blogid : 3738 postid : 2890

प्राची देसाई: सफलता तो मिल गई कब मिलेगा बॉयफ्रेंड

Posted On: 12 Sep, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Prachi Desai Profile in Hindi

कहते हैं इंसान अपनी किस्मत लेकर पैदा होता है. किस्मत की मेहरबानी अर्श से फर्श तक का सफर भी एक झपकी में पूरा करा देती है. किस्मत की नैया कब किस पर मेहरबान हो जाए कहा नहीं जा सकता. किस्मत की कुछ ऐसी ही बाजीगरी देखी है प्राची देसाई ने.


Read: भंवरी के भंवर में फंसते भ्रमर


आज प्राची देसाई का जन्मदिन है. टीवी की दुनिया से फिल्मों की मुख्य अभिनेत्री बनने का उनका सफर बेहद करिश्माई रहा. प्राची खुद अपनी सफलता में किस्मत का बड़ा योगदान मानती हैं. लेकिन प्राची देसाई फिर भी अपनी फिल्मों की सफलता में किस्मत कनेक्शन को सबसे अहम मानती हैं.


नहीं है कोई बॉयफ्रेंड

बेशक आज प्राची देसाई बहुत सफल हैं लेकिन खुद के सिंगल होने का उन्हें बहुत दुख भी है. वह खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार चुकी हैं कि उन्हें खुद के सिंगल पर दुख है लेकिन उन्हें आशा है कि उन्हें जल्द ही एक सुंदर और प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड मिलेगा.

Read: How to get a boyfriend


 Prachi DesaiPrachi Desai’s Biography

प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर, 1988 को हुआ था. गुजरात में जन्मी प्राची ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और फिर पुणे के प्रसिद्ध सिंहगढ़ कॉलेज में स्नातकोत्तर पढ़ाई की शुरुआत की.


Prachi Desai’s Career

पुणे में कॉलेज के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग में आने का मौका मिला. उन दिनों बालाजी टेलीफिल्म्स अपने नए धारावाहिक के लिए नए और युवा कलाकारों की तलाश में था. जब बालाजी टेलीफिल्म्स पुणे ऑडिशन के लिए गया तो वहां प्राची ने भी अपनी कुछ तस्वीरें उन्हें भेजी और स्क्रीन टेस्ट दिए. बस यहीं से मिल गया स्वीट एंड सिंपल प्राची को पर्दे की दुनिया में आने का मौका. टीवी सीरियल्स में उन्हें सबसे पहले पहचान मिली “कसम से” की बानी के रूप में. इस सीरियल की लोकप्रियता ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई. एकता कपूर के इस सीरियल के बाद प्राची ने साल 2008 में अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘रॉक ऑन‘ से की.  यह फिल्म हिट साबित हुई.


Prachi Desai’s Filmography

इसके बाद वह “लाइफ पार्टनर” में नजर आईं जो ज्यादा नहीं चली पर साल 2010 में आई फिल्म “वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई” ने उन्हें फिल्म जगत में अपने पांव जमाने का मौका दे दिया. ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ से उनकी पहचान का दायरा बढ़ा और आम जनता के बीच ‘खास’ बन गई. हाल ही में प्राची देसाई तेरी मेरी कहानी, बोलबच्चन जैसी फिल्मों में नजर आई हैं.


Read: Bol Bachhan Review


फिल्मों में बेहद शालीन दिखने वाली प्राची देसाई असल जिंदगी में भी जमीन से जुड़ी अभिनेत्री हैं. अपने ड्रेस सेंस और सिंपल स्टाइल की वजह से वह आम जनता के बीच काफी मशहूर हैं. जैसा वह पर्दे पर दिखती हैं वैसा ही वह असल जिंदगी में भी हैं. उम्मीद करते हैं आने वाले साल प्राची देसाई के लिए खूब सफलता लेकर आएंगे.


Post Your Comments on: प्राची देसाई की किस रोल पर आप हैं फिदा?


Tag: Prachi Desai Profile in Hindi, Prachi Desai hot, Prachi Desai Profile, Prachi Desai, Prachi Desai’s Filmography, Prachi Desai, Sweet and Simple Prachi Desai, Prachi desai hot scene



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran