blogid : 3738 postid : 3063

Sunny Deol's Profile in Hindi: जनाब सिर्फ ढाई किलो का हाथ ही नहीं बहुत कुछ है

Posted On: 19 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फिल्मी पर्दे पर जब भी एक्शन फिल्मों और दमदार डायलॉग की बात की जाती है तो सबसे पहले नाम शायद धर्मेन्द्र का आए और धर्मेन्द्र के बाद उनकी जगह ली है उनके बेटे सन्नी देओल ने. सन्नी देओल पिछले काफी समय से हिन्दी सिनेमा में एक दमदार एक्शन हीरो की छवि को संभाले हुए हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि सन्नी देओल मात्र एक एक्शन हीरो हैं. आज 19 अक्टूबर को सन्नी देओल का जन्मदिन है तो चलिए इस बेहतरीन एक्शन हीरो की जिंदगी से जुड़ी कुछ विशेष बातें जानें.


Sunny Deol DialoguesBest Sunny Deol Dialogues: तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख…..

दामिनी, घायल और गदर जैसी फिल्मों के माध्यम से सन्नी देओल ने खुद को हिन्दी सिनेमा में एक एक्शन हीरो की तरह पेश किया है. उनकी दमदार एक्शन फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत रही उनके दमदार डायलॉग. उनके कुछ बेहद दमदार डायलॉग रहे:


  • फिल्म दामिनी (Damini): तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख..
  • फिल्म दामिनी(Damini): यह ढाई किलो का हाथ जब किसी पर पड़ता है ना तो वह उठता नहीं उठ जाता है..
  • फिल्म घातक (Ghaatak) : अगर सातो एक ही बाप के हैं तो रुक नहीं तो कसम गंगा मैया की…घर में घुस कर मारूंगा, सातो को एक साथ मारुंगा…
  • फिल्म जीत (Jeet): काजल तुम मेरी हो..इन हाथों ने हथियार छोड़े हैं.. उन्हें चलाना नहीं भूले हैं.. अगर इस चौखट पर बारात आई तो डोली की जगह अर्थिया उठेंगी.. लाशें बिछा दूंगा लाशें…
  • फिल्म गदर (Gaddar): आपका पाकिस्तान जिंदाबाद है… इसमें हमें कोई ऐतराज नहीं लेकिन हमारा हिन्दुस्तान जिंदाबाद था… जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा..

Read: More Dialogues of Bollywood


Sunny Deol’s Dance: सन्नी देओल का डांस

सन्नी देओल की एक्टिंग और डायलॉग डिलवरी में जितनी जान है उतनी ही कमी उनके डांस में भी देखने को मिलती है. यूं तो उनके पिता धर्मेन्द्र को भी आज तक किसी ने सही से डांस करते नहीं देखा लेकिन सन्नी देओल तो उनसे भी आगे हैं.


Sunny DeolAction Hero Sunny Deol: एक्शन हीरो सन्नी देओल

अपने समय के ही-मैन धर्मेन्द्र ने जब अपने बेटे सन्नी देओल को फिल्मी पर्दे पर उतारा तो लोगों को लगने लगा कि शायद सन्नी भी अपने पिता की तरह ही एक्शन किंग बनें और हुआ भी वही. घायल, दामिनी और जिद्दी जैसी एक्शन फिल्मों ने सन्नी देओल को बॉलिवुड का असली सुपर एक्शन हीरो बना दिया. लेकिन लव स्टोरी और प्यार पसंद करने वाली नई जनरेशन को रफ एंड टफ सन्नी देओल कभी नहीं भाए. यही वजह है कि आज जब भी सन्नी देओल पर्दे पर किसी नई फिल्म में नजर आते हैं तो वह या तो हास्य प्रधान फिल्में होती हैं या उनमें सन्नी देओल के एक्शन को बैकफुट पर रखा जाता है.

Read: सन्नी देओल की शायरी


Success Story of Action Hero Sunny Deol: सन्नी देओल के सफलता की कहानी

सन्नी देओल ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1983 की फिल्म “बेताब” से की थी जिसमें वह अमृता राव के अपोजिट थे. इसके बाद कई सालों तक उन्हें फ्लॉप फिल्मों का मुंह देखना पड़ा. इसके बाद साल 1985 में आई “अर्जुन” ने सन्नी देओल को हिन्दी फिल्मों का एक्शन हीरो बना दिया. लेकिन इसके बाद जो मंजिल सन्नी देओल ने हासिल की वह खुद अपनी मेहनत से की.


अपने पिता का नाम होने के बाद भी सन्नी देओल ने खुद के लिए एक विशेष स्थान बनाया है. फिल्मी दुनिया में सन्नी देओल जैसे सितारे बेहद कम हैं जो सफलता के शिखर पर पहुंचने पर भी मीडिया से दूर और अपनी नाकामयाबी में भी मीडिया से दूर ही रहते हैं. बॉलिवुड में जहां शो ऑफ को सबसे अधिक तरजीह दी जाती है वहीं सन्नी देओल ने ऐसे आदर्श अभिनेता की रूपरेखा तैयार की है जो पर्सनल लाइफ को सिर्फ पर्सनल ही रखते हैं.


आज बहुत कम निर्माता निर्देशक हैं जो सन्नी देओल को अपनी फिल्मों में लेना चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह खुद को किसी ना किसी तरह फिल्म उद्योग से जोड़े हुए हैं.


Upcoming Movies of Sunny Deol

आने वाले समय में उनकी मोहल्ला अस्सी (Mohalla Assi) और भैयाजी सुपरहिट (Bhaiyyaji Superhitt) जैसी फिल्में आने वाली हैं. उम्मीद है इन फिल्मों के सहारे बॉलिवुड को उनका खोया हुआ सुपर एक्शन हीरो वापस मिल ही जाएगा.

Read: Sunny Deol Full Profile


Tag: Sunny Deol Dialogues, Sunny Deol Dialogues , Sunny Deol Dialogues in Hindi, sunny deol wife, sunny deol upcoming Movies, Sunny Deol Birthday, सनी देओल, सन्नी देओल, सनी देओल के यादगार सीन,Upcoming Movies of Sunny Deol




Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

561 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran