blogid : 3738 postid : 2155

Chocolate Boy Shahid Kapoor : बर्थडे बॉय शाहिद कपूर

Posted On 25 Feb, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हिन्दी सिनेमा जगत में उगते सूरज को ही सलामी दी जाती है. यहां उसे कोई नहीं पूछता जिसके सितारे गर्दिश में हों. अगर आप कामयाब हैं तो सुर्खियों में आपको जगह जरूर मिलेगी वरना आपको खुद के लिए पब्लिसिटी स्टंट करना पड़ेगा. यह बात आज के बर्थडे बॉय शाहिद कपूर अच्छी तरह जानते हैं.


shahid kapoorProfile of Shahid Kapoor


थियेटर आर्टिस्ट पंकज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकार के पुत्र शाहिद कपूर जब सफल हो रहे थे तो उनकी चर्चा हर तरफ थी. करीना के साथ अफेयर ने उन्हें मैगजीनों की सुर्खियों में हिट करा दिया था. लेकिन सफलता क्या गई लड़की भी चली गई. कभी ऊपर तो कभी नीचे होते कॅरियर में शाहिद कपूर ने बॉलिवुड से कई सीख लिए हैं.


सिर्फ फिल्मों में ही नही निजी जीवन में भी शाहिद कपूर की नैया कभी ऊपर तो कभी नीचे होती रही है. उनके पिता पंकज कपूर ने नीलिमा अजीम से शादी की थी. लेकिन जिस समय शाहिद कपूर सिर्फ तीन साल के थे तब उनके माता पिता अलग हो गए. मां-पिता के तलाक के बाद शाहिद कपूर अपनी मां के पास ही रह गए. उन्होंने अपनी पढ़ाई राजहंस स्कूल, मुंबई से पूरी की. उनके दादा ख्वाजा अहमद अब्बास थे जो हिन्दी फिल्मों के एक बेहतरीन निर्देशक और लेखक थे.


शाहिद कपूर का ग्लैमर जगत में प्रवेश विज्ञापनों और म्यूजिक वीडियो से हुआ. केन घोष निर्देशित “इश्क विश्क” से उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत की. उनके कॅरियर की कुछ खास फिल्में जब वी मेट, किस्मत कनेक्शन, चांस पर डांस और मौसम जैसी फिल्में हैं.

Shahid kapoor Love Life of Shahid Kapoor

अपने चॉकलेटी चेहरे और अनूठे अंदाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले शाहिद स्वभाव से बेहद शालीन और खुशदिल हैं. हिन्दी सिनेमा में वह अभी तक अपनी फिल्मों से अधिक अपने प्रेम-प्रसंगों के कारण चर्चा में रहे हैं. करीना कपूर से 2004 से लेकर 2007 तक उन्होंने डेटिंग की लेकिन करीना ने उन्हें छोड़ सैफ अली खान का दाम थाम लिया. इसके बाद उनका नाम विद्या बालन और प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ा. देखते हैं आने वाले समय में शाहिद कपूर क्या गुल खिलाते हैं.


Read More About Shahid Kapoor


Read Hindi News



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

133 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran