blogid : 3738 postid : 2038

Minissha Lamba Profile - मिनिषा लांबा : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 18 Jan, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मोहक मुस्कान वाली मिनिषा लांबा ने छोटे से फिल्मी कॅरियर में दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों को भी अपनी अभिनय क्षमता से प्रभावित किया है. हालांकि, मिनिषा की चाहत अभिनेत्री बनने की नहीं थी, वे वार जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं, पर ऐसा हो नहीं सका और वे बन गईं अभिनेत्री.


Minissha LambaProfile of Hot Minissha Lamba

मिनिषा का जन्म कश्मीर की खूबसूरत वादियों में हुआ और उनका चुलबुला बचपन दिल्ली में गुजरा. 18 जनवरी, 1985 को जन्मी मिनीषा लांबा का बचपन दिल्ली में ही गुजरा. उन्होंने दिल्ली के मीरांडा हाउस कॉलेज से साल 2004 में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की.


सैन्य पृष्ठभूमि में पली-बढ़ी मिनिषा को फिल्मों में प्रवेश मिला सुरजीत सरकार निर्देशित गंभीर फिल्म “यहां” से. पहली ही फिल्म यहां में अदा की भूमिका में मिनिषा लांबा ने अपनी अभिनय प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्रशंसकों की फौज तैयार कर ली. यहां से मिली प्रशंसा ने मिनिषा के लिए मुख्य धारा की फिल्मों के द्वार खोल दिए. धीरे-धीरे वे फिल्मी पृष्ठभूमि के अभाव में भी स्थापित अभिनेत्रियों की मौजूदगी में स्वयं को स्थापित करने में सफल रहीं. उन्हें मधुर भंडारकर के निर्देशन में “कारपोरेट” में छोटी, मगर प्रभावी भूमिका निभाने का अवसर मिला जिसे मिनिषा ने बखूबी निभाया. फिर “एंथोनी कौन है?” और “रॉकी” जैसी फिल्मों में मिनिषा दिखीं, पर इस बार वे दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रहीं. “हनीमून ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड” में मिनिषा एक बार फिर दर्शकों को नज़र में आईं. हनीमून ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड में सुपर गर्ल की भूमिका में हर वर्ग के दर्शकों के बीच उन्होंने अपनी पहचान बना ली.


Minissha Lamba“दस कहानियां” की कहानी पूरनमासी में ग्रामीण लड़की की संवेदनशील भूमिका हो या “शौर्य” में चंचल और जुझारू पत्रकार की भूमिका, उन्होंने अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रभावी प्रदर्शन दिया. यशराज बैनर के साथ भी मिनिषा को काम करने का मौका मिला. रणबीर कपूर, बिपाशा बसु और दीपिका पादुकोण जैसे स्टार चेहरों के बीच “बचना ऐ हसीनों” में मिनिषा दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनी रहीं. “किडनैप” में मिनिषा ने अपनी छवि के साथ परिवर्तन करने का प्रयास किया. इस बार दर्शकों ने मिनिषा को अस्वीकार कर दिया. दरअसल, दर्शक मिनिषा को साधी-सादी भूमिकाओं में देखने के आदी हो चुके हैं. इसी कारण किडनैप में बदली-बदली मिनिषा दर्शकों को पसंद नहीं आईं. हाल ही में मिनिषा लांबा भेजा फ्राई और हम तुम शबाना में नजर आई हैं लेकिन किसी भी फिल्म में वह दर्शकों को खींच पाने में नाकामयाब रही हैं.


उम्मीद है मिनिषा दर्शकों की इस प्रतिक्रिया को सकारात्मक नजरिए से लेंगी और एक बार फिर दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगी.





Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

274 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran