blogid : 3738 postid : 3075

रेखा के इश्क में हुए बदनाम [Kiran Kumar's Profile in Hindi]

Posted On: 20 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पिछले दिनों रेखा का जन्मदिन था. कई लोगों ने रेखा की जिंदगी से जुड़े प्यार के अफसानों को जाना. अमिताभ, विनोद मेहरा जैसे नामों का तो हर जगह जिक्र हुआ लेकिन इस बीच एक ऐसे नाम का जिक्र नहीं हुआ जिसका जिक्र होना चाहिए. यह नाम था अभिनेता किरण कुमार का.


Love Life of Kiran Kumar

अभिनेता किरण कुमार हिन्दी सिनेमा के एक अहम नायक रहे हैं. नकारात्मक किरदारों के रूप में अकसर किरण कुमार को आपने पर्दे पर देखा होगा. किरण कुमार जितना पर्दे पर रोमांटिक हैं उतने ही असल जिंदगी में भी हैं.


Read: Love Jokes in Hindi


किरण कुमार और रेखा की प्रेम कहानी: Kiran Kumar and Rekha’s Love Story

किरण कुमार की निजी जिंदगी बेहद रंगीन रही. कभी मलिका साराभाई तो कभी योगिता बाली के साथ उनके अफेयर की खूब चर्चा हुई. किरण कुमार का एक समय अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रेखा के साथ भी अफेयर था. किरण कुमार और विनोद मेहरा किसी जमाने में अच्छे दोस्त हुआ करते थे. यहीं उनकी और रेखा की मुलाकात हुई. जब विनोद मेहरा ने रेखा का साथ छोड़ा तो वह विनोद मेहरा के इसी दोस्त के कंधों पर अपना सिर रख कर रोईं. और यहीं से शुरुआत हुई दोनों के प्रेम की. लेकिन रेखा ने कभी इस रिश्ते को कबूल नहीं किया.

Read: Love Story of Rekha


Kiran Kumar ProfileProfile of Kiran Kumar

किरण कुमार का असली नाम किरण धार है और वह मूलत: कश्मीर से संबंध रखते हैं. वह अभिनेता जीवन के पुत्र हैं. कश्मीर से होने के बावजूद किरण कुमार को गुजरात से लगाव है और यही वजह रही कि उन्होंने गुजराती बाला सुषमा शर्मा से शादी की.


इंदौर के डेली कॉलेज (Daly College) से स्नातक की शिक्षा पूरी करने के बाद किरण कुमार ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे ज्वॉइन किया. अपने शुरुआती समय से ही वह फिल्मों में आना चाहते थे और उन्हें पहला ब्रेक मिला 1971 में आई फिल्म “दो बूंद” से. यह फिल्म कुछ खास नहीं चली पर इसी दौरान कुछ बेहद लो ग्रेड फिल्में जैसे जंगल में मंगल आदि करने की वजह से उनकी डिमांड गिर गई.


Kiran Kumar’s Movies

इसके बाद उन्होंने गुजराती फिल्मों उद्योग का रुख किया. लेकिन फिर राकेश रोशन की फिल्म “खुदगर्ज” के साथ उन्होंने दुबारा हिन्दी सिनेमा का रुख किया. इस फिल्म में उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था जिससे निगेटिव किरदारों में एक दमदार अभिनेता के तौर पर देखा जाने लगा. इसके बाद उन्होंने “तेजाब”, “आज की आग”, “प्यार किया तो डरना क्या”, “धड़कन” जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्मों के साथ-साथ उन्होंने कई सीरियलों में भी काम किया है. उनके कुछ बेहद लोकप्रिय सीरियल “जिंदगी”, “घुटन, “शपथ” और “मंजिल” आदि रहे.

Read: राज 14 साल के ओम और 55 साल की “वो” का


Tag: Kiran Kumar, Kiran Kumar Profile, Kiran Kumar Profile in Hindi, Rekha and Kiran kumar Love Story, Love Story of Kiran Kumar, Kiran Kumar Biography



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jenny के द्वारा
June 11, 2016

Thanks for cogtuibrtinn. It’s helped me understand the issues.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran