blogid : 3738 postid : 2072

Preity Zinta's Biography खोई हुई मुस्कान : प्रीति जिंटा

Posted On: 31 Jan, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कभी हिन्दी सिनेमा की सबसे चुलबुली अभिनेत्री का स्थान पाने वाली प्रीति जिंटा हाल के सालों में पर्दे से छूमंतर हो रखी हैं. वीर जारा, दिल चाहता है, कल हो ना हो, कोई मिल गया जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाली प्रीति जिंटा का कॅरियर इस तरह तबाह होगा किसी ने सोचा भी ना था. आज उन्हें उम्रदराज अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा है.


Preity Zinta profileBad Time for Preity Zinta

कभी अपनी मुस्कान के लिए हिन्दी सिनेमा में दर्शकों की पहली पसंद बनी प्रीति जिंटा हाल के सालों में आईपीएल क्रिकेट लीग से जुड़ी थीं. सिनेमा को छोड़ खेल का मैदान उन्हें कतई रास नहीं आया. फिल्मों से तो वह दूर हुईं ही साथ ही नेस वाडिया के साथ उनका संबंध भी खत्म हो गया. क्रिकेट में दिलचस्पी उनका बनता हुआ कॅरियर ले डूबा. हालांकि अपने आप को संभालते हुए उन्होंने फिर से बॉलिवुड में कदम जमाने का विचार किया है.


The Preity Zinta ShowCareer of Preity Zinta

प्रीति जिंटा के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1998 में मणिरत्नम की सफल फिल्म “दिल से” के साथ हुई थी तब से लेकर उन्होंने अब तक दर्जनों फिल्म की हैं जिसमें “क्या कहना”, दिल चाहता है, चोरी चोरी चुपके चुपके, कल हो ना हो, कोई मिल गया, वीर जारा , सलाम नमस्ते, आदि उल्लेखनीय फिल्में हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2008 में “हिरोज” में एक दमदार किरदार निभाया था उसके बाद से वह किसी खास फिल्म में नहीं दिखीं.


लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा “इश्क इन पेरिस” की निर्माता के रूप में बॉलीवुड में वापसी करने जा रही हैं. वह वर्तमान में पेरिस में हैं जहां इस नई फिल्म की शूटिंग की जा रही है. इस फिल्म से प्रीति को बहुत उम्मीदें हैं.


हाल के सालों में प्रीति जिंटा का कॅरियर कमोबेश रानी मुखर्जी की तरह हो गया है जिन्होंने प्रेम रोग में फंस कर अपने कॅरियर को चौपट कर दिया. बिजनेसमैन नेस वाडिया के साथ उनकी नजदीकी तो बहुत हो गई थी और बात शादी तक जा चुकी थी लेकिन ऐन मौके पर नेस की मां को प्रीति सही नहीं लगीं और इस वजह से दोनों का ब्रेक-अप हो गया. अब एक बार फिर प्रीति जिंटा अपने कॅरियर को नई दिशा देने के लिए तैयार हैं. उनके जन्मदिन पर हम तो यही आशा करते हैं कि जल्द ही बॉलिवुड की यह चुलबुली अभिनेत्री वापस आ जाए.


For Personal Details of Preity Zinta click here: Hot and happening Preity




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

275 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran