blogid : 3738 postid : 2819

Neha Dhupia Hot Profile: मॉडर्न जमाने की जूली

Posted On: 26 Aug, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Neha Dhupia Profile in Hindi

बॉलिवुड में ऐसी अभिनेत्रियां बहुत कम होती हैं जो असफलताओं के बाद भी फिल्मी दुनिया से नाता नहीं तोड़तीं. ऐसी ही अभिनेत्रियों में से एक हैं नेहा धूपिया. कल बॉलिवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का जन्मदिन है.


Read: Sherlyn Chopra’s Profile


NEHA DHUPIANeha Dhupia’s Statement: सेक्स और शाहरुख

हिन्दी फिल्मों में शाहरूख खान बिकते हैं या फिर सेक्स एक इंटरव्यू के दौरान नेहा धूपिया द्वारा कहे गए ये शब्द आज हिन्दी फिल्म डिक्शनरी में शामिल हो चुके हैं. नेहा को शुरुआती प्रसिद्धि उनके विवादित बयानों ने ही दी.


Neha Dhupia Profile

27 अगस्त, 1980 को जन्मी नेहा धूपिया पंजाबी सिख परिवार से हैं. वह चेन्नई से हैं. उनके पिता कमांडर संदीप धूपिया भारतीय जल सेना में कार्यरत थे. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की. इतिहास में स्नातक की डिग्री उन्होंने दिल्ली के ही जीसस एंड मेरी कॉलेज (Jesus and Mary College) से प्राप्त की.


Read: बॉलिवुड की टॉपलेस बिग्रेड- Topless Hot Indian Models


NEHA DHUPIANeha Dhupia’s Modeling Career

साल 2002 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया और प्रथम स्थान हासिल किया. इस प्रतियोगिता में उन्हें “फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स” (Femina Miss India Universe) के खिताब से नवाजा गया.


Neha Dhupia Acting Career

नेहा धूपिया ने कयामत नामक फिल्म से अपने बॉलीवुड कॅरियर का शुभारंभ किया. इस फिल्म के बाद उन्होंने जूली में काम किया. जूली में नेहा धूपिया ने अपनी भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय किया, पर इस फिल्म के बाद निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें उसी लीक की भूमिकाओं में देखा. परिणामस्वरूप उन्हें सिसकियां और शीशा जैसी फिल्में ही मिलीं.


लेकिन इसके बाद नेहा धूपिया ने “सिंह इज किंग”, “दे दना दन”, “फंस गए रे ओबामा” जैसी फिल्मों भी की. एक चालीस की लास्ट लोकल, दस विदानिया, फंस गये रे ओबामा और डियर फ्रेंड हिटलर जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह की भूमिका अदा कर चुकी नेहा धूपिया ने अपनी एक्टिंग की विविधता को बनाए रखा है. अपनी ग्लैमरस छवि से अलग नेहा ने कॉमेडी में भी खुद को साबित किया. “क्या कूल हैं हम” में उन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को प्रभावित किया.


सौंदर्य प्रतियोगिता से लेकर फिल्मी दुनिया का सफर नेहा धूपिया ने आत्मविश्वास के साथ तय किया है.  तमाम विवाद और असफलताओं के बाद भी उन्होंने अपनी लोकप्रियता बनाए रखी.


Read: क़्या आप सेक्सी लगना चाहते हैं तो…..


Tag: Neha Dhupia, Neha Dhupia Profile in Hindi, Neha Dhupia’s Statement on sex, Neha Dhupia Profile, Neha Dhupia’s Modeling Career, Miss india




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Hessy के द्वारा
June 11, 2016

Th’ats going to make things a lot easier from here on out.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran