blogid : 3738 postid : 3059

Om Puri's Sex Scandal: राज 14 साल के ओम और 55 साल की “वो” का

Posted On: 18 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फिल्मी पर्दे से जुड़े सितारों को जब हम फिल्मों में देखते हैं तब हम उनकी निजी जिंदगी के बारे में नहीं सोचते. लेकिन यह भी एक सच है कि कई बॉलिवुड कलाकारों की निजी जिंदगी फिल्मी कहानी से भी रोचक होती है. अब आप ओम पुरी जी को ही ले लीजिए. कभी इनके पास रेलगाड़ी में खाने के लिए पैसे नहीं थे और आज इनकी पहुंच से कोई चीज दूर नहीं है. कभी इन्हें पहनने के लिए कपड़े नसीरुद्दीन शाह ने दिए थे और आज खुद ओम पुरी नसीर जी के समकक्ष नजर आते हैं. ओम पुरी की हसीन जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों पर आज नजर डालते हैं.


om-puriपहला प्यार नौकरानी के साथ

कुछ समय पहले ओम पुरी की पत्नी ने अपने पति के ऊपर लिखी किताब ‘अनलाइकली हीरो: ओम पुरी में इस बात का खुलासा किया था कि ओम पुरी के छोटी उम्र में अपनी नौकरानी के साथ अवैध संबंध थे. उन्होंने लिखा है कि “ओम पुरी उस वक्त 14 साल के थे जब उन्होंने पहली बार किसी महिला से शारीरिक संबंध बनाए. उनके मामाजी के घर में 55 साल की नौकरानी काम करती थी. वहां दिन में दो बार हैंडपंप से पानी निकाला जाता था. ओम को इस काम में नौकरानी की मदद करने को कहा गया. कई दिन गुजर गए और हैंडपंप से पानी निकालना ओम की जिंदगी का हिस्सा बन गया. फिर एक दिन अचानक उसे एहसास हुआ कि नौकरानी ने उसे छुआ और प्यार से पुचकारा. 14 साल का ओम 55 साल की नौकरानी की तरफ आकर्षित होने लगा.


किताब के मुताबिक एक रात मामाजी के घर की बत्ती गुल हो गई. अंधेरे का फायदा उठाकर नौकरानी ने ओम को पकड़ लिया. इस तरह 14 साल का एक लड़का जवान बन गया. 55 साल की वो नौकरानी ही ओम का पहला प्यार थी.

Read: नाजायज रिश्तों की डोर


इश्कजादे हो चुके हैं बेघर

इस किताब में इस बात का भी जिक्र है कि नौकरानी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद 14 साल के ओम बड़ी महिलाओं की तरफ आकर्षित होने लगे थे और एक बार उन्होंने अपनी छोटी मामी को छेड़ने की कोशिश की जिसकी वजह से उन्हें बेघर भी कर दिया गया था.


हालांकि ओम पुरी ने अपनी पत्नी की हरकत पर नाराजगी जताई थी लेकिन कहते हैं ना कि जब तक आग नहीं लगती तब तक धुंआ नहीं उड़ता.


ओमपुरी की जिंदगी का वह कठिन दौर

आज ओम पुरी बेहद सफल और कामयाब शख्सियत हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह बेहद गरीब थे. कहते हैं जब वह छोटे थे और अपनी मां के साथ ट्रेन में जा रहे थे तब उनके खाने के लिए पूरे डिब्बे ने पैसे इकठ्ठे किए थे. साथ ही वह सात साल की उम्र में चाय की दुकान पर भी काम करते थे.


Om-puri 12ओमपुरी का जीवन

18 अक्टूबर, 1950 को पंजाब के अंबाला शहर में जन्मे ओम पुरी का बचपन अंबाला में ही बीता. फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Film and Television Institute of India) से स्नातक के बाद ओम पुरी ने दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल आफ ड्रामा (एनएसडी) से अभिनय का कोर्स किया. यहीं उनकी मुलाकात नसीरुद्दीन शाह जैसे कलाकारों से भी हुई.

Read: Naseeruddin Shah’s Profile



नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय का औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओमपुरी ने हिंदी फिल्मों का रुख किया. 1976 की फिल्म “घासीराम कोतवाल” में वे पहली बार हिंदी फिल्मी दर्शकों से रू-ब-रू हुए. घासीराम की संवेदनशील भूमिका में अपनी अभिनय-क्षमता का प्रभावी परिचय ओमपुरी ने दिया और धीरे-धीरे वे मुख्य धारा की फिल्मों से अलग समानांतर फिल्मों के सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेता के रूप में उभरने लगे.


ओमपुरी का कॅरियर

1981 में उन्हें फिल्म आक्रोश मिली. आक्रोश में ओमपुरी के अभिनय की जमकर तारीफ हुई और इसके बाद फिल्मी दुनिया में उनकी गाड़ी चल निकली. भवनी भवई, स्पर्श, मंडी, आक्रोश, शोध जैसी फिल्मों में ओमपुरी के सधे हुए अभिनय का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला, पर उनके फिल्मी सफर में मील का पत्थर साबित हुई, अर्धसत्य. अर्धसत्य में युवा, जुझारू और आंदोलनकारी पुलिस ऑफिसर की भूमिका में वे बेहद जंचे.


ओमपुरी हिंदी फिल्मों की उन गिने-चुने अभिनेताओं की सूची में शामिल हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनायी है. ईस्ट इज ईस्ट, सिटी ऑफ ज्वॉय, वुल्फ, द घोस्ट एंड डार्कनेस जैसी अंग्रेजी फिल्मों समेत उन्होंने लगभग 200 विदेशी फिल्मों में भी काम किया.


जीवन के 61 वसंत देख चुके ओमपुरी आज भी हिंदी फिल्मों में अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. फर्क, बस इतना है कि इन दिनों वे नायक या खलनायक नहीं बल्कि, चरित्र या हास्य अभिनेता के रूप में हिंदी फिल्मों दर्शकों से रू-ब-रू हो रहे हैं.


ओमपुरी का निजी जीवन

ओमपुरी का निजी जीवन कई बार विवादों के सायों में आया. उन्होंने दो शादी की है. पहली पत्नी का नाम सीमा है जिनसे तलाक लेकर उन्होंने नंदिता पुरी से शादी की थी. नंदिता से ओम पुरी को एक लड़का ईशान भी है. साथ ही साल 2011 में दिल्ली के रामलीला मैदान से सांसदों पर उनके द्वारा दिया गया बयान भी बेहद विवादित रहा.

काल और देश की सीमा से परे किसी सामान्य व्यक्ति की तरह दिखने वाले ओम पुरी के प्रशंसकों का एक बड़ा वर्ग है जिसमें आम दर्शकों से लेकर शीर्ष के अभिनेता भी हैं. उम्र के इस पड़ाव पर भी ओमपुरी के अभिनय में ताजगी है. उम्मीद है कि आने वाले कई वर्षों तक इस ओम पुरी अपनी उपस्थिति से हिंदी फिल्मों का आकर्षण बढ़ाते रहेंगे.

Read: Om Puri Full Profile


Tag: Om puri Profile, Om puri Profile in Hindi, Om Puri Movies, Om Puri Wife, Om Puri , Sexual scandal Om Puri, Om Puri scandal, Om Puri Sex Scandal in his Biography



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

311 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran