Menu
blogid : 3738 postid : 3005

अमिताभ को मिली किसी और के हिस्से की कामयाबी

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

कहते हैं कि बॉलीवुड में सबको सब कुछ नहीं मिलता है और यह सच भी है कोई अभिनेता कॉमेडी रोल करने के लिए बॉलीवुड में जाना जाता है और कोई सिर्फ अपनी बॉडी या खूबसूरती के लिए बॉलीवुड में जाना जाता है. बॉलीवुड में बेहतर अभिनय करने के साथ-साथ यह जरूरी है कि आपका नसीब भी आपका साथ दे तभी आप बॉलीवुड में बाकी अभिनेताओं से अलग पहचान बना सकते हैं. अमिताभ बच्चन का नसीब बॉलीवुड में कुछ ऐसा रहा है कि फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी उन्हें लगातार फिल्मों में काम करने का मौका मिलता रहा है. आज भी अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)के चाहने वालों की कमी नहीं है पर बहुत कम लोग ही जानते हैं कि अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)के समय की फिल्में किसी और को भी मिल सकती थीं जो नहीं मिलीं. इसके पीछे का कारण क्या था यह आज तक राज है.

Read:मर-मर के ही अमर हुए


Read: Vinod Khanna Profile in Hindi


Vinod Khanna And Amitabh Bachchan

विनोद खना: समय कहीं गुम हुआ

vinod khana lifeबॉलीवुड में एक समय ऐसा था जब अमिताभ बच्चन के नाम को कोई ज्यादा लोग नहीं जानते थे और बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं की लिस्ट में भी उनका नाम नहीं था. पर अमिताभ बच्चन का नसीब कुछ ऐसा रहा कि उनका नाम सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो गया और उनके लिए बॉलीवुड में आज वो दिन भी आ गया है जब उनका नाम सफल अभिनेताओं की लिस्ट से हटकर बेस्ट एक्टर बॉलीवुड में शामिल हो गया है. अमिताभ बच्चन जिस समय बॉलीवुड में अपना नसीब आजमाने आए थे उस समय धर्मेंद्र का नाम सफल अभिनेताओं में लिया जाता था पर धर्मेंद्र की तरह ही एक और नाम हमेशा बॉलीवुड में अच्छे अभिनय के लिए जाना जाता था वो नाम था विनोद खन्ना(Vinod Khanna)का. विनोद खन्ना(Vinod Khanna)बॉलीवुड के उन सफल अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने फिल्मों में विलेन का अभिनय किया और लगातार अभिनय में इतनी मेहनत की कि उनका नाम हिट अभिनेताओं की लिस्ट में भी शामिल हो गया.


Vinod Khanna And Osho Rajneesh

ओशो रजनीश से नजदीकी

कहते हैं कि होता वही है जो नसीब में लिखा होता है. शायद हम इस बात पर यकीन ना करें पर यह कहीं ना कहीं सच है. विनोद खन्ना(Vinod Khanna)जब बॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेता बनने वाले थे तो विनोद खन्ना ने विवादों में फंसे संत ओशो रजनीश से नजदीकियां बढ़ा ली जिस कारण विनोद खन्ना(Vinod Khanna)का अपनी पत्नी गीतांजलि से तलाक हो गया था. विनोद खन्ना ने ओशो रजनीश से नजदीकियां बढ़ाने के साथ-साथ बॉलीवुड से नाता ही तोड़ दिया था और वो ही समय था जब अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)ने बॉलीवुड में कदम रखा था. अब यह अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)का नसीब ही था कि जब विनोद खन्ना(Vinod Khanna)ने बॉलीवुड का साथ छोड़ा तभी अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)ने बॉलीवुड का हाथ मजबूती से थामा लिया.


Read:सीरियल किसर का जादू


Vinod Khanna Profile

विलेन से बने सफल अभिनेता

बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्मों में विलेन के किरदार से अभिनय को शुरू किया पर कठिन मेहनत के बाद बॉलीवुड के सफल हीरो के रूप में माने जाने लगे. विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर, 1946 को पेशावर, पाकिस्तान में हुआ था. उनके पिता का नाम किशनचन्द खन्ना और मां का नाम कमला था. विनोद खन्ना के जन्म के कुछ ही दिनों बाद उनका परिवार पाकिस्तान छोड़कर भारत आ गया पर किसे पता था कि यही विनोद खन्ना भारत के बॉलीवुड का चमकता सितारा बनेगा.


Vinod Khanna Movies List

vinod khanaविनोद खन्ना: फिल्मी दुनिया का सफर

‘मन का मीत’ फिल्म में विनोद खन्ना(Vinod Khanna)ने विलेन का किरदार निभाया और बॉलीवुड की हसीन दुनिया में अपना कदम रखा पर यही वो समय था जब विनोद खन्ना को केवल विलेन के रोल के लिए जाना जाने लगा. जिसके बाद विनोद खन्ना(Vinod Khanna)ने जितनी भी फिल्में की उसमें वे विलेन के रोल में ही नजर आए. “मेरा गांव मेरा देश”, “रामपुर का लक्ष्मण” तथा “आन मिलो सजना” जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार में विनोद खन्ना नजर आए. 1970 में ही विनोद खन्ना मनोज कुमार की सुपरहिट फिल्म “पूरब और पश्चिम” में भी दिखे थे. 1971 में गुलजार ने अपनी फिल्म “मेरे अपने” में विनोद खन्ना(Vinod Khanna)को सुपरहिट हिरोइन मीना कुमारी के अपोजिट काम करने का मौका दिया. फिर क्या था विनोद खन्ना(Vinod Khanna)का सफल अभिनेताओं की लिस्ट में नाम ऊंचा होता चला गया.



Vinod Khanna Awards List

विनोद खन्ना: अवार्ड लिस्ट

1975 में उन्हें फिल्म “हाथ की सफाई” के लिए फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड दिया गया था. विनोद खन्ना को 1999 में सिनेमा जगत में अपने योगदान के लिए फिल्म फेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था. हाल के सालों में विनोद खन्ना(Vinod Khanna)ने दीवानापन, रिस्क, वांटेड, दबंग जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है जिससे विनोद खन्ना(Vinod Khanna)फिर से अपने चाहने वालों के दिल में जगह बना पाए हैं.


Read:अब आई बिग बी की जीन्स की बारी !!


Please post your comments on: आपको विनोद खन्ना की कौन सी फिल्मों का किरदार सबसे अच्छा लगता है ?


Tags: Vinod Khanna, Vinod Khanna Profile, Vinod Khanna Family, Vinod Khanna Biography, Vinod Khanna Filmography, Vinod Khanna Movie List, Vinod Khanna And Amitabh Bachchan, विनोद खन्ना, Vinod Khanna And Osho,Osho Rajneesh, Vinod Khanna Awards, Vinod Khanna Affairs,Filmfare Awards Vinod Khanna,Vinod Khanna Profile in Hindi

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh