blogid : 3738 postid : 2213

तनुश्री दत्ता: जन्मदिन विशेषांक (19 मार्च ) [Tanushree Dutta]

Posted On: 19 Mar, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Tanushree Dutta

पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स और बांग्ला ब्यूटी तनुश्री का आज जन्मदिन है. अपनी पहली ही फिल्म “आशिक बनाया आपने” से अपने कॅरियर की शुरूआत करने वाली तनुश्री दत्ता का फिल्मी कॅरियर असफल तो रहा है पर पर्दे पर उनकी मौजूदगी हमेशा अहसास कराती है कि शायद एक दिन इनका सिक्का भी चमकेगा.


Tanushree DuttProfile of Tanushree Dutta

19 मार्च, 1984 को जमशेदपुर, झारखंड में जन्मी तनुश्री ने पुणे यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है.

साल 2004 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज हासिल किया.


tanushree-duttaModel Tanushree Dutta

मिस इंडिया का ताज अपने सर पर सजाने के बाद तनुश्री दत्ता ने हिंदी फिल्मों की ओर रूख किया. आदित्य दत्त निर्देशित आशिक बनाया आपने से हिंदी फिल्मों में प्रदार्पण करने वाली तनुश्री आज भी स्वयं को स्थापित नहीं कर पाई हैं.

हालांकि शुरूआती लम्हों में ऐसा लग रहा था कि ग्लैमर और आकर्षक चेहरे के बल पर तनुश्री धीरे-धीरे मुख्य धारा की अभिनेत्रियों में शुमार हो जाएंगी, पर ऐसा नहीं हो पाया.


Career of Tanushree Dutta

“आशिक बनाया आपने” के बाद “चॉकलेट” में इरफान खान, अरशद वारसी जैसे स्थापित कलाकारों के साथ तनुश्री को अभिनय करने का मौका मिला, पर वे दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाईं. परिणामस्वरूप तनुश्री को लेकर निर्माता-निर्देशक जोखिम उठाने से बचने लगे और उनके हिस्से एकल भूमिकाएं वाली फिल्में नाममात्र की रहीं. “36 चाइना टाउन”, “भागमभाग”, “रिस्क” जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं ही उनके हिस्से आईं. हालांकि, “रकीब” में तनुश्री को एक दमदार भूमिका निभाने का अवसर जरूर मिला, पर बड़े स्टार नहीं होने की वजह से इस फिल्म को लेकर दर्शक उदासीन ही रहे. अपनी अभिनय प्रतिभा से दर्शकों को प्रभावित करने का एक और मौका तनुश्री ने खो दिया. प्रियदर्शन निर्देशित “ढोल” की कॉमिक भूमिका ने तनुश्री के फिल्मी कॅरियर को नई दिशा जरूर दी.


उनकी कुछ अन्य फिल्में: रामा-द सेवियर, सास बहू और सेंसेक्स, रिस्क, भागमभाग आदि हैं.


जाने-अनजाने विवादों से दोस्ती करने वाली तनुश्री ने अपने छोटे से फिल्मी कॅरियर में काफी उतार-चढ़ाव देख लिए हैं. इस समय तनुश्री के पास कोई फिल्म नहीं है. उनकी आखिरी हिंदी फिल्म साल 2010 में आई “रामा द सेवियर” थी. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बंगाली बाला तनुश्री दत्ता का फिल्मी कॅरियर अब ढलान पर है. फिर भी उनका हौसला बरकरार है. वे कहती हैं कि मैंने अपने लिए बहुत कुछ सोच रखा है. निश्चित ही वक्त आने पर मेरे सपने भी पूरे होंगे.


Read Hindi News

[Tanushree Dutta is an Indian actress. Tanushree Dutta won the Femina Miss India universe title in 2004. Here is the full profile of Hot and Sexy Tanushree Dutta in hindi.]



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sita के द्वारा
March 19, 2012

आपको जन्म दिन की हार्दिक बधाई,


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran