blogid : 3738 postid : 2655

राहुल खन्ना: जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 20 Jun, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Rahul Khanna’s Birthday

बॉलिवुड में भी परिवारवाद का असर राजनीति की तरह ही है. यहां भी आपको बड़े फिल्मी सितारों के बच्चे अभिनय करते हुए दिखाई देंगे. आप चाहे अमिताभ बच्चन को लें या शत्रुघ्न सिंहा को ज्यादातर ने अपने बच्चों को बॉलिवुड की बिग स्क्रीन पर आने का मौका दिया. विनोद खन्ना ने भी अपने दोनों बेटों को अभिनय की दुनिया में कदम जमाने की प्रेरणा दी. विनोद खन्ना के बड़े बेटे राहुल खन्ना और अक्षय खन्ना दोनों ने ही फिल्मों में काम किया लेकिन दुर्भाग्यवश जो सफलता विनोद खन्ना को मिली वह उनके बेटों को नहीं मिल सकी. आज विनोद खन्ना के बड़े बेटे और अभिनेता राहुल खन्ना का जन्मदिन है.


Rahul Khanna’s Profile

20 जून,  1972 को जन्में राहुल खन्ना ने न्यूयॉर्क की “ली स्ट्रासबर्ग थियेटर इंस्टिट्यूट” (Lee Strasberg Theatre Institute) से पढ़ाई की है.


Rahul Khanna’s Career

आकर्षक व्यक्तित्व और विरासत में मिली अभिनय प्रतिभा के बावजूद मुख्य धारा की फिल्मों में राहुल की उपस्थिति बेहद कम रही. राहुल खन्ना का फिल्मी कॅरियर बहुत छोटा है लेकिन इस छोटे से कॅरियर में भी उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है. बॉलिवुड में विनोद खन्ना जैसे बड़े स्टार का पुत्र होने के बाद भी वह हमेशा चकाचौंध से दूर ही रहते हैं.


काफी कम रुपहले पर्दे पर दिखने वाले राहुल खन्ना के फिल्मी कॅरियर पर नजर डालें तो उन्होंने कुछ ही ऐसी फिल्में की हैं जिसे मसाला फिल्म की संज्ञा दी जा सकती है. ये फिल्में हैं-ऐलान, रकीब, दिल कबड्डी.


Rahul Khanna’s Movies

दीपा मेहता निर्देशित “अर्थ” से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाले राहुल एम टीवी के वीजे भी रह चुके हैं. साल 2000 में राहुल खन्ना को “अर्थ” के लिए फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू का अवार्ड मिला था. यही एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसके लिए उन्हें बॉलिवुड में याद किया जा सकता है.


कला और फिल्मों से जुड़ने के साथ-साथ वे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी बखूबी निभाते हैं. कई सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ पशु-कल्याण से संबंधित संस्था पेटा से भी राहुल जुड़े हुए हैं. उम्मीद है कि भविष्य में भी राहुल अपनी सामाजिक सक्रियता को जारी रखते हुए गुणात्मक फिल्मों का हिस्सा बनते रहेंगे.


Read About Rahul Khanna’s Brother: Akshaye khanna

Read About Rahul Khanna’s Father: Vinod khanna



Tags:

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Mircea के द्वारा
June 10, 2016

Apiteciarpon for this information is over 9000-thank you!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran