बीच बातचीत बहुत ज्यादा बढ़ चुकी थी ऐसे में बीच बचाव किया आमिर खान ने. लेकिन दोनों में से कोई भी मामले को खत्म करने के इच्छुक नहीं दिखे. दोनों ही कलाकारों के शुभचिंतकों का साथ मिलने से इंडस्ट्री दो खेमों में बंटी नजर आने लगी. यहां यह भी बताते चलें कि आमिर खान और शाहरुख खान की भी दुश्मनी सभी को पता है. सभी जानते हैं आखिर क्यूं यह दोनों आज तक कभी एक साथ नहीं देखे गए.



हालांकि कैटरीना की पार्टी में सलमान के पुराने दोस्त करीना कपूर, अक्षय खन्ना, फरदीन खान और जायद खान ने उनका साथ दिया. दूसरी ओर, महान निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा और जावेद अख्तर ने शाहरुख को पास बुलाकर मामले को गहराई से जानने की कोशिश की. करण जौहर, साजिद खान और फरहान अख्तर सहित कुणाल कोहली ने भी शाहरुख से सहानुभूति जताई.



Aamir Khan and Shah Rukh KhanShahrukh Khan and Aamir Khan’s Fight

शाहरुख खान का झगड़ा सिर्फ सलमान खान ही नहीं बल्कि आमिर खान के साथ भी है. हालांकि आमिर खान और शाहरुख खान के बीच कोई झगड़ा नहीं सिर्फ प्रतिस्पर्धा है जिसे दोनों ही किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं.


Read: Hottest On-Screen Couple in Bollywood


Sexy Shahrukh Khan

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को एशिया के 2007 के सबसे सेक्सी पुरुष के खिताब से नवाजा गया था.


Profile of Shahrukh Khan

दिल्ली में दो नवंबर 1965 को जन्मे शाहरुख ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से स्नातक की डिग्री लेने के बाद जामिया मिलिया से जनसंचार में स्नातकोत्तर किया. इसके बाद बेरी जान से अभिनय की बारीकियां सीखकर फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाई. मुंबई आकर उन्होंने टेलीविजन धारावाहिकों फौजी और सर्कस में काम किया. कॉलेज में वह फुटबाल और हाकी के दीवाने थे और उनकी यहीं दीवानगी फिल्मों में अकसर उनके साथ फुटबाल और हॉकी के रुप में दिखती है. शाहरुख खान ने लगभग दो दशकों के फिल्मी करियर में बॉक्स ऑफिस पर कई बार सफलता के झंडे गाडे़ हैं. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिल तो पागल है और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों ने इतनी सफलता दिलाई की कि उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नही देखा. शाहरुख खान ने वर्ष 2004 में पद्मश्री जीतने के अलावा 13 फिल्म फेयर अवार्ड्स भी जीत चुके हैं.

Read: Full Profile of Shahrukh Khan


Shahrukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान ने अपनी बचपन की दोस्त गौरी से विवाह किया और उनके दो बच्चे आर्यन और सुहाना हैं. शाहरुख खान और गौरी खान को बॉलिवुड की सबसे बेहतरीन जोड़ी के रूप में देखा जाता है. दोनों की लव स्टोरी एक परफेक्ट लव स्टोरी है बिलकुल फिल्मी. एक मुस्लिम लड़का, एक मुस्लिम लड़की. दोनों के बीच प्यार और फिर परिवार की मर्जी के बिना शादी सब कुछ एकदम फिल्मी.


Read: Perfect Couples of Bollywood


Also Read: Shahrukh Khan in Jab Tak Hain Jaan


Tag: Shahrukh Khan, Shahrukh Khan Profile, Shahrukh Khan Profile in Hindi, Shahrukh Khan and Salman Khan’s Fight, Shahrukh Khan and Aamir Khan’s Fight, सलमान खान और आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

5 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Ravindra kumar के द्वारा
June 8, 2016

sir ji aapki our all fillm member the best life

shahbaz khan के द्वारा
February 23, 2015

SORRY SIR ME CHAHUNGA KE SHAHRUKH KHAN SIR OR SALMAn sir me samjhota ho jaye hu sab inhe ek sath dekhna chahte h plz

mdshahalam के द्वारा
August 29, 2014

my dear brother I pray to God GOD bless you and your family all member. you will be always Happy. I PROUD OF YOU. SOME TEXT MISSED I WISH YOU.

sadiq के द्वारा
January 2, 2014

salman khan shahrukh khan amir khan


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran