blogid : 3738 postid : 3112

Aishwarya Rai's Profile in Hindi: ऐश्वर्या की जिंदगी में तब घुल गया था दर्द

Posted On: 31 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज बॉलिवुड में अभिनय के लिहाज से सबसे संपन्न परिवार बच्चन परिवार को ही माना जाता है. अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और अभिषेक बच्चन के अलावा इस परिवार की एक अहम सदस्य ऐश्वर्या राय बच्चन हैं. साल 2007 में बच्चन परिवार की बहू के रूप में ऐश्वर्या राय ने बच्चन परिवार में एंट्री ली और आज ऐश्वर्या ना सिर्फ एक सफल अभिनेत्री, पत्नी और बहू के रूप में खुद को साबित कर चुकी हैं बल्कि आज वह एक मां का रोल भी बखूबी निभा रही हैं.



पत्नी, बहू और मां

सलमान खान और विवेक ओबरॉय से ब्रेकअप होने के बाद ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की. शादी के बाद एक आदर्श बहू की तरह वह हर परिस्थिति में अपने परिवार के साथ खड़ी रही. इस बीच उन्होंने कई फिल्मों को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्यूंकि यह उनके परिवार को पसंद नहीं था. इन सबके बीच नवंबर 2011 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने आराध्या नाम की एक बेटी को जन्म दिया.

Read: Aishwarya Rai’s Daughter



खुद बनाई पहचान

बॉलिवुड में ऐश्वर्या राय की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है. सभी जानते हैं कि उन्होंने अधिक हिट फिल्में नहीं दी हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह भारत की टॉप हीरोइन मानी जाती हैं. उन्होंने बेशक हिंदी फिल्मों में कोई खास सफलता हासिल नहीं की है लेकिन उन्होंने हिन्दी सिनेमा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर लोकप्रिय बनाने में बहुत मदद की है.

आज ऐश्वर्या राय को जो सफलता हासिल है उसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना और आलोचनाओं से दो-चार होना पड़ा. मुश्किलों से जूझते, खुद को निखारते-संवारते ऐश्वर्या ने हिंदी फिल्मों में लंबी और सम्मानजनक पारी खेली है. जहां रानी, काजोल और करीना की लोकप्रियता का दायरा हिंदी फिल्मों तक सीमित है, वहीं ऐश्वर्या अंतरराष्ट्रीय स्तर की अभिनेत्री हैं. वे भारतीय सिनेमा का अंतरराष्ट्रीय चेहरा हैं.

Read: Love Story of Kajol and Ajay Devgan


सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी
एक जमाना था जब सलमान और ऐश्वर्या के प्यार के चर्च उतने ही आम थे जितने आज करीना कपूर और सैफ के हैं. आज भी फिल्‍म हम दिल दे चुके सनम में सलमान और ऐश के बीच की कैमिस्‍ट्री देखते ही बनती है. सलमान खान को ऐश्वर्या राय के गॉडफादर के रूप में भी देखा जाता है. जिस समय ऐश्वर्या को एक अदद हिन्दी फिल्म नहीं मिल रही थी उस समय सलमान खान ने उन्हें कई फिल्में दिलाई जिनमें हम दिल दे चुके सनम अहम थी.


लेकिन कहा जाता है कि ऐश्वर्या की जिंदगी में सलमान का जरूरत से ज्यादा हस्तक्षेप करना इन दोनों के ब्रेकअप की वजह बनी. साल 1999 में शुरू हुआ सलमान खान और ऐश्वर्या राय का प्यार साल 2001 आते-आते टूट चुका था. ऐश्वर्या राय ने खुद एक इंटरव्यू करके अपने ब्रेकअप का ऐलान किया था. उनके अनुसार सलमान खान उनके साथ बुरा बर्ताव करते थे. यह वह समय था जब ऐश्वर्या राय बुरी तरह टूट चुकी थीं. ऐसे में ऐश्वर्या राय को सहारा मिला विवेक ओबरॉय का. लेकिन सलमान खान से पंगा लेकर विवेक ने अपना कॅरियर डुबा लिया और डूबती नैया पर कौन सवारी करना चाहेगा. साल 2007 में ऐश्वर्या राय ने विवेक ओबरॉय को भी छोड़ दिया और अभिषेक बच्चन के साथ शादी के बंधन में बंध गईं.

Read: Shahrukh Khan’s Profile in Hindi



आज भी बॉलिवुड में जब कभी भी ऐश्वर्या और सलमान खान का नाम लिया जाता है तो मीडिया के कान खड़े हो जाते हैं और दोनों के प्रशंसक भी दोनों के बारे में सब जानने को उत्सुक रहते हैं. सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी को बॉलिवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक माना जाता है जिन्होंने फिल्म हम दिल दे चुके सनम में अपना जादू बिखेरा.



आज ऐश्वर्या राय ने बॉलिवुड में अपनी जो जगह बनाई है वहां तक किसी भी अभिनेत्री का पहुंचना एक सपना ही रहेगा. आने वाले समय में ऐश्वर्या एक बार फिर फिल्मी पर्दे पर अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं.

Read: Salman Khan’s Love Stories


Tag: Affair of Salman khan and Aishwarya Rai, Aishwarya Rai ‘ s biography, Aishwarya Rai and Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai and Salman Khan, Aishwarya Rai Bachchan Profile in Hindi, Aishwarya Rai profile in hindi, Happy Birthday Aish, Happy Birthday to Aishwarya Rai Bachchan, hot Aishwarya Rai Bachchan, Aishwarya Rai Daughter, ऐश्वर्या राय और सलमान खान, ऐश्वर्या, सलमान खान, सलमान खान के साथ , प्रेम कहानी



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 2.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2766 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran