Menu
blogid : 3738 postid : 2174

स्टाइलिश पर फ्लॉप फरदीन !(Stylish Fardeen Khan)

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

जब भी बॉलिवुड में किसी स्टार पुत्र की एंट्री होती है तो उससे भी अपने पिता की तरह सफल कॅरियर की अधिक उम्मीदें की जाती हैं. लेकिन कई बार उम्मीदों के बोझ तले ही ऐसे स्टार पुत्र दब जाते हैं और असफल ही रह जाते हैं. चाहे आप बिग बी के स्टार बेटे अभिषेक बच्चन को देख लें या फिर स्टाइलिश फिरोज खान के बेटे फरदीन खान को. पिता फिरोज खान हिन्दी सिनेमा के एक बेहतरीन अभिनेता थे जिन्होंने अपने समय में कई बेहतरीन फिल्में दीं लेकिन उनके बेटे उनकी सफलता को आगे नहीं ले जा सके.


Fardeen Khan आज फरदीन खान का जन्मदिन है. 8 मार्च, 1974 को फिरोज खान के घर में जन्में फरदीन खान को सिनेमा का माहौल घर से ही प्राप्त हुआ. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया. लेकिन फरदीन खान के कॅरियर की शुरुआत असफलता के साथ हुई थी.


पापा ने बेटे के लिए फिल्म “प्रेम अगन” बनाई, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबित हुई. दो साल के बाद रामगोपाल वर्मा की “जंगल” से फरदीन का कॅरियर रि-लॉन्च हुआ और इसके बाद उनका कॅरियर धीमी गति से ही सही, लेकिन आगे जरूर बढ़ने लगा. यह सच है कि फरदीन के कॅरियर में हिट-फ्लॉप का सिलसिला लगा रहा, लेकिन उन्होंने इतनी सफलता जरूर पा ली कि उनके पास कभी फिल्मों की कमी नहीं रही.


भूत, जानशी, शादी नंबर 1, नो एंट्री, हे बेबी, ऑल द बेस्ट आदि उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में हैं. लेकिन हां, यह भी सच है कि फरदीन को आज भी संवेदनशील कलाकार नहीं माना जाता, लेकिन कॉमर्शियल फिल्मों के सेटअप में वे आसानी से फिट हो जाते हैं. फरदीन इस बात पर न केवल खुश होते हैं, बल्कि यह कहते भी हैं कि आज उनकी अपनी पहचान जरूर है और निर्देशक उनकी क्षमता पर भरोसा करते हैं. अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा से शादी कर उन्होंने जिंदगी की नई पारी की शुरुआत की. अपने जीवनसाथी से वे बहुत खुश हैं.


कोकीन कांड

स्टाइलिश और आइकॉनिक स्टार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान साल 2001 में कोकीन रखने के जुर्म में जेल काट चुके हैं. नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो ने फरदीन को कोकीन रखने के आरोप में 5 मई, 2001 को गिरफ्तार किया था. इनके साथ मादक पदार्थो के तस्कर नासिर करीम शेख और टोनी हेक्टर गोम्स को भी गिरफ्तार किया गया था. अभिनेता फरदीन ने दावा किया था कि उन्होंने शेख से केवल एक ग्राम कोकीन खरीदने की कोशिश की थी जबकि एनसीबी का आरोप था कि खान और शेख के पास से 9 ग्राम प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किया गया था. नारकोटिक्स कानून के तहत दो ग्राम से कम छोटी मात्रा मानी जाती है और इसे मामूली अपराध माना जाता है.


[Fardeen Khan biography in hindi. Fardeen khan is an Indian Bollywood actor.]


Read Hindi News


For More About Fardeen Khan, click here.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh