blogid : 3738 postid : 2799

Bumika Chawla Profile: भूमिका चावला की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें

Posted On: 21 Aug, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Bhumika Chawla Profile in Hindi

बॉलिवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो हिन्दी सिनेमा में वन मूवी वंडर बन कर ही रह गई हैं. ऐसी अभिनेत्रियों में कुछ तो ऐसी भी हैं जिनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई और उसके बाद सब फुस…. इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं भूमिका चावला. “तेरे नाम” जैसी सुपरहिट फिल्म से बॉलिवुड में एंट्री पाने वाली भूमिका चावला को जैसे इस फिल्म के बाद भुला ही दिया गया.


Read: Bhumika Chawla Detailed Profile


Bhumika Chawla Profile in hindiBhumika Chawla MMS Scandal:  फर्जी एमएमएस

तेरे नाम की सफलता के बाद भूमिका चावला जिन कुछेक फिल्मों में नजर आईं उनमें प्रमुख रहीं “रन”, “दिल ने जिसे अपना कहा”, “सिलसिले”, “गांधी माई फादर”, “दिल जो भी कहे”. इन फिल्मों में से कोई भी सुपरहिट नहीं कहीं जा सकती थी. लेकिन इन सब के बावजूद साल 2011 में भूमिका चावला चर्चा का केन्द्र बनी थीं पर फिल्मों की वजह से नहीं एक एमएमएस की वजह से.


इस वीडियो में एक युवती अपने बॉयफ्रेंड के साथ अंतरंग अवस्था में दिखाई दे रही है. इस युवती की तस्वीर भूमिका चावला से बहुत हद तक मिलती थी. हालांकि इस बारे में कुछ लोगों का मानना था कि यह भूमिका चावला नहीं है, बल्कि उनसे मिलती-जुलती कोई दूसरी लड़की है. खुद भूमिका ने भी कहा था कि इस वीडियो में वह नहीं थीं.


bhumika chawlaBhumika Chawla Profile in Hindi : भूमिका चावला की प्रोफाइल

भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को हुआ था. दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका के पिता ए.एस. चावला फौज में हैं. उनकी मां बाली चावला एक टीचर हैं. भूमिका चावला की पढ़ाई दिल्ली में ही हुई. उनके बचपन का नाम रचना था और लोग उन्हें प्यार से “गुड़िया” कह कर पुकारते थे.


बचपन से ही फिल्मों की शौकीन रही भूमिका ने हमेशा हिरोइन बनने का ख्वाब देखा और इसे पूरा करने के लिए वह मुंबई भी पहुंच गईं. शुरू में उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. धीरे-धीरे उन्हें विज्ञापनों और हिन्दी म्यूजिक एलबमों में काम करने का मौका मिलने लगा.


Read: MMS Scandals in India

Bhumika Chawla’s Movies

अपनी सादगी भरी सुन्दरता से उन्होंने तमिल फिल्मकारों को प्रभावित किया और साल 2000 में उन्हें अपनी पहली फीचर फिल्म मिली. भूमिका ने युवाकुडु (Yuvakudu) नामक फिल्म से भूमिका ने अपने कॅरियर की शुरुआत की. फिल्म एक हिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए भूमिका को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के तेलुगु फिल्मफेयर अवार्ड (Filmfare Best Actress Award -Telugu) से नवाजा गया.


bhumika-chawla_WBRiBhumika Chawla in Tere Naam

2003 में बनी फिल्म “तेरे नाम” से भूमिका चावला ने हिन्दी सिनेमा जगत में कदम रखा. सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी कमाल की लगी. दर्शकों ने फिल्म को बहुत पसंद किया. बॉलिवुड में “तेरे नाम” को सलमान खान के कॅरियर के लिए संजीवनी माना जाता है. लेकिन इस फिल्म में भूमिका चावला की अदाकारी को भी लोगों ने खूब पसंद किया. हालांकि इसके बाद की फिल्मों में भूमिका कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाईं और दुबारा साउथ फिल्म इंडस्ट्री में वापस चली गईं.


भूमिका ने “तेरे नाम” के अलावा फिल्म “रन”, “दिल ने जिसे अपना कहा”,“सिलसिले”, “गांधी माई फादर”, “दिल जो भी कहे” जैसी हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है. पर जो सफलता उन्हें साउथ की फिल्मों में मिली उसे वह हिन्दी फिल्मों में कायम नहीं रख सकीं.


Bhumika Chawla Husband: भूमिका चावला के पति

भूमिका चावला ने साल 2007 में अपने प्रेमी और योग गुरु भरत ठाकुर से शादी कर ली. दोनों एक-दूसरे को काफी लंबे समय से जानते थे.


यूं तो आजकल भूमिका चावला किसी हिन्दी फिल्म में नजर नहीं आ रही हैं लेकिन वह अब भी फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं. भूमिका चावला बॉलिवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपने कॅरियर की सही शुरुआत के बाद भी उसे सही राह नहीं दी.


Read: Fiza’s death: चांद और फिजा की प्रेम कहानी

Tag: Bhumika Chawla,  Bhumika Chawla biography in Hindi, Bhumika Chawla profile, Bhumika Chawla movies, Bhumika Chawla filmography in Hindi, Salman Khan and Bhumika Chawla, Tere Naam



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jaylan के द्वारा
June 10, 2016

Back in school, I’m doing so much lenniarg.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran