blogid : 3738 postid : 2627

Profile of Ameesha Patel [अमीषा पटेल: जन्मदिन विशेषांक]

Posted On: 9 Jun, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में सफलता कभी टिकाऊ नहीं होती. यहां सफलता का पैमाना सिर्फ मेहनत पर टिका होता है. अगर आपकी पहली फिल्म सुपरडुपर हिट है तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी बाकी फिल्में भी वही कमाल करेंगी. अकसर बॉलिवुड की चकाचौंध में ऐसे सितारे देखने को मिल ही जाते हैं जिनकी शुरुआत तो सुपरहिट तरीके से होती है पर वह इस सफलता को अधिक समय तक जारी नहीं रख पाते. ऐसे ही सितारों में से एक हैं अमीषा पटेल.


आज अभिनेत्री अमीषा पटेल का जन्मदिन है. एक समय ऐसा था जब अमीषा पटेल के पास फिल्मों की लाइन लगी होती थी लेकिन आज अमीषा पटेल एक अदद फिल्म को भी तरसती हैं. हालत यह है कि वह आज खुद ही फिल्में बनाती हैं और खुद ही उसमें अभिनय करती हैं.


Profile of Ameesha Patel

आज अभिनेत्री अमीषा पटेल(Ameesha Patel) का जन्म दिन है. 9 जून, 1976 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में जन्मी अमीषा पटेल के पिता अमित पटेल (Amit Patel) मुंबई के मशहूर व्यवसायी हैं. अमीषा के भाई अस्मित पटेल(Ashmit Patel) एक मॉडल हैं जिन्होंने हाल ही में बिग बॉस सीजन 4 से काफी लोकप्रियता हासिल की.


थियेटर से फिल्मी सफर : Filmography of Ameesha Patel

थियेटर में काम करते करते अमीषा को फिल्मों के भी ऑफर आने लगे. पहले कई विज्ञापनों के लिए भी अमीषा पटेल ने काम किया जिनमें लक्स, फेम, फेयर एंड लवली आदि प्रमुख हैं. इसके बाद अमीषा पटेल को ” कहो ना प्यार है” में अभिनय करने का मौका मिला. यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही पर इसका सारा श्रेय ऋतिक रोशन के नाम गया.


उनके कॅरियर की दूसरी फिल्म गदर – एक प्रेमकथा ने सफलता के सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए. हालांकि एक सच यह भी है कि गदर की सफलता के बाद उनकी झोली में असफल फिल्में अधिक आ गईं. हमराज में उनकी भूमिका ने दर्शकों पर कुछ हद तक अपना प्रभाव जरूर छोड़ा, लेकिन उसके बाद वे कुछ खास नहीं कर पाईं. रितिक रोशन के साथ उनकी जोड़ी दूसरी बार ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ में आई जरूर, लेकिन इस बार कहो ना प्यार है जैसा जादू नहीं चल पाया.


पारिवारिक कलह और विक्रम भट्ट के साथ नजदीकियों ने अमीषा का कॅरियर चौपट कर दिया. 2004 में अमीषा पटेल ने अपने ही परिवार पर अपने द्वारा कमाए गए पैसों के जबरन इस्तेमाल का आरोप लगाया था और अपने पिता को कानूनी नोटिस भी भिजवा दिया था. साथ ही विक्रम भट्ट के साथ 2008 में उनका ब्रेक-अप भी हो गया जिससे उन्हें काफी दुख पहुंचा. परिवार के पांच साल दूर रहने के बाद 2009 में वह दुबारा अपने परिवार के साथ रहने लगीं.


अमीषा व्यक्तिगत जिंदगी में उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए फिल्मों के अपने सफर को जारी रखे हुई हैं. वे इन दिनों मल्टीस्टारर फिल्मों में ही दिख रही हैं. हाल ही में “भूलभूलैया”( Bhool Bhulaiyaa) और “हनीमून ट्रैवॅल्स प्रा.लि”( Honeymoon Travels Pvt. Ltd.) जैसी फिल्मों में उन्होंने सशक्त अभिनय कर वापस ट्रैक पर आने के संदेश दे दिए हैं. देखते हैं आगे अमीषा का कॅरियर ग्राफ ऊपर जाता है या नीचे.




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Livia के द्वारा
June 10, 2016

Super inmvrfatioe writing; keep it up.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran