blogid : 3738 postid : 2344

आयशा टाकिया - बॉलिवुड की सबसे मनमोहक मुस्कान

Posted On: 10 Apr, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ayesha

बॉलिवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर का आगाज तो बड़े जोर-शोर के साथ किया लेकिन जिस सफलता की उन्हें उम्मीद थी वह उन्हें कभी नहीं मिल पाई. कुछ अभिनेत्रियां इसलिए सफल नहीं हो पातीं क्योंकि वह बॉलिवुड में मौजूद प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं कर पातीं तो कुछ अभिनय की कसौटी पर खरी ना उतर पाने के कारण दर्शकों को बांध कर नहीं रख पातीं. लेकिन आयशा टाकिया हिन्दी फिल्म इण्डस्ट्री की उन नायिकाओं में हैं जिसने अभिनय के दम पर आलोचकों की वाहवाही भी बटोरी और मनमोहक मुस्कान से दर्शकों का दिल भी जीता, लेकिन इसे उनका दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि अच्छी आभिनेत्री की सभी खूबियां होने के बावजूद आयशा टाकिया बॉलिवुड जगत में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.


आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल, 1986 को चेम्बूर, मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था. इनके पिता गुजराती और मां एंग्लो मुस्लिम महिला हैं. आयशा टाकिया ने अपनी स्कूली शिक्षा चेम्बूर के ही सेंट एंथनी गर्ल्स स्कूल से पूरी की.


आयशा टाकिया ने अपना कॅरियर शाहिद कपूर के साथ कॉम्लान के विज्ञापन में काम कर शुरू किया. आज भी लोग इन्हें कॉम्लान गर्ल के नाम से जानते हैं. पंद्रह वर्ष की आयु में फाल्गुनी पाठक की एलबम में काम कर आयशा ने काफी लोकप्रियता बटोरी. लेकिन डीजे अकील के एलबम में काम करने के साथ ही आयशा को बॉलिवुड का टिकट भी मिल गया. आयशा ने अभय देयोल के साथ सोचा ना था फिल्म साइन की लेकिन टार्जन – द वंडर कार इनकी पहली प्रदर्शित फिल्म है. इस फिल्म के लिए आयशा ने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यूटांट का अवॉर्ड भी प्राप्त किया. नागेश कुकुनूर द्वारा निर्देशित डोर फिल्म में एक विधवा की संजीदा भूमिका का निर्वाह कर आयशा ने अपने आलोचकों और प्रशंसकों का दिल जीत लिया. हिन्दी फिल्मों के अलावा आयशा टाकिया तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.


takiaवर्ष 2009 में प्रदर्शित फिल्म वांटेड आयशा के कॅरियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई, इस फिल्म में उन्होंने सलमान खान के साथ काम किया था. इसी वर्ष 2009 में आयशा टाकिया ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख सदस्य अबु आजमी के बेटे और होटल मालिक अबु असीम आजमी के साथ विवाह कर लिया था.


इसके अलावा उन्होंने 2011 में रिलीज हुई फिल्म पाठशाला में भी काम किया लेकिन यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई.


बॉलिवुड में जिस्म की नुमाइश और गालियों का तड़का

Read Hindi News




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran