blogid : 3738 postid : 1806

प्रतीक बब्बर : बॉलिवुड के नए सितारे

Posted On: 28 Nov, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Prateikअभिनेता प्रतीक बब्बर हिन्दी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री स्वर्गीय स्मिता पाटिल और अभिनेता व राजनेता राज बब्बर के बेटे हैं. एक बेहतरीन अभिनेत्री और अभिनेता के पुत्र होने के कारण उनमें अभिनय के गुण तो होने ही थे. उनकी अभी तक रिलीज हुई फिल्मों से साफ हो गया है कि वह भी एक बेहतरीन अभिनेता हैं. चाहे फिल्म धोबी घाट हो या आरक्षण सबमें प्रतीक बब्बर का रोल बेहतरीन रहा है. तो चलिए जानते हैं इस बेहतरीन कलाकार के जीवन की कुछ चन्द बातें.


प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर, 1986 को हुआ था. उनकी मां स्मिता पाटिल का देहांत उनका जन्म होने के बाद ही हो गया. प्रतीक बब्बर ने अपने कॅरियर की शुरूआत विज्ञापन निर्माता प्रह्लाद कक्कड़ के सहायक के रूप में की. उनके साथ उन्होंने विज्ञापन जगत की बारीकियों के साथ अभिनय के गुण को भी सीखा.


प्रतीक बब्बर ने उनके साथ मिलकर कई विज्ञापनों में काम भी किया जिसमें प्रमुख था चॉकलेट पर्क का विज्ञापन. प्रतीक बब्बर को अभिनय में पहला मौका मिला आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म “जाने तू या जाने ना” से. इस फिल्म में वह अभिनेत्री जेनिलिया के भाई थे और उन्होंने अपने किरदार को बेहतरीन रूप दिया था. इस फिल्म के बाद प्रतीक बब्बर किरण राव की “धोबी घाट” में लीड रोल में दिखे हालांकि फिल्म हिट नहीं हुई पर समीक्षकों ने प्रतीक बब्बर के अभिनय की बहुत सराहना की. यहां तक की आमिर खान ने भी उन्हें बेहतरीन अभिनेता बताया.


हाल ही में प्रतीक बब्बर “आरक्षण” और “दम मारो दम” जैसी फिल्मों में अपने सशक्त अभिनय से सबको दीवाना बना चुके हैं. उम्मीद है आने वाले समय में वह भी अपने माता-पिता की तरह नाम कमाएंगे और सिनेमा जगत को रोशन करेंगे.



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Tamber के द्वारा
June 10, 2016

bagos ANZALNA org yg memulakan kemaafan die lah tergolong dgn org yg ba2#l&k8i30;w2upon diri sdiri yg bsalah xsalah klu kita nak minx maaf… klu org tue x maaf kan u itu masalah die…

ajay के द्वारा
November 29, 2011

कुछ ही फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran