blogid : 3738 postid : 1715

पायल रोहतगी : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 9 Nov, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज बॉलिवुड में मुख्य अभिनेत्रियों के साथ कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो स्ट्रगल कर अपने वजूद को बचाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. ऐसी अभिनेत्रियां या तो किसी फिल्म में छोटे-मोटे किरदार में नजर आती हैं या फिर आइटम नंबर में. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं पायल रोहतगी. पायल रोहतगी ढोल, 36 चाइना टाउन और दिल कबड्डी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.


Payal Rohatgiपायल रोहतगी की प्रोफाइल

पायल रोहतगी का जन्म 09 नवंबर, 1980 को हैदराबाद में हुआ था. वह वीना रोहतगी और शशांक रोहतगी की बेटी हैं. उनका एक भाई भी है जिसका नाम गौरव रोहतगी है. वह एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली बढ़ी हैं. उनका बचपन और उनकी पढ़ाई गुजरात में पूरी हुई. अहमदाबाद में रहते हुए उन्होंने उद्गम स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और फिर एल.डी. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की.


Hot Payal Rohatgiपायल रोहतगी का कॅरियर

पायल रोहतगी ने अपने मॉडलिंग कॅरियर की शुरूआत पॉंड्स, अमूल जैसे उत्पादों के विज्ञापन के जरिए किया. चॉकलेट कंपनी कैडबरी के विज्ञापन के जरिए उन्हें सबसे अधिक नाम मिला. इसके बाद साल 2002 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. पर वह जीत नहीं सकीं. इसी साल वह क्रिकेटर सहवाग के साथ डाबर दंतमंजन के विज्ञापन में दिखीं.


उनके विज्ञापनों के काम को कई फिल्मकारों ने देखा और उनमें से हैरी बवेजा ने उन्हें अपनी फिल्म “यह क्या हो रहा है?” (साल 2002) में साइन कर लिया. हालांकि यह फिल्म अधिक सफल नहीं हो सकी. इसके बाद उन्होंने प्लान, पुलिस फोर्स और रक्त जैसी फिल्मों में काम किया.


2006 में उन्हें फिल्म 36 चाइना टाउन में काम करने का मौका मिला. साथ ही इसी साल उन्होंने फिल्म “कॉर्पोरेट” में बेहतरीन काम करके सबको मंत्र मुग्ध कर दिया. 2008 की फिल्म “अगली और पगली” में भी उन्होंने छोटा सा रोल निभाया था.


साल 2008 में पायल मशहूर टीवी शो “बिग बॉस सीजन 2” का हिस्सा भी रह चुकी हैं. राहुल महाजन के साथ उनकी नजदीकियों की वजह से वह सुर्खियों में रहीं. इसके साथ ही छोटे पर्दे पर “खतरों के खिलाड़ी” में भी आ चुकी हैं. टीवी पर वह “कॉमेडी सर्कस”, “राज पिछले जनम का” और “जोर का झटका” जैसे शो में नजर आ चुकी हैं.

पायल के लव अफेयर

पायल के लव अफेयर की अगर बात करें तो राहुल महाजन के साथ उनकी नजदीकियों ने खूब सुर्खियां बटोरी. इसके साथ साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हर्शल गिब्स के साथ भी उनकी डेटिंग के चर्चे बहुत गर्म हुए हैं.


अगर अभी तक के उनके सफर पर नजर डालें तो यही दिखेगा कि अधिकतर उन्होंने छोटे रोल ही किए हैं. एकाध फिल्म में वह लीड रोल में दिखीं पर जिस आकर्षण के लिए एक अभिनेत्री की पहचान होती है वह उनमें गायब ही रही. फिल्मों में सिर्फ अंग-प्रदर्शन करके ही कोई सफल नहीं हो सकता और यह बात पायल रोहतगी को समझनी होगी.




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Nelly के द्वारा
June 10, 2016

Lol. I get this EVERY time I say Gnome. Officially, the pronunciation is &#u8n0;G2h-2ome”, because it’s not the word “nome”, it’s an acronym, not a word. However, the pronunciation “nome” has become acceptable as well.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran