blogid : 3738 postid : 1901

रति अग्निहोत्री : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 10 Dec, 2011 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज सिनेमा जगत में खूबसूरत दिखने के कई तरीके हैं. कई बार बेहतरीन मेक-अप और साजो सामान की बदौलत स्टार्स के औसत चेहरे को भी चांद का टुकड़ा बना दिया जाता है. लेकिन कई स्टार ऐसे भी होते हैं जो अपने प्राकृतिक सौन्दर्य से ही लोगों के दिलों में जगह बना लेते हैं. ऐसी ही एक अदाकारा हैं रति अग्निहोत्री. अपनी प्राकृतिक सौन्दर्यता और खूबसूरती की बदौलत उन्होंने सिनेमा जगत में अपना अलग ही स्थान बनाया है. आज उनका जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.


rati_agnihotriपंजाबी परिवार से आने वाली रति अग्निहोत्री का बचपन मद्रास में बीता. गुड सेफर्ड कॉंवेंट स्कूल में उनकी पढ़ाई हुई. उन्हें अभिनेत्री बनाने का श्रेय तमिल निर्देशक भारती राजा को जाता है जो उस समय अपनी फिल्म के लिए एक नई हीरोइन की तलाश में थे. सोलह साल की उम्र में रति अग्निहोत्री को उन्होंने अपनी फिल्म पुदिया वरपुकल में मौका दिया. फिल्म सुपरहिट रही और इसने रति अग्निहोत्री को रातों-रात स्टार बना दिया.


इसके बाद निर्देशक भारती राजा ने उन्हें अपनी दूसरी फिल्म निरम मराडा पूक्कल में मौका दिया. फिल्म फिर से हिट हुई और रति अग्निहोत्री सिने जगत में सफल अभिनेत्री हो गईं.


इसके बाद उन्होंने साउथ की कई फिल्में कीं. साउथ के अलावा उन्होंने कई हिन्दी फिल्में भी कीं पर हिन्दी फिल्मों में वह अधिक सफल नहीं हो पाईं. उन्होंने अपने कॅरियर में कई बड़े बैनरों के अलावा कई बड़े स्टार के साथ भी काम किया जिसमें कमल हासन और रजनीकांत शामिल हैं.


उनकी हिन्दी की मशहूर फिल्में हैं: एक दूजे के लिए, फर्ज और कानून, कुली, तवायफ, हुकूमत.


09 फरवरी, 1985 को उन्होंने बिजनेस मैन अनिल वीरवानी से शादी कर ली थी. हालांकि शादी के बाद भी वह फिल्मों में सक्रिय रहीं. लेकिन जब उनका बेटा तनुज वीरवानी हुआ तो उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. लंबे समय तक सिनेमा से दूरी बनाने के बाद वह काजोल की मां के किरदार में “कुछ खट्टी कुछ मीठी” में नजर आईं. इसके बाद उन्होंने यादें, देव, सोचा ना था जैसी फिल्मों में काम किया.




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Rayann के द्वारा
June 11, 2016

I really wish there were more arltcies like this on the web.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran